Create
Notifications

5 मौके जब जॉन सीना ने दूसरे WWE सुपरस्टार्स के जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल करते हुए फैंस को चौंकाया

जॉन सीना मूव लगाते हुए
जॉन सीना मूव लगाते हुए
Ujjaval Palanpure
visit

जॉन सीना (John Cena) ने WWE में रहते हुए काफी नाम कमाया है। उन्होंने WWE में ढेरों मैच लड़े हैं और कई मुकाबलों में उन्हें जबरदस्त तरीके से जीत मिली है। इस सुपरस्टार को WWE फैंस द्वारा काफी पसंद किया जाता है। सीना रिंग में अपने शानदार मूव्स के लिए जाने जाते हैं। वो मुकाबले के दौरान सीमित मात्रा में मूव्स का इस्तेमाल करते हैं।

जॉन सीना के WWE में मुख्य मूव्स एटीट्यूड एडजस्टमेंट, एसटीएफ और फाइव नकल शफल है। इसके अलावा सीना कुछ अन्य साधारण मूव्स का उपयोग करते हैं। हालांकि, कई बार सीना ने अपने मूव्स से सभी को चौंकाया है। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 मूव्स के बारे में बात करेंगे जिनका उपयोग करके जॉन सीना ने सभी को चौंकाया था।

5- WWE दिग्गज जॉन सीना ने चोकस्लैम का उपयोग किया था

चोकस्लैम मूव को काफी लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है। इस मूव की मदद से केन, अंडरटेकर, ब्रे वायट, बिग शो और ब्रॉन स्ट्रोमैन जैसे स्टार्स को WWE में सफलता मिली है। जॉन सीना ने अपने करियर में इस मूव को लगातार उपयोग नहीं किया है। हालांकि, उन्होंने 26 मार्च 2018 को WWE Raw के एक एपिसोड में केन का सामना किया था। इस नो DQ मैच में उन्होंने सभी को चौंका दिया और चोकस्लैम का उपयोग किया था। जॉन अमूमन इस मूव का उपयोग नहीं करते हैं और ऐसे में उन्हें इस मूव का इस्तेमाल करते हुए देखना काफी शॉकिंग चीज़ थी।

उन्होंने यह मूव एक ऐसे स्टार पर लगाया जिसने मुख्य रूप से चोकस्लैम को फेमस किया है। उन्होंने केन पर यह मूव लगा दिया था और लग रहा था कि उन्हें जीत मिल जाएगी। हालांकि, केन ने अपने अनुभव का उपयोग किया और इसपर किकआउट कर दिया। हालांकि, द बिग रेड मशीन को मैच में जीत नहीं मिल पाई। इस अंत में सीना ने इस नो DQ मैच में जीत दर्ज की। जॉन सीना ने तगड़े स्टार पर यह मूव लगाकर शॉक दिया था। यह काफी समय तक चर्चा का विषय बना था।

4- जॉन सीना ने रॉक बॉटम का उपयोग किया

WrestleMania 29 में जॉन सीना और द रॉक के बीच मैच देखने को मिला था। यह मैच काफी ज्यादा रोचक साबित हुआ था। इस मुकाबले में जॉन सीना ने सभी को चौंका दिया था। द रॉक असल में रॉक बॉटम लगाने के लिए जाने जाते हैं। इस मैच के बाद जब रॉक ने उनपर यह मूव लगाने की कोशिश की तो उन्होंने ने रॉक पर रॉक बॉटम लगा दिया। हालांकि, दिग्गज ने इसपर किकआउट किया था। बाद में सीना ने इस मैच को जीतकर वर्ल्ड टाइटल पर कब्जा किया था।

3- जॉन सीना ने सिटआउट फेसबस्टर का इस्तेमाल केविन ओवेंस के खिलाफ किया

जॉन सीना और केविन ओवेंस के बीच काफी जबरदस्त मैच देखने को मिले हैं। Battleground 2015 में दोनों के बीच एक शानदार मैच देखने को मिले हैं। इस मैच के दौरान जॉन सीना ने एक ऐसे मूव का उपयोग किया जो उन्होंने शायद ही अपने करियर में कभी इसका उपयोग किया होगा। उन्होंने केविन ओवेंस को उठाया और सिटआउटफेसबस्टर लगाया। यह मूव उनपर काफी प्रभावशाली दिखाई दिया। उन्होंने अंत में ओवेंस को पराजित करते हुए सभी को प्रभावित किया था।

2- जॉन सीना ने फॉलअवे स्टनर का इस्तेमाल किया था

जॉन सीना और सैथ रॉलिंस रिंग में हमेशा ही रोचक मैच देने के लिए जाने जाते हैं। सैथ जैसे स्टार के खिलाफ मैच लड़ने के दौरान सीना को जरूर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए अन्य मूव्स का इस्तेमाल करना पड़ा है। उन्होंने 19 फरवरी 2018 को Raw के एक एपिसोड में सैथ रॉलिंस का सामना गोंटलेट मैच में किया था। इस मैच के दौरान सीना ने फॉलअवे स्टनर का इस्तेमाल किया था लेकिन दिग्गज ने इसपर किकआउट कर दिया था। अंत में रॉलिंस का पलड़ा भारी रहा और उन्हें जीत मिली।

1- जॉन सीना ने सनसेट फ्लिप पावरबॉम्ब का इस्तेमाल किया था

SummerSlam 2016 में जॉन सीना और एजे स्टाइल्स के बीच एक जबरदस्त मैच देखने को मिला था। इस मैच में सीना ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित कर दिया था। मैच में एक समय आया जब सीना ने सनसेट फ्लिप पावरबॉम्ब का इस्तेमाल किया। हर कोई यह देखकर चौंक गया था। हालांकि, मैच के अंत में सीना के फैंस को निराशा मिली। इस मैच में एजे स्टाइल्स ने एक बड़ी जीत अपने नाम की थी।

Edited by Ujjaval Palanpure
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now