Create

WWE में ब्रॉक लैसनर कितने दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियन रहे हैं?

WWE में कई सारे दिग्गजों को हरा चुके हैं ब्रॉक लैसनर
WWE में कई सारे दिग्गजों को हरा चुके हैं ब्रॉक लैसनर
reaction-emoji
Ankit

WWE में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने तीन बार WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर कब्जा किया है। कुल मिलाकर WWE में ब्रॉक लैसनर 686 दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियन रहे हैं। ब्रॉक लैसनर ने पहली बार WWE WrestleMania 33 में रेसलिंग के दिग्गज गोल्डबर्ग (Goldberg) को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने नाम किया था। इसके बाद उन्हें 503 दिनों तक कोई नहीं हरा पाया था। उसके बाद रोमन रेंस ने WWE में ब्रॉक लैसनर को हराया और चैंपियन बने लेकिन उन्हें भी बेल्ट को छोड़ना पड़ा। फिर क्या था WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप का कोई हकदार नहीं था।

इसके बाद ब्रॉक लैसनर ने Crown Jewel में ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ मैच में WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीता और 156 दिनों तक बेल्ट अपने पास रखी। इसके बाद तीसरी बार सैथ रॉलिंस पर ब्रॉक लैसनर ने अपना मनी इन द बैंक ब्रीफकेस कैश इन किया और खिताब जीता था जिसको वो सिर्फ 27 दिनों तक अपने पास रख पाए थे। आखिरी बार ब्रॉक लैसनर ने साल 2019 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीता था। ब्रॉक लैसनर एक फ्री एजेंट हैं और वो किसी भी ब्रांड में नजर आ सकते हैं। लैसनर के आने से निश्चित रेटिंग्स में फायदा होता है और ऐसा पहले भी हुआ है।

WWE में ब्रॉक लैसनर ने कुछ महीने पहले वापसी की

ब्रॉक लैसनर ने इस साल की SummerSlam में चौंकानी वाली एंट्री की। उन्होंने रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के बाद एंट्री की थी। रोमन रेंस ने मैच में जीत दर्ज की जिसके बाद लैसनर ने दस्तक दी। दोनों की दुश्मनी को धीरे धीरे दिखाया गया और अंत में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच को 21 अक्टूबर को हुई Crown Jewel में बुक किया गया था। उम्मीद थी कि ब्रॉक लैसनर जीत एक बार फिर से चैंपियन बनेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। खैर, अब देखना होगा कि WWE चौथी बार कब लैसनर यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने नाम करते हैं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...