Create

WWE में ब्रॉक लैसनर कितनी बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीत चुके हैं?

WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर ने हाल ही में की थी वापसी
WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर ने हाल ही में की थी वापसी
reaction-emoji
PANKAJ

WWE में हाल ही में दिग्गज ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने वापसी की। रोमन रेंस (Roman Reigns) का सामना लैसनर ने किया और सभी को चौंका दिया। ब्रॉक लैसनर के पास इस समय एक अनोखा रिकॉर्ड है। WWE में सबसे ज्यादा बार ब्रॉक लैसनर ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती है। अपने करियर में अभी तक लैसनर तीन बार यूनिवर्सल चैंपियन बन चुके हैं। बड़ी बात ये है कि लैसनर के नाम सबसे ज्यादा दिन तक यूनिवर्सल चैंपियनशिप रखने का रिकॉर्ड भी है।

WWE में ब्रॉक लैसनर ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया

कोई भी ऐसा सुपरस्टार नहीं है जो लैसनर के रिकॉर्ड के आस-पास पहुंचा हो। संयुक्त रूप से देखा जाए तो लैसनर यूनिवर्सल चैंपियनशिप को 688 दिन तक अपने पास रख चुके हैं। रोमन रेंस इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है और वो 430 दिन तक अपने पास यूनिवर्सल चैंपियनशिप संयुक्त रूप से रख चुके हैं। रोमन रेंस के पास अभी भी यूनिवर्सल चैंपियनशिप है।

साल 2017 में ब्रॉक लैसनर ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप और WWE चैंपियनशिप जीती थी। लैसनर ऐसा करने वाले पहले सुपस्टार है।Survivor Series में गोल्डबर्ग के खिलाफ लैसनर को साल 2016 में बहुत ही बुरी हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद WrestleMania 33 में लैसनर ने गोल्डबर्ग के खिलाफ अपना बदला ले लिया था। लैसनर ने बहुत बड़ी जीत हासिल कर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी।

लैसनर इसके बाद 504 दिन तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहे थे। SummerSlam 2018 में रोमन रेंस ने लैसनर को हराकर ये चैंपियनशिप रन खत्म किया था। दूसरी बार लैसनर ने Crown Jewel 2018 में ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी। दरअसल रोमन रेंस ने बीमारी के कारण यूनिवर्सल चैंपियनशिप छोड़ दी और फिर लैसनर, ब्रॉन स्ट्रोमैन का मैच हुआ था। तीन मिनट के अंदर ही लैसनर ने स्ट्रोमैन को हरा दिया था। इसके बाद WrestleMania 35 तक लैसनर का चैंपियनशिप रन चला था और यहां सैथ रॉलिंस ने उन्हें हरा दिया।

साल 2019 Money in the Bank Ladder मैच में सैमी जेन की जगह लैसनर ने एंट्री की थी और ब्रीफकेस अपने नाम किया। Extreme Rules पीपीवी में सैथ रॉलिंस के ऊपर लैसनर ने ये ब्रीफकेस कैश इन किया था और तीसरी बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की।SummerSlam 2019 में लैसनर को एक बार फिर सैथ रॉलिंस ने हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम कर ली।

लैसनर अब जल्द ही रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगे। अगर वो जीत जाएंगे तो फिर चौथी बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम कर लेंगे। लैसनर के लिए इस बार फिर से बड़ा मौका होगा और रोमन रेंस के लिए बड़ी चुनौती होगी।


Edited by PANKAJ
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...