WWE रैसलर बनने की तैयारी में जुटीं 'दंगल गर्ल' गीता फोगाट ?

Enter caption

WWE दुनिया भर में देखी और पसंद की जाती है। दूसरे खेलों और प्रोफेशन से जुड़े लोग भी WWE का हिस्सा बनना चाहते हैं। WWE में भारत और भारतीय मूल के अभी कई सारे रैसलर हैं, जो देश का नाम रौशन कर रहे हैं। अब ऐसा लग रहा है कि इस कड़ी में देश की एक और दिग्गज रैसलर का नाम जुड़ सकता है। हम बात कर रहे हैं 'दंगल गर्ल' गीता फोगाट की।

हम आपको बता चुके हैं कि मार्च महीने के पहले हफ्ते में WWE मुंबई में ट्राइआउट (ट्रायल्स) का आयोजन करने जा रही है, जिसमें करीब 40 प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। भारत की दिग्गज महिला रैसलर गीता फोगाट ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की। फोटो और उसमें डाले गए कैप्शन को देख प्रतीत होता है कि गीता WWE ट्राइआउट की तैयारी में जुट गई हैं और अब उनका अगला टारगेट WWE रैसलर बनना है।

गीता ने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए लिखा, "एक लड़की होनेे की वजह से जब लोग कहें कि तुम उस काम को करने के लिए नहीं बनीं, क्यों कुछ एरीना में परफॉर्म करना तुम्हारे लिए नहीं बना, क्यों तुम्हें सेफ खेलने की जरूरत है, यही मौका है अपने काम से ऐसे लोगों को चुप कराने का।"

सिर्फ इतना ही नहीं, WWE इंडिया के ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज ने गीता के इस पोस्ट की रीट्वीट किया और टेलीविजन के चर्चित चेहरे करणवीर बोहरा ने गीता को 'ऑल द बेस्ट' कहा। इन सब बातों से लग रहा है कि गीता अब WWE रैसलर बनने की राह पर निकल गई हैं। हालांकि अभी इस बात की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

गीता फोगाट पूरे देश में बहुत ही ज्यादा प्रसिद्ध हैं। गीता कॉमनवेल्थ गेम्स में देश की तरफ से गोल्ड मेडल जीतने वालीं देश की पहली महिला रैसलर रहीं। गीता फोगाट की लोकप्रियता का फायदा सीधे तौर पर WWE को हो सकता है। अगर गीता ट्राइआउट में पास हो जाती हैं, तो उन्हें WWE परफॉर्मेंस जाकर ट्रेनिंग करनी पड़ेगी, जैसे फिलहाल कविता देवी कर रही हैं। गीता का WWE में शामिल होना देश के लिए बड़े गर्व की बात होगा।

Get WWE News in Hindi Here

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
App download animated image Get the free App now