WrestleMania 35 के बाद रोमन रेंस के विलन बनने के 4 कारण

Enter caption

रोमन रेंस ने कुछ हफ्ते पहले ही रिंग में वापसी की है और उन्होंने बताया है कि वह रीमिशन में थे। रेंस की वापसी पर काफी ज़्यादा संख्या में फैंस ने उनका स्वागत किया था और अब ऐसा लग रहा है कि रैसलिंग फैंस उन्हें बेबीफेस के रूप में स्वीकार करने के लिए तैयार हैं।

youtube-cover

हालांकि, इस बात को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है कि WWE जल्दी ही रोमन को फेस टर्न दे सकती है। आइए एक नजर डालते हैं उन चार कारणों पर जिनकी वजह से रैसलमेनिया के तुरंत बाद ही रोमन रेंस को हील टर्न दिया जा सकता है।

#4 सहानुभूति ज़्यादा दिन नहीं चलेगी

Enter caption

पिछले साल जब रोमन रेंस ने खुलासा किया था कि वह ल्यूकीमिया से जूझ रहे हैं और उसके इलाज के लिए वह यूनिवर्सल टाइटल को छोड़ रहे हैं तो जो फैंस उनकी आलोचना कर रहे थे उन्हीं फैंस ने उनको चीयर करना शुरु कर दिया था।

youtube-cover

सहानुभूति जताने वाली इन चीयर्स को खत्म होने में ज़्यादा समय नहीं लगने वाला है और WWE अच्छे से जान चुकी है कि रोमन को हील टर्न लेना ही चाहिए। पिछले हफ्ते WWE ने सही निर्णय लेते हुए बताया कि रोमन इस बार रॉलिंस की जगह नहीं छीनने वाले हैं, लेकिन रैसलमेनिया के बाद ऐसा होने की पूरी संभावना है।

youtube-cover

#3 एक ही सुपरस्टार पर दांव नहीं लगाएगी WWE

Enter caption

रोमन रेंस के साथ कंपनी पहले ही यह गलती कर चुकी है और उन्होंने पिछले कुछ सालों में एक ही व्यक्ति पर फोकस करके उसे कंपनी का सबसे बड़ा सुपरस्टार बनाने की कोशिश की है। इस मूव के साथ दिक्कत यह है कि जब वह सुपरस्टार चोटिल हो जाता है तो फिर उसको लेकर बनाए गए सारे प्लांस बर्बाद हो जाते हैं।

WWE ने रेंस को कई मौकों पर बचाया है और यहां तक कि उन्हें रैसलमेनिया पर अंडरटेकर को हराने का मौका भी दिया है, लेकिन अचानक से रेंस को ल्यूकीमिया के इलाज के लिए जाना पड़ा और उनके लिए कंपनी द्वारा बनाए गए प्लांस खराब हो गए।

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 बिजनेस के लिए बेस्ट साबित हो सकते हैं हील रोमन

Enter caption

फिलहाल के समय में रोमन रेंस कंपनी के सबसे ज़्यादा मर्चेंडाइज बेचने वाले सुपरस्टार हैं। WWE ने रेंस के मूव्स का जमकर इस्तेमाल किया है और उन्हें टी-शर्ट पर लगाकर कंपनी मिलियंस में कमा रही है। रेंस को हील बनाने से दो फायदें हो सकते हैं जिसमें पहला है कि वह IWC के चहेते बन जाएंगे क्योंकि वे खतरनाक हील्स को बेबीफेस के सामने चीयर करना पसंद करते हैं।

रेंस की मर्चेंडाइज खलनायकों वाली हो जाएगी और कैजुअल फैंस को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि वो तो रेंस के नाम पर ही इसे खरीद लेंगे चाहे वह हीरो रहें या फिर विलेन। कंपनी के इतिहास में सबसे ज़्यादा मर्चेंडाइज बेचने वाले स्टोन कोल्ड किसी भी हाल में बेबीफेस तो नहीं ही थे। वह हीरो का विरोध करने वाले थे और उन्हें खुद के सिवा किसी से भी मतलब नहीं होता था।

#1 फैंस को रोमन को चीयर करने के लिए दबाव नहीं डाल सकती WWE

Enter caption

WWE ने हर एक कोशिश कर ली जिससे कि फैंस रोमन को चीयर करें, लेकिन उनके सारे प्लांस बुरी तरह विफल रहे। WWE यूनिवर्स को एक ही चीज मिली और वह यह थी कि उन पर किसी को पसंद करने के लिए दबाव डाला जा रहा था।

youtube-cover

भले ही समरस्लैम 2014 में रैंडी ऑर्टन को हराने के बाद फैंस ने रेंस को काफी ज़्यादा चीयर किया था, लेकिन उन्हें जल्द ही समझ आ गया कि रोमन को उनके ऊपर थोपा जा रहा है। रॉयल रंबल में उनकी जीत के बाद फैंस ने उनकी काफी आलोचना की थी और यहां तक कि द रॉक की उपस्थिति भी उन्हें फैंस का शिकार होने से बचा नहीं सकी थी।

youtube-cover

WWE को भी यह समझ आ चुका है कि उनका रेंस को फैंस पर थोपना काम नहीं आने वाला है और उन्हें हील बनाने के पीछे सबसे बड़ा कारण भी यही होने वाला है।