WWE से निकाले गए 38 साल के Superstar ने वर्ल्ड चैंपियन बनकर रचा इतिहास, धमाकेदार मैच का हुआ ऐलान

matt riddle world champion after release wwe
पूर्व WWE सुपरस्टार मैट रिडल नए वर्ल्ड चैंपियन बने

WWE: WWE में पूर्व यूएस चैंपियन रह चुके मैट रिडल (Matt Riddle) को सितंबर 2023 में कंपनी ने रिलीज कर सबको चौंका दिया था। वो उसके बाद कई अन्य प्रमोशंस के लिए परफॉर्म करते हुए दिखाई दिए हैं और अब खबर सामने आई है कि उन्होंने अपने करियर का पहला वर्ल्ड टाइटल जीत लिया है।

हाल ही में हुए Combat 1 Wrestling इवेंट में 38 वर्षीय मैट रिडल ने 1 वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत ली है, जो WWE से रिलीज किए जाने के बाद उनकी पहली चैंपियनशिप जीत है। Combat 1 Wrestling ने सोशल मीडिया के जरिए रिडल की चैंपियनशिप जीत को हाइप किया और उनके पहले टाइटल डिफेंस का ऐलान भी कर दिया है।

Combat 1 Wrestling के इंस्टाग्राम अकाउंट पर चैंपियन मैट रिडल की तस्वीर शेयर की गई, जिसके साथ कैप्शन में लिखा है:

"आप उन्हें 'द किंग ऑफ ब्रोज़' के नाम से जानते होंगे, लेकिन नए Combat 1 वर्ल्ड चैंपियन मैट रिडल को अब 'द किंग ऑफ कॉम्बैट' के नाम से जाना जाएगा। रिडल 11 अप्रैल को पहली बार अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करेंगे और उनका सामना ऑस्टिन एरीज़ से होगा। ये साल की सुपरफाइट साबित होने वाली है, जो WrestleRama: Superfight में होगी।"

WWE से रिलीज किए जाने पर Matt Riddle ने क्या कहा?

जैसा कि हमने आपको बताया कि मैट रिडल को सितंबर 2023 में रिलीज किया गया था और एक बड़ा विवाद उनके निकाले जाने का कारण बना था। भारत में हुए Superstar Spectacle 2023 के बाद वापस अमेरिका लौटते समय उनका एयरपोर्ट पर एक वीडियो वायरल हुआ जो काफी विवाद का कारण बना था।

क्रिस वैन व्लीट को दिए एक इंटरव्यू में रिडल ने कहा:

"मेरे लिए 2024 की शुरुआत काफी शानदार रही है। मैं MLW के साथ जुड़ा, न्यूयॉर्क में कुछ इवेंट्स का हिस्सा बना और NJPW के लिए भी परफॉर्म कर चुका हूं। NJPW डेब्यू में मुझे जैक सैबरे जूनियर के साथ रिंग शेयर करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। मैंने जैफ कोब के साथ टीम बनाई थी। मैं फिलहाल उतना व्यस्त नहीं हूं, जितना WWE में हुआ करता था।"

WWE में काम करने के बाद मैट रिडल की फैन फॉलोइंग काफी बढ़ चुकी है और फैंस जरूर जानना चाहेंगे कि अप्रैल में वो ऑस्टिन एरीज़ के खिलाफ अपने पहले टाइटल डिफेंस में कैसा प्रदर्शन करते हैं।