WWE WrestleMania में कैसा रहा है भारतीय दिग्गज The Great Khali का प्रदर्शन: जानिए किस खतरनाक दिग्गज को दी है शिकस्त?

WWE WrestleMania में The Great Khali ने कितने मैच लड़े हैं?
WWE WrestleMania में The Great Khali ने कितने मैच लड़े हैं?

The Great Khali: WWE दुनिया का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है, जिसके शोज़ का प्रसारण दुनिया के काफी संख्या में देशों में होता हैं। इन्हीं में से एक नाम भारत का भी है, जो WWE के लिए सबसे बड़े मार्केट में से एक है। प्रो रेसलिंग में अब भारत के युवा भी दिलचस्पी दिखाने लगे हैं और द ग्रेट खली (The Great Khali) उनके लिए बड़ी प्रेरणा का स्रोत हैं।

खली ने साल 2006 में अपना WWE डेब्यू किया था और उसके बाद वो द अंडरटेकर, बतिस्ता और केन समेत कई दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ स्टोरीलाइंस का हिस्सा बने। वहीं वो 6 बार WrestleMania में मैच लड़ चुके हैं और इस आर्टिकल में हम खली के WrestleMania के सभी मैचों से आपको अवगत कराने वाले हैं।

भारतीय दिग्गज द ग्रेट खली का WWE WrestleMania में प्रदर्शन कैसा रहा है?

-) द ग्रेट खली का साल के सबसे बड़े इवेंट में डेब्यू WrestleMania 23 में हुआ, जिसके लिए उनकी दुश्मनी केन के साथ शुरू हुई। उनका मैच ज्यादा देर तक तो नहीं चल पाया, लेकिन भारतीय दिग्गज द ग्रेट खली ने इस मुकाबले को जीतते हुए दिग्गज को शिकस्त दी।

-) WWE WrestleMania 24 के मैच कार्ड में भी द ग्रेट खली शामिल रहे थे। इस बार उन्हें कोई वन-ऑन-वन मैच नहीं मिला, लेकिन ECW चैंपियनशिप का नंबर-1 कंटेंडर बनने के लिए हुए बैटल रॉयल मैच में उन्हें जगह मिली। हालांकि, वो जीत दर्ज करने में नाकाम हुए और अंत में केन ने इस मैच को जीता था।

-) द ग्रेट खली ने WWE WrestleMania 26 में हुए बैटल रॉयल में हिस्सा लिया था, लेकिन इसमें भी उनके हाथ निराशा लगी और अंत में योशी तात्सु ने जीत दर्ज की।

-) खली के करियर की शुरुआत तो धमाकेदार रही, लेकिन आगे चलकर वो एक जॉबर रेसलर की तरह नजर आने लगे थे। खैर वो WWE WrestleMania 27 में हुए बैटल रॉयल में शामिल रहे और उस मैच के अंत में शेमस को एलिमिनेट कर जीत भी दर्ज की थी।

-) 2012 में हुए WrestleMania 28 में टीम जॉन लॉरेनाइटिस और टीम टेडी लॉन्ग 12-मैन टैग टीम मैच हुआ, जिसमें द ग्रेट खली, टीम टेडी का हिस्सा रहे। मैच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, जिसके अंत में खली की टीम को हार झेलनी पड़ी थी।

-) द ग्रेट खली ने अभी तक अपना आखिरी WrestleMania मैच साल 2014 में लड़ा। वो WrestleMania 30 में हुए 31-मैन आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल का हिस्सा रहे, जिसमें उन्होंने अन्य सुपरस्टार्स की काफी समय तक मुश्किलें बढ़ाई हुई थीं, लेकिन अंत में उस मैच को सिजेरो ने जीता था।