WWE Royal Rumble 2017 में John Cena ने रचा था इतिहास, दिग्गज को हराकर जीती थी चैंपियनशिप

Ujjaval
WWE Royal Rumble 2017 में जॉन सीना चैंपियन बने थे
WWE Royal Rumble 2017 में जॉन सीना चैंपियन बने थे

John Cena and AJ Styles: WWE रॉयल रंबल (Royal Rumble) 2017 में जॉन सीना (John Cena) और एजे स्टाइल्स (AJ Styles) के बीच मैच देखने को मिला था। इनका यह WWE चैंपियनशिप मैच शानदार था और यहां सीना ने बड़ी जीत दर्ज करके फैंस को चौंका दिया था। वो इसी के साथ 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन बन गए थे और रिक फ्लेयर (Ric Flair) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी।

WWE Royal Rumble 2017 में John Cena ने AJ Styles को हराया

जॉन सीना और एजे स्टाइल्स के बीच इसके पहले कुछ मैच हो चुके थे। उन्हें पहले से बेहतर प्रदर्शन करना था और उन्होंने ऐसा ही किया। इस बड़े इवेंट में दोनों आखिर WWE टाइटल के लिए आमने-सामने आए। उन्होंने मैच की शुरुआत में एक-दूसरे को पंच और किक्स लगाए। फैंस ने दोनों रेसलर्स के लिए जबरदस्त तरीके से चीयर किया।

स्टाइल्स ने बाद में अपना डॉमिनेशन दिखाया और एक टॉप हील की तरह सीना की लगातार हालत खराब की। सीना ने बीच में वापसी करने की कोशिश की लेकिन उन्हें असफलता मिली। बाद में सीना ने एजे को नीचे पटका और 5 नकल शफल मूव लगाने की कोशिश की। स्टाइल्स ने काउंटर किया और फिर दबदबा बनाया।

जॉन ने एक शानदार क्लोथ्सलाइन लगाई और फिर 5 नकल शफल मूव दिया। उन्होंने स्टाइल्स पर AA लगाने की कोशिश की लेकिन हील स्टार ने खुद को बचाया। पूर्व TNA स्टार ने सीना को स्विंगिंग बैकब्रेकर मूव दिया। सीना ने स्टाइल्स के फिनॉमिनल फोरआर्म मूव को काउंटर करके एटीट्यूड एडजस्टमेंट लगाया। इसपर एजे ने किकआउट किया।

मैच जारी रहा और एजे के फिनॉमिनल फोरआर्म पर सीना ने किकआउट किया। जॉन ने स्टाइल्स को उठाकर जबरदस्त फेसबस्टर लगाया और फिर उनके बीच पंच-किक्स देखने को मिले। स्टाइल्स ने दिग्गज को काफ क्रशर मूव में फंसाया और सीना ने रिवर्स करके विरोधी को STF में लॉक कर दिया।

एजे ने सीना को उनके ही सबमिशन STF में फंसाया। बाद में सीना ने स्टाइल्स पर स्टाइल्स क्लैश मूव लगाने की असफल कोशिश की। जॉन ने TNA दिग्गज पर फिगर 4 मूव लगाया और बाद में उन्हें उठाकर पावरबॉम्ब दिया। स्टाइल्स ने सीना के टॉप रोप मूव को काउंटर किया और उनपर स्टाइल्स क्लैश लगाया। हालांकि, सीना ने किकआउट कर दिया।

youtube-cover

इस तरह से मैच जारी रहा और कई शानदार मूव्स पर दोनों ने किकआउट किया। जॉन ने टॉप रोप से सुपर एटीट्यूड एडजस्टमेंट मूव लगाया और इसपर एजे ने हार नहीं मानी। स्टाइल्स ने सीना के AA को काउंटर करके स्टाइल्स क्लैश मूव दिया। उन्होंने फिनॉमिनल फोरआर्म मूव लगाने की तैयारी की।

जॉन सीना ने उन्हें उठाया और दो एटीट्यूड एडजस्टमेंट मूव लगाए। साथ ही पिन करके करियर की 16वीं वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत ली। उन्होंने इतिहास रचते हुए रिक फ्लेयर की बराबरी कर ली।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now