Create
Notifications

WWE SummerSlam में गोल्डबर्ग ने की थी दिग्गज की बुरी हालत, 3 स्पीयर और एक जैकहमर देकर किया था धराशाई

WWE लैजेंड गोल्डबर्ग
WWE लैजेंड गोल्डबर्ग
Neeraj sharma
visit

ऐसे बहुत कम सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्होंने WWE हॉल ऑफ फेमर बनने के बाद भी मैच लड़ने जारी रखे हैं और गोल्डबर्ग (Goldberg) उन्हीं में से एक हैं। 2016 में WWE में वापसी के बाद गोल्डबर्ग एक पार्ट-टाइम इन रिंग परफॉरमर के तौर पर ऑन-स्क्रीन नजर आते रहे हैं।

वापसी के बाद उनके अधिकतर मैचों की समयसीमा 5 मिनट से भी कम रही है और इस दौरान समरस्लैम (SummerSlam) 2019 में डॉल्फ जिगलर (Dolph Ziggler) के साथ उनका मुकाबला 2 मिनट भी नहीं चल पाया था।

2019 में जुलाई महीने के एक SmackDown एपिसोड के 'Miz TV' सैगमेंट में मिज़ और जिगलर के बीच तगड़ी झड़प देखने को मिली थी। इस दौरान जिगलर ने शॉन माइकल्स (Shawn Michaels) पर भी अटैक किया। मिज़, माइकल्स को बचाने में नाकाम रहे थे इस वजह से दोनों के बीच उससे अगले हफ्ते Raw में मैच बुक किया गया।

अगले हफ्ते मिज़ ने बताया कि वो मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे, इसलिए उनकी जगह कोई और मैच लड़ेगा। तभी गोल्डबर्ग ने वापसी कर सभी को चौंका दिया था, जिनका WWE SummerSlam में जिगलर के खिलाफ मैच बुक किया गया।

WWE SummerSlam में गोल्डबर्ग ने जिगलर का पीट-पीटकर किया बुरा हाल

youtube-cover

SummerSlam का ये मैच 2 मिनट भी नहीं चल पाया था। वहीं जिगलर ने talkSport को दिए एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि ये मैच केवल एक स्पीयर मूव के बाद खत्म होने वाला था। मैच की समयसीमा बहुत छोटी होने के कारण जिगलर ने WWE छोड़ने की धमकी भी दी थी।

मैच की शुरुआत में ही जिगलर ने जोरदार सुपरकिक लगाकर गोल्डबर्ग को पिन करने की कोशिश की, लेकिन जीत दर्ज करने में सफल नहीं हुए। जिगलर ने दूसरी सुपरकिक लगाने के बाद भी पिन किया, लेकिन इस बार जीत हासिल करने में नाकाम रहे।

द शो-ऑफ तीसरी सुपरकिक लगाने वाले थे, लेकिन लैजेंड सुपरस्टार ने उसे काउंटर कर जोरदार स्पीयर लगाया और उसके बाद जैकहैमर लगाकर अपनी जीत सुनिश्चित की। मैच यहां खत्म हो चुका था, लेकिन तगड़ा एक्शन अभी भी देखा जाना बाकी था।

मैच के बाद भी जिगलर ने गोल्डबर्ग पर तंज कसा, जिन्होंने जवाब में एक और खतरनाक स्पीयर लगाया था। बैकस्टेज जाने के बाद जिगलर ने एक बार फिर दिग्गज सुपरस्टार को उकसाने की कोशिश की, जिसके लिए उन्हें एक और स्पीयर का प्रभाव झेलना पड़ा था।


Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now