शील्ड के पूर्व सदस्य ने AEW के बाहर बहुत बड़ी चैंपियनशिप जीतते हुए रचा इतिहास, अनोखा कारनामा करने वाले बने पहले Superstar

पूर्व WWE सुपरस्टार डीन एम्ब्रोज़ ने जीता अहम टाइटल
पूर्व WWE सुपरस्टार डीन एम्ब्रोज़ ने जीता अहम टाइटल

Dean Ambrose/ Jon Moxley: पूर्व WWE सुपरस्टार डीन एम्ब्रोज़ (Dean Ambrose) उर्फ जॉन मोक्सली ने NJPW विंडी सिटी रायट (NJPW Windy City Riot) में एक बड़ी चैंपियनशिप को जीतते हुए इतिहास रच दिया है और वो बहुत बड़ा कारनामा करने वाले पहले सुपरस्टार बन गए हैं।

जॉन मोक्सली ने इस इवेंट के दौरान तेतसूया नाइटो को हराकर IWGP वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप अपने नाम कर ली। इसके साथ ही वह NJPW, AEW, और WWE में वर्ल्ड टाइटल जीतने वाले पहले रेसलर बन गए हैं। यह मैच इस कारण हो सका था क्योंकि सकुरा जेनेसिस में पिछले हफ्ते इन्होंने चैंपियन को टाइटल मैच के लिए चैलेंज कर दिया था।

इस चैलेंज के चलते यह रीमैच बुक किया गया। इससे पहले इन दोनों के बीच में G1 क्लाइमैक्स टूर्नामेंट के दौरान मैच देखने को मिला था। यह मैच 2019 में हुआ था। जॉन को इस बार हुए मैच को जीतने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी क्योंकि वह कई कोशिशों के बाद भी जीत नहीं दर्ज कर पा रहे थे। इन्हें यह जीत डेथ राइडर्स के ट्रिफेक्टा को हिट करके प्राप्त हुई थी।

जॉन मोक्सली ने इस मैच में जीत दर्ज करने के बाद यह बताया कि अब NJPW में चीजें किस तरह से होंगी। उनका कहना था कि वह अब इस कंपनी के शिखर पर हैं और यह चाहते हैं कि उनके मेंटी शोटा उमीनो उनके अगले चैलेंजर हों। जॉन का मानना था कि यह उनका फाइनल टेस्ट होगा लेकिन उस दौरान ही रेन नरीटा ने उनपर अटैक कर दिया। इसके कारण यह संभव है कि इनके बीच में आने वाले समय में मुकाबला देखने को मिलने वाला है।

AEW और WWE में जॉन मोक्सली ने किया है बहुत ही जबरदस्त काम

डीन एम्ब्रोज़ WWE के साथ काम करते हुए काफी ज्यादा सफलता हासिल की थी। शील्ड मेंबर के तौर पर करियर की शुरुआत करने वाले मोक्सली एक बार WWE चैंपियन, तीन बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन, एक बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन, और दो बार Raw टैग टीम चैंपियन रह चुके हैं।

इसके अलावा AEW में भी जॉन मोक्सली ने काफी जबरदस्त काम किया है। वो 3 बार के पूर्व AEW वर्ल्ड चैंपियन, एक बार AEW इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रह चुके हैं।