Create
Notifications

3 दिग्गज रैसलर्स जिन्हें जॉन सीना 'I quit' मैच में हरा चुके हैं

बतिस्ता और जॉन सीना
बतिस्ता और जॉन सीना
Nikky

जॉन सीना फुल टाइम WWE में नजर नहीं आ रहे हैं, लेकिन अब भी वह पार्ट टाइम WWE में काम करते हैं। उन्हें स्पेशल मैचों के लिए कंपनी अभी भी बुक करती रहती है। वह रॉ और स्मैकडाउन दोनों ब्रांड में दिखाई देते हैं।

जॉन सीना का WWE करियर शानदार रहा है। उन्होंने उन्होंने अपने करियर में कई बार चैंपियनशिप भी जीती हैं। वह पांच बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन, चार बार वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन और रिकॉर्ड 16 बार WWE वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं। वह दो बार के रॉयल रंबल भी जीत चुके हैं। वहीं मनी इन द बैंक मैच भी उन्होंने जीता हुआ है।

जॉन सीना का रिकॉर्ड WWE के I QUIT मैचों में काफी अच्छा रहा है और आज हम आपको उन तीन दिग्गज रैसलर्स के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें जॉन सीना ने I QUIT मैचों में हराया हुआ है।

बता दें कि I QUIT मैच में रैसलर्स खुद अपने मुंह से हार को कबूल करता है, जब उसे लगता है कि अब उसके अंदर लड़ने की क्षमता नहीं बची है। तब वह I QUIT बोल देता है और विपक्षी रैसलर को विजेता माना जाता है। हालांकि पिछले काफी सालों से WWE में I QUIT मैच अब देखने को नहीं मिल रहे हैं।

बतिस्ता

बतिस्ता और जॉन सीना
बतिस्ता और जॉन सीना

साल 2010 की ओवर द लिमिट में बतिस्ता और जॉन सीना के बीच I QUIT मैच देखने को मिला था। यह मैच WWE चैंपियनशिप के लिए था। मैच के अंत में जॉन सीना बतिस्ता को गाड़ी के ऊपर ले गए और उन्होंने बतिस्ता को अपना फिनिशिंग मूव एए देने के लिए पोजीशन बना ली थी।

तभी उन्होंने बतिस्ता से हार मानने के लिए कहा और बतिस्ता ने भी कार के ऊपर से फेंके जाने के डर से I QUIT बोल दिया था और जॉन सीना ने अपनी WWE चैंपियनशिप को बरकरार रखा था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

WWE इतिहास में जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन के बीच कई यादगार और शानदार मैच देखने को मिले हैं। ब्रेकिंग पॉइंट 2009 में भी जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए एक I QUIT मैच हुआ था। यह मैच काफी शानदार रहा था लेकिन अंत में इस मैच को जॉन सीना ने जीत लिया था और WWE के चैंपियन भी बन गए थे।

द मिज

द मिज
द मिज

द मिज को भी जॉन सीना I QUIT मैच में हरा चुके हैं। दरअसल साल 2011 की ओवर द लिमिट में द मिज और जॉन सीना के बीच I QUIT मैच WWE चैंपियनशिप के लिए हुआ था। इस मैच में मिज को सपोर्ट करने रिंग साइड पर एलेक्स रैली भी थे।

मिज और एलेक्स रैली दोनों ने बेइमानी से इस मैच में जॉन सीना को हराने का काफी प्रयास था, लेकिन दोनों असफल रहे और मैच को जॉन सीना ने जीत अपनी WWE चैंपियनशिप को बरकरार रखा था।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...