Brock lesnar ने WrestleMania में कितने मैच लड़े हैं और किन-किन Superstars को हराया है?

Ujjaval
ब्रॉक लैसनर ने WrestleMania में ढेरों मैच लड़े हैं
ब्रॉक लैसनर ने WrestleMania में ढेरों मैच लड़े हैं

Brock Lesnar: WWE रेसलमेनिया (WrestleMania) का आयोजन सालों से देखने को मिल रहा है और इस शो में कई दिग्गज सुपरस्टार्स हर साल हिस्सा लेते हैं। ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) ने इस शो में कई बार मैच लड़ा है। उन्होंने चैंपियनशिप और नॉन-टाइटल दोनों तरह के मैच लड़े हैं। लैसनर ने WrestleMania में कई बार मैचों में हिस्सा लिया है और इस दौरान वो दिग्गजों को हरा भी चुके हैं।

ब्रॉक लैसनर ने अपने WWE करियर की शुरुआत 2002 में की थी और आते ही वो मेन इवेंट स्टार बन गए थे। उन्होंने पहले ही WrestleMania शो को मेन इवेंट किया था। लैसनर ने अभी तक 11 बार WrestleMania में मैच लड़ा है। इसमें से उन्होंने 5 बार जीत हासिल की है और 6 मौकों पर द बीस्ट को हार का सामना भी करना पड़ा है। ब्रॉक ने अभी तक कर्ट एंगल, द अंडरटेकर, डीन एम्ब्रोज़, गोल्डबर्ग और रोमन रेंस को हराया है।

Brock Lesnar के सभी WWE WrestleMania मैचों और उनके नतीजों की लिस्ट:

1- ब्रॉक लैसनर ने अपना पहला WrestleMania मैच 2003 में कर्ट एंगल के खिलाफ लड़ा था। दरअसल, उन्होंने WrestleMania 19 में कर्ट एंगल को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती थी।

youtube-cover

2- WrestleMania 20 में ब्रॉक लैसनर का दूसरा मैच गोल्डबर्ग के खिलाफ आया। इस धमाकेदार मैच में गोल्डबर्ग ने द बीस्ट को पराजित कर दिया था।

3- ब्रॉक लैसनर ने ट्रिपल एच के खिलाफ WrestleMania 29 में मैच लड़ा था। इस नो होल्ड्स बार्ड मैच में द गेम ने लैसनर पर बड़ी जीत दर्ज की थी।

4- द अंडरटेकर के खिलाफ ब्रॉक लैसनर का WrestleMania 30 में ऐतिहासिक मैच देखने को मिला। यहां लैसनर ने जीत हासिल करते हुए द डेडमैन की जीत की स्ट्रीक का अंत कर दिया। यह उनके करियर की सबसे बड़ी जीत रही।

youtube-cover

5- ब्रॉक लैसनर ने WrestleMania 31 में रोमन रेंस के खिलाफ अपने वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल को दांव पर लगाया था। इस मैच में सैथ रॉलिंस ने Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन किया और चैंपियन बन गए थे। लैसनर की बड़ी हार हुई थी।

6- ब्रॉक लैसनर और डीन एम्ब्रोज़ के बीच नो होल्ड्स बार्ड स्ट्रीट फाइट मैच WrestleMania 32 में देखने को मिला था। इस मुकाबले में लैसनर ने तबाही मचाते हुए जीत प्राप्त की थी।

7- गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर के बीच WrestleMania 33 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था। इस धमाकेदार मैच में लैसनर ने जीत हासिल करते हुए टाइटल पर कब्जा किया था।

8- WrestleMania 34 में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच देखने को मिला। इस मकाबले में लैसनर ने सभी को चौंकाते हुए जीत दर्ज कर ली थी।

youtube-cover

9- ब्रॉक लैसनर को WrestleMania 35 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

10- ड्रू मैकइंटायर ने ब्रॉक लैसनर को WrestleMania 36 में WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था। इस मैच में स्कॉटिश स्टार ने द बीस्ट को मात दी थी।

11- ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच WrestleMania 38 के मेन इवेंट में यूनिवर्सल और WWE चैंपियनशिप के लिए विनर टेक्स ऑल टाइटल यूनिफिकेशन मैच हुआ था। इस ऐतिहासिक मुकाबले में लैसनर की हार हुई थी।

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment