Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

शार्लेट फ्लेयर ने Royal Rumble 2020 मैच जीतकर रचा एक धमाकेदार इतिहास

Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
Modified 30 Jan 2020, 16:56 IST

शार्लेट फ्लेयर
शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट फ्लेयर ने जब इस साल का विमेंस रॉयल रंबल मैच जीता तो उसके साथ उन्होंने एक और कीर्तिमान को अपने नाम कर लिया जो अब सिर्फ उनके परिवार में है। दरअसल इस साल हुए रॉयल रंबल मैच में शार्लेट ने सत्ताईस मिनट और उन्नीस सेकेंड में चार लोगों को रिंग से बाहर किया जबकि उनके पिता दो बार डब्लू डब्लू ई (WWE) हॉल ऑफ फेमर रिक फ्लेयर ने 1992 में ये मैच जीता था। इस मैच में शार्लेट ने जहां चार रेसलर्स को रिंग से बाहर किया तो उनके पिता ने उस मैच में पांच रेसलर्स को रिंग से बाहर किया था।

ये भी पढ़ें: WWE ने द ग्रेट खली द्वारा तैयार किए गए 3 भारतीय रेसलर्स को किया साइन

1992 में हुए इस मैच का एक प्रमुख आकर्षण ये था कि उस समय WWE (तब WWF) वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए ये मैच हो रहा था जिसमें एक घंटे और दो मिनट तक रेसलर्स के साथ लड़ने के बाद रिक उस मैच के अंत में जीत गए थे। वहीं शार्लेट इस समय रेसलमेनिया में अपने विरोधी को लेकर सस्पेंस बरकरार रखे हुए हैं।

इस हफ्ते रॉ में उन्हें इसकी औपचारिक घोषणा करनी थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब ये देखना होगा कि क्या आने वाले हफ्तों में शार्लेट अपने विरोधी का नाम बताती हैं या फैंस को अब भी उनके जवाब का इंतजार करना होगा। रिक 16 बार वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं, जबकि शार्लेट ने बेहद कम समय में ही 10 बार विमेंस चैंपियनशिप अपने नाम कर ली है। ये देखना होगा कि क्या कंपनी शार्लेट को 11वीं बार विमेंस चैंपियन बनाती है या फिर इसके लिए हमें अभी और इंतजार करना होगा क्योंकि इस हफ्ते उन्हें असुका ने बीच में रोक दिया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

Published 30 Jan 2020, 16:56 IST
Advertisement
Fetching more content...