Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्या जॉन सीना 17वां वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत पाएंगे?

  • पार्ट टाइमर की भूमिका में क्या विंस मैकमैहन ये मौका जॉन सीना को देंगे?
Neeraj P
ANALYST
फ़ीचर
Modified 20 Dec 2019, 23:36 IST

जॉन सीना
जॉन सीना

आज के समय में जॉन सीना को कौन नहीं जानता? उन्होंने काफी लंबे समय तक WWE के फेस के तौर पर काम किया है, लेकिन फिलहाल वह पार्ट-टाइमर बन चुके हैं और द रॉक की तरह खुद को हॉलीवुड में स्थापित करना चाहते हैं। 2018 की शुरुआत से ही सीना WWE की स्टोरीलाइंस का हिस्सा नहीं हैं औऱ उन्हें WWE में आखिरी बार रैसलमेनिया 35 में देखा गया था।

हॉलीवुड में सफलता और कंपनी के साथ पार्ट-टाइम काम करने से सीना के लिए दो चीजें साफ हो चुकी हैं। पहली बात तो यह है कि कंपनी में उनके दिन काफी कम बचे हैं और दूसरी बार इस रोल के कारण उन्हें ज़्यादा कुछ हासिल करने का मौका नहीं मिल रहा है। रैसलिंग फैंस को पता होगा कि सीना ने रिक फ्लेयर के सबसे ज़्यादा वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

हालांकि जनवरी से ही सीना को रॉ या फिर स्मैकडाउन लाइव में नहीं देखा गया है जिससे यह सवाल उठता है कि आखिर वह अपना 17वां वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतकर फ्लेयर के रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे या नहीं।

यह भी पढ़ें: जॉन सीना को रिटायरमेंट से पहले इन 6 रैसलर्स का सामना जरुर करना चाहिए

उन्हें क्यों नहीं जीतना चाहिए?

बहुत सारे फैंस को भरोसा था कि 2017 में सीना WWE टाइटल को जिंदर महल से जीत लेंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। कुछ लोगों को लगा था कि वह इस साल का रॉयल रंबल जीतकर रैसलमेनिया में डेनियल ब्रायन को हराकर टाइटल जीतेंगे, लेकिन वह भी नहीं हो पाया।

WWE फैंस इस बात से निराश रहते हैं कि पार्ट-टाइम स्टार्स को नए स्टार्स की जगह पूरी ख्याति मिल जाती है। रेटिंग नीचे चलने की स्थिति में WWE अपने फैनबेस को भी गुस्सा नहीं करना चाहेगी। सीना का व्यस्त शेड्यूल उन्हें पीपीवी में भी शामिल होने की अनुमति नहीं देगा। 

क्यों उन्हें जरूर जीतना चाहिए?

भले ही सीना पार्ट-टाइमर हो चुके हैं, लेकिन WWE उन्हें बहुत चाहती है और जब भी वो खाली रहते हैं कंपनी उनके लिए अच्छे प्लान बनाती है। सीना ने कंपनी को 15 साल दिए हैं और काफी ईमानदारी से काम किया है तो विंस मैकमैहन अपने सबसे चहेते सुपरस्टार को ऐसे नहीं जाने देना चाहेंगे औऱ उनकी विदाई 17वें वर्ल्ड चैंपियनशिप के साथ हो सकती है। कंपनी को पार्ट-टाइम चैंपियन से कोई दिक्कत नहीं है और इसी कारण ब्रॉक लैसनर ने 500 से ज़्यादा दिनों तक यूनिवर्सल टाइटल को अपने पास रखा था। 

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 27 Jun 2019, 12:10 IST
Advertisement
Fetching more content...