WWE में Brock Lesnar और Goldberg के बीच कितने मैच हुए हैं और किसका पलड़ा भारी रहा है?

Ujjaval
WWE दिग्गज गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर के बीच तीन मैच हुए हैं
WWE दिग्गज गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर के बीच तीन मैच हुए हैं

Brock Lesnar & Goldberg: WWE में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और गोल्डबर्ग (Goldberg) की दुश्मनी हमेशा ही चर्चा का विषय रही है। दोनों के बीच कई बेहतरीन मैच देखने को मिले हैं। बड़ी बात यह है कि लैसनर और गोल्डबर्ग ने दो अलग-अलग दशकों में मैच दिए हैं और दोनों ही फैंस के बीच चर्चा का विषय रहे हैं। आपको बता दें कि गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर के बीच तीन मैच देखने को मिले हैं। फैंस के मन में सवाल होगा कि किसका पलड़ा भारी रहा है।

द बीस्ट का WCW दिग्गज से पहली बार रिंग में सामना WrestleMania 20 में देखने को मिला था। उस समय दोनों ही कंपनी को अलविदा कह रहे थे और इसी वजह से उन्हें बू का सामना करना पड़ रहा था। इसके बावजूद दोनों रेसलर्स ने अपने इस मुकाबले द्वारा प्रभावित किया था। 13 मिनट 42 सेकंड्स तक चले इस मैच में गोल्डबर्ग ने जीत दर्ज की थी।

youtube-cover

उनकी दुश्मनी आगे नहीं बढ़ पाई क्योंकि दोनों ही WWE छोड़कर चले गए थे। गोल्डबर्ग पूरी तरह रेसलिंग से दूर हो गए थे। दूसरी और लैसनर ने दूसरे प्रमोशन्स में कुछ मैच लड़े और फिर MMA में हाथ आजमाया। 2012 में द बीस्ट फिर से WWE में वापस आए। उस समय किसी ने नहीं सोचा था कि ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग फिर कभी आमने-सामने आएंगे।

2016 में गोल्डबर्ग की वापसी हुई और लैसनर के साथ उनकी दुश्मनी अचानक शुरू हो गए। फैंस के लिए यह बड़ा सरप्राइज था। Survivor Series 2016 में द बीस्ट का पूर्व वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन के खिलाफ दोबारा मैच हुआ। यह सिंगल्स मैच काफी शॉकिंग रहा और बहुत जल्दी खत्म हो गया। गोल्डबर्ग ने पूरी तरह से डॉमिनेशन दिखाया और 1 मिनट 26 सेकंड्स में लैसनर को धराशाई करते हुए जीत दर्ज की।

youtube-cover

गोल्डबर्ग का लगातार दूसरी बार ब्रॉक पर पलड़ा भारी रहा था। उनके बीच तीसरा मुकाबला WrestleMania 33 में देखने को मिला था। इस बार वो यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में आमने-सामने आए थे। गोल्डबर्ग अपने टाइटल को द बीस्ट के खिलाफ दांव पर लगा रहे थे। यह मैच फैंस को बहुत पसंद आया। यहां लैसनर ने आखिर जीत दर्ज करके यूनिवर्सल टाइटल पर कब्जा किया और गोल्डबर्ग के खिलाफ अपने करियर की पहली जीत हासिल की।

WWE दिग्गज Goldberg का हमेशा से ही Brock Lesnar पर पलड़ा भारी रहा है

गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर के बीच तीन मैच हुए हैं और इसमें से दो WCW दिग्गज ने जीते हैं। एक में लैसनर का पलड़ा भारी रहा है। बहुत ही कम ऐसे रेसलर्स हैं, जिनका रिकॉर्ड द बीस्ट के खिलाफ शानदार है और गोल्डबर्ग उनमें से एक हैं। गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी वहीं खत्म हो गई थी और अब शायद दोनों का मैच कभी नहीं होगा।

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now