Create
Notifications

WWE में फिर से क्यों हुई है दिग्गज गोल्डबर्ग की वापसी? 

समरस्लैम में होगा मैच
समरस्लैम में होगा मैच
Ankit

गोल्डबर्ग...गोल्डबर्ग...गोल्डबर्ग एक बार फिर इस तरह के चैंट्स डब्लू डब्लू (WWE) में गूंजे और वो इसलिए क्योंकि पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन और स्पीयर किंग ने रॉ में वापसी की। अब समरस्लैम 2019 में दिग्गज बिल गोल्डबर्ग और डॉल्फ जिगलर का मैच होने वाला है, जिसका एलान खुद इस लैजेंड ने रॉ के दौरान कॉन्ट्रैक्ट साइन करके किया।

अब सवाल ये है कि गोल्डबर्ग की वापसी क्यों हुई है? दरअसल, गोल्डबर्ग ने कुछ महीने पहले अंडरटेकर के खिलाफ सऊदी अरब में एक ड्रीम मैच लड़ा था। मुकाबले के दौरान गोल्डबर्ग का सिर रिंग पोस्ट से टकराया और खून निकलने लगा। जिसके बाद गोल्डबर्ग कुछ समय के लिए होश में नहीं थे। गोल्डबर्ग इस मैच में अपना मूव जैकहैमर भी ठीक से नहीं लगा पाए और गोल्डबर्ग की इस मैच के बाद काफी खिल्ली उड़ी थी। गोल्डबर्ग को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा जबकि उनके फैंस भी काफी नाराज हुए।

हालांकि, अंडरटेकर भी कुछ ज्यादा कमाला नहीं कर पाए थे। WWE टेकर के नाम को खराब नहीं करना चाहती थी तभी उनकी वापसी रॉ में हुई और एक्सट्रीम रूल्स में उन्होंने रोमन रेंस के साथ टीम बनाकर धमाकेदार मैच लड़ा और उन बातों पर विराम लगाया जिसमें उन्हें अनफिट रेसलर बताया जा रहा था। वैसे ही गोल्डबर्ग की लैगेसी काफी बड़ी है, उनको हमेशा से डॉमिनेटर के रुप में आंका गया है। WWE भी यहीं चाहती है कि उनका नाम और उनकी रेसलिंग विरासत खत्म हो। इसी कारण से लैजेंड ने वापसी की है। पूर्व चैंपियन को रेसलिंग वर्ल्ड में कुछ ही रेसलर्स हरा चुके हैं। WCW के इस लैजेंड ने 173 मैच लगातार जीते थे।

ये भी पढ़ें:SummerSlam 2019 के लिए गोल्डबर्ग के मैच का हुआ एलान

इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए WWE ने गोल्डबर्ग को फिर से मौका दिया है कि वो अपनी विरासत को हासिल कर सके। क्योंकि अगर ये मैच नहीं होता तो गोल्डबर्ग का आखिरी मैच हमेशा उनके खराब प्रदर्शन के लिए याद किया जाता। काफी फैंस सोच रहे होंगे कि आखिरीकार डॉल्फ के साथ ही क्यों उनका मैच तय किया गया। डॉल्फ वैसे भी अपना कॉमेडी करियर बना रहे हैं, वो लगभग 10 साल से कंपनी में है और एक बड़े सुपरस्टार के साथ साथ फुल टाइम रेसलर भी हैं।

अगर कंपनी किसी युवा या फिर फेस सुपरस्टार के खिलाफ गोल्डबर्ग का मैच बुक करती तो दोनों के लिए सही नहीं होता। ये बात तो तय है कि गोल्डबर्ग इस मैच को जीतने वाले हैं लेकिन सवाल ये भी है कि कितनी देर तक ये मुकाबला चलेगा। समरस्लैम के लिए पहले ही जबरदस्त मैच बुक किए गए हैं और गोल्डबर्ग के मुकाबले से इस पीपीवी को ज्यादा हाइप मिल गया है। अब देखना होगा कि समरस्लैम में कोई ट्विस्ट होता है या नहीं।

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...