Create

WWE में Roman Reigns की हालत कई बार खराब करने वाले Braun Strowman की हाइट और वजन कितना है?

ब्रॉन स्ट्रोमैन की हाइट और वजन कितना है?
ब्रॉन स्ट्रोमैन की हाइट और वजन कितना है?
reaction-emoji
Neeraj sharma

Braun Strowman: WWE में ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे हैं जो अधिकांश रेसलर्स से बहुत लंबे और तगड़े प्रतीत होते हैं और उन्हें पस्त करना बड़े-बड़े दिग्गजों के लिए भी आसान नहीं रहा है। यहां आंद्रे द जायंट (Andre the Giant), बिग शो (Big Show) और योकोजूना (Yokozuna) जैसे सुपर-हैवीवेट रेसलर्स काम कर चुके हैं।

इन्हीं में से एक नाम ब्रॉन स्ट्रोमैन का भी रहा, जिन्हें WWE ने साल 2021 के जून महीने में रिलीज़ कर दिया था। इस समय वो साथी प्रो रेसलर EC3 के साथ मिलकर अपने खुद के प्रमोशन Control Your Narrative को आगे बढ़ाने पर ध्यान दे रहे हैं। खैर इस आर्टिकल में हम आपको ब्रॉन स्ट्रोमैन के वजन और उनकी लंबाई के बारे में बताने वाले हैं।

पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन की हाइट कितनी है?

ब्रॉन स्ट्रोमैन की हाइट 2.03 मीटर (6 फुट 8 इंच) है और उनकी गिनती WWE इतिहास के सबसे लंबे सुपरस्टार्स में की जाती है। इसी लंबाई के कारण वो अपने विरोधियों को डोमिनेट करते आए हैं। ज्यादा लंबे होने के बाद भी वो रिंग में तेजी से मूव कर पाते हैं और अपने करियर में रोमन रेंस, गोल्डबर्ग, बॉबी लैश्ले और सैथ रॉलिंस जैसे दिग्गजों की पीट-पीटकर बुरी हालत कर चुके हैं।

ब्रॉन स्ट्रोमैन का वजन कितना है?

335lbs vs 225lbs #TitanVsAJZ who ya got??? Also peeps my old man in the mirror lol. At the one and only world famous #IronPhysique where I made a #Monster https://t.co/3ZnXhrNCGo

जैसा कि हमने आपको बताया कि ब्रॉन स्ट्रोमैन कंपनी के इतिहास के सबसे लंबे और तगड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे। अपने प्रमोशनल डेब्यू के समय द मॉन्स्टर अमंग मेन का वजन 400 पाउंड से भी अधिक हुआ करता था, लेकिन समय के साथ उन्होंने अपनी फिटनेस में सुधार किया और अब उनका वजन 152 किलोग्राम (335 पाउंड्स) है। अपनी ताकत के बल पर वो अपने विरोधियों को हवा में उछाल कर बहुत दूर पटकने की काबिलियत रखते हैं।

BRAUN STROWMAN DOES IT 😱Strowman defeats Goldberg to become the NEW WWE Universal Champion#WrestleMania https://t.co/WtFG1Oa9Aa

स्ट्रोमैन के मेन रोस्टर के सफर की शुरुआत वायट फैमिली के मेंबर के तौर पर हुई थी, लेकिन आगे चलकर वो बड़े सिंगल्स सुपरस्टार बने। अपने शानदार करियर में वो टैग टीम चैंपियन, आईसी चैंपियन, यूनिवर्सल चैंपियन बने और इसके अलावा Greatest Royal Rumble विनर होने के साथ Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट विजेता होने की उपलब्धि भी प्राप्त की।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...