WWE से निकाले गए 43 साल के Superstar ने एक और वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतते हुए रचा इतिहास, बड़े इवेंट में अपने पुराने दुश्मन की बादशाहत का किया अंत 

पूर्व WWE सुपरस्टार डॉल्फ जिगलर टैलेंटेड रेसलर हैं
पूर्व WWE सुपरस्टार डॉल्फ जिगलर टैलेंटेड रेसलर हैं

WWE: WWE ने कुछ महीने पहले अपने एक बड़े सुपरस्टार को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाया था। अब इस सुपरस्टार ने कंपनी के बाहर एक और वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतते हुए इतिहास रच दिया है। यह सुपरस्टार कोई और नहीं बल्कि निक नेमेथ (Nic Nemeth) उर्फ डॉल्फ जिगलर (Dolph Ziggler) हैं। उन्होंने एक पूर्व WWE सुपरस्टार को हराकर उनकी बादशाहत खत्म करते हुए इस टाइटल पर कब्जा किया है।

डॉल्फ के WWE के साथ 19 साल लंबे करियर का अंत सितंबर 2023 में हो गया था जब कंपनी ने उन्हें रिलीज करते हुए सभी को हैरान कर दिया था। जिगलर रेसलिंग में जाना-माना चेहरा हैं इसलिए उन्हें WWE के बाहर खुद को स्थापित करने में ज्यादा समय नहीं लगा। वो इम्पैक्ट रेसलिंग और NJPW में बहुत बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं जहां वो IWGP ग्लोबल वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने हुए हैं।

डॉल्फ जिगलर ने हाल ही में Triplemanía XXXII: Monterrey के मेन इवेंट में पूर्व WWE सुपरस्टार अल्बर्टो एल पैट्रन को हराते हुए AAA मेगा टाइटल जीत लिया। ये दोनों सुपरस्टार्स WWE में भी एक-दूसरे के दुश्मन रह चुके हैं। बता दें, जिगलर ने साल 2013 में अल्बर्टो पर Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करते हुए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीती थी।

डॉल्फ जिगलर ने WWE में मेन इवेंटर नहीं बनने को लेकर दिया बड़ा बयान

डॉल्फ जिगलर ने Keepin' It 100 पॉडकास्ट पर बात करते हुए कहा कि वो WWE में कभी भी मेन इवेंट सीन में पुश किए जाने के लिए पहली पसंद नहीं थे। पूर्व आईसी चैंपियन ने कहा कि WWE जरूरत पड़ने पर ही उन्हें वर्ल्ड टाइटल पिक्चर में शामिल किया करती थी। जिगलर ने कहा,

"आप फाइट करना जारी रखते हैं और सोचते हैं कि जब 5 लोग बीमार पड़ेंगे तो वो लोग मुझे मौका देंगे और मुझे वर्ल्ड टाइटल मैच में शामिल करने पर विचार करेंगे लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं था। वो लोग इमरजेंसी आने के बाद मुझे वर्ल्ड टाइटल मैच में अंतिम समय में शामिल करते थे।"

अब यह देखना रोचक होगा कि डॉल्फ जिगलर आने वाले हफ्तों और महीनों में IWGP Global हैवीवेट चैंपियनशिप और AAA मेगा चैंपियनशिप को एक साथ किस तरह हैंडल कर पाते हैं।