WWE से भारतीय दिग्गज के रिलीज का संभावित कारण आया सामने, पूर्व राइटर ने दिया बड़ा बयान

पूर्व WWE सुपरस्टार जिंदर महल को लेकर विंस रूसो ने की बात
पूर्व WWE सुपरस्टार जिंदर महल को लेकर विंस रूसो ने की बात

Jinder Mahal: पूर्व WWE सुपरस्टार जिंदर महल (Jinder Mahal) के रिलीज को लेकर रेसलिंग दिग्गज विंस रूसो (Vince Russo) ने स्पोर्ट्सकीडा (Sportskeeda) के शो द रेसलिंग आउटलॉज (The Wrestling Outlaws) में अपने विचार रखे हैं। उनका मानना है कि इस बिजनेस का "विंडिक्टिव" नेचर जिंदर के रिलीज का संभावित कारण बना होगा।

जिंदर ने दो बार के सफर में WWE के साथ कुल 12 साल काम किया। वह पहले 2010 से 2014 तक कंपनी के साथ थे और फिर रिलीज कर दिए गए थे। इसके बाद उन्हें 2016 में कंपनी का हिस्सा बनाया गया और वह इस बार WWE चैंपियनशिप को जीतने में सफल रहे थे। विंस ने जिंदर महल की रिलीज को लेकर बात करते हुए कहा,

"रेसलिंग की दुनिया में कुछ बेहद विंडिक्टिव (दंड देने वाले) लोग हैं। आपका करियर इन लोगों के हाथों में होता है। इसलिए अगर कोई आपको नहीं पसंद करता है, तो एक रेसलर के करियर पर असर पड़ सकता है। अगर किसी के मन में आपके लिए कोई गलत विचार है, तो यह खास बात है क्योंकि आपका करियर इनके हाथों में होता है। यह संभव है कि किसी को जिंदर महल पसंद ना हों, क्योंकि वह भारतीय मूल के हैं। आप यह नहीं जानते हैं। आप बिल्कुल भी नहीं जानते हैं। यहां सिर्फ एक इंसान की जरूरत है और प्रोफेशनल रेसलिंग की यही बात बहुत बुरी है।"
youtube-cover

पूर्व WWE सुपरस्टार जिंदर महल के कंट्रोल से बाहर की चीजों को लेकर विंस रूसो ने कही बड़ी बात

विंस रूसो के साथ ही पूर्व WWE सुपरस्टार EC3 भी इस बातचीत का हिस्सा थे। EC3 ने 2022 में Control Your Narrative नाम के रेसलिंग प्रमोशन की शुरूआत की थी। वह साथ ही NWA के साथ काम करने लगे थे, जहां वह वर्ल्ड्स हैवीवेट चैंपियन हैं। विंस ने EC3 और जिंदर महल के कंट्रोल से बाहर की बातों को लेकर अपने विचार रखते हुए कहा,

"अगर बात करें EC3 की, तो बजाय इसके कि EC3 जो काम आज कर रहे हैं, क्या आप जानते हैं कि कितनी चीजें आपके कंट्रोल से बाहर हैं? ऐसा बहुत कुछ है जो कि आपके कंट्रोल और आपके हाथों से बाहर है, आप इसको लेकर कुछ भी नहीं कर सकते हैं।"