Create
Notifications

WWE में पिछले 5 साल में गोल्डबर्ग के 4 सबसे यादगार मुकाबले

WWE में गोल्डबर्ग के 4 सबसे यादगार मुकाबले
WWE में गोल्डबर्ग के 4 सबसे यादगार मुकाबले
Neeraj sharma
ANALYST

WWE हॉल ऑफ फेमर गोल्डबर्ग (Goldberg) ने साल 2003 में विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन में अपना डेब्यू किया था। लेकिन WWE में एक साल काम कर वो कंपनी छोड़कर चले गए थे। उसके करीब 12 साल बाद उन्होंने 2016 में वापसी की और अभी भी प्रोमोशन के साथ एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर जुड़े हुए हैं।

पिछले 5 सालों में वो द अंडरटेकर (The Undertaker), बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स का सामना कर चुके हैं और 2 बार WWE यूनिवर्सल टाइटल भी जीत चुके हैं। इस दौरान उनके कुछ मुकाबले किसी अच्छे या बुरे कारण से यादगार भी बने हैं।

पिछले 5 साल के दौरान वो अपने करियर में पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन बने, लैसनर जैसे बीस्ट को 2 मिनट से भी कम समय तक चले मैच में परास्त कर दिया था। ऐसी ही बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर गोल्डबर्ग द्वारा पिछले 5 साल में लड़े गए 4 सबसे यादगार मुकाबलों पर।

गोल्डबर्ग vs द अंडरटेकर - WWE Super Showdown 2019

गोल्डबर्ग और द अंडरटेकर कभी भी प्रो रेसलिंग रिंग में आमने-सामने नहीं आए थे, इसलिए इनके ड्रीम मुकाबले का पूरा प्रो रेसलिंग वर्ल्ड बेसब्री से इंतज़ार कर रहा था। आखिरकार WWE Super Showdown 2019 में वो मौका आया जब दुनिया भर के फैंस को गोल्डबर्ग vs अंडरटेकर ऐतिहासिक मैच देखने को मिलने वाला था। लोग 2 आइकॉनिक प्रो रेसलर्स की भिड़ंत के ऐतिहासिक रहने की उम्मीद लगाए बैठे थे।

मगर इन रिंग एक्शन शुरू होने के बाद ऐसा लगा, जैसे दोनों सुपरस्टार्स के बीच ये भिड़ंत कई साल पहले हो चुकी होती तो बेहतर होता। ऐसा इसलिए क्योंकि फाइट के दौरान दोनों ओर से कई बड़ी गलतियां हुईं। इस बीच द डेड मैन द्वारा लगाए गए टॉम्बस्टोन पाइलड्राइवर की खराब लैंडिंग के कारण गोल्डबर्ग को सिर में चोट भी आई थी।

एक तरफ इस मैच के आइकॉनिक रहने की उम्मीद की जा रही थी, मगर असल में ऐसा नहीं हो सका। ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि इस मैच को हमेशा अंडरटेकर और गोल्डबर्ग के करियर के सबसे खराब मैचों में से एक के रूप में याद किया जाएगा।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now