Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

गोल्डबर्ग की लगातार 173 जीत के रिकॉर्ड को तोड़ने वाले सुपरस्टार के बारे में 5 चीज़ें जो आप नहीं जानते होंगे

ANALYST
न्यूज़
07 Jul 2019, 15:04 IST

गोल्डबर्ग की स्ट्रीक को तोड़ने वाला महान सुपरस्टार
गोल्डबर्ग की स्ट्रीक को तोड़ने वाला महान सुपरस्टार

गोल्डबर्ग ने डब्ल्यू डब्ल्यू ई (WWE) में काफी ज्यादा नाम कमाया है। गोल्डबर्ग को WCW और WWE का दिग्गज सुपरस्टार माना जाता है। उन्होंने अपने रेसलिंग करियर में कई सारे मौकों पर चैंपियनशिप जीती है। 2004 तक गोल्डबर्ग ने रिंग में फुल टाइमर के रूप में काम किया है।

गोल्डबर्ग ने WCW में लगातार 173 जीत का बड़ा रिकॉर्ड बनाया था। उस समय तक उन्हें कोई भी सुपरस्टार्स हरा नहीं पाया था लेकिन एक दिन गोल्डबर्ग की पहली हार को देखकर फैंस चौंक गए थे। दरअसल, 1998 के स्टारकेड इवेंट में केविन नैश ने गोल्डबर्ग की लंबी स्ट्रीक को तोड़ा था।

हॉल ऑफ फेमर केविन नैश ने WCW के अलावा TNA और WWE में भी काम किया है। वह कुल 6 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत चुके हैं और 12 बार टैग टीम टाइटल पर कब्जा किया है। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 चीज़ों के बारे में जो आप गोल्डबर्ग की स्ट्रीक को तोड़ने वाले रेसलर केविन नैश के बारे में नहीं जानते होंगे।

ये भी पढ़ें:- इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वालीं 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स


#5 अंडरटेकर को रेसलमेनिया में हराने के लिए केविन नैश को बुक किया जा रहा था

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

रेसलमेनिया 12 में अंडरटेकर और केविन नैश के बीच जबरदस्त मैच बुक किया गया था। इस मैच में केविन नैश को हार का सामना करना पड़ा था और यह अंडरटेकर की रेसलमेनिया में 5वीं जीत थी। दरअसल, माना जा रहा था कि WWE को एक बड़े हील की जरूरत थी।

उस समय उन्होंने केविन नैश को चुना था। WWE रेसलमेनिया में केविन नैश को अंडरटेकर पर बड़ी जीत दिलवाना चाहती थी। इसके अलावा उनका कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट भी खत्म हो रहा था लेकिन उन्होंने रीसाइन नहीं किया और WCW के साथ बड़ी डील साइन की। 

वह सिर्फ कुछ महीनों बाद WCW में जाने वाले थे, इसके चलते WWE ने अपने फैसले को बदल दिया। अगर केविन नैश WWE के साथ साइन करते तो शायद आज अंडरटेकर की इतनी लंबी स्ट्रीक नहीं बनती।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...