WWE सुपरस्टार्स जो Fast and Furious में काम कर चुके हैं और जो काम करने वाले हैं

फास्ट एंड फ्यूरियस
फास्ट एंड फ्यूरियस

एक रेसलर का सपना डब्लू डब्लू ई (WWE) जैसी बड़ी रेसलिंग कंपनी के साथ काम करना होता है। एक रेसलर इस बात को अच्छी तरह से जानता है कि इस कंपनी में काम करके न केवल वह रेसलिंग की दुनिया में बल्कि हॉलीवुड में अपना बड़ा नाम बना सकता है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनका विलन बनने के बाद करियर बन गया और 2 जिनका बर्बाद हो गया

WWE के कई ऐसे सुपरस्टार हैं जो रेसलिंग की दुनिया में तहलका मचाने के बाद हॉलीवुड में भी अपना नाम बना चुके हैं। हॉलीवुड की सबसे पॉपुलर सीरीज़ फ़ास्ट एंड फ्यूरियस के कई पार्ट रिलीज हो चुके हैं जिसमें WWE के कई दिग्गज सुपरस्टार्स काम कर चुके हैं।

'फास्ट एंड फ्यूरियस' फ्रैंचाइजी के अब तक 8 पार्ट रिलीज हो चुके हैं और 9वें पार्ट शूटिंग जारी है। रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म अगले साल रिलीज हो गाए। इसके अलावा इस फ्रैंचाइजी की लेटेस्ट फिल्म 'हॉब्स एंड शॉ' भी रिलीज होकर बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा चुकी है।

इस आर्टिकल में हम बात करने जा रहे हैं उन WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो 'फास्ट एंड फ्यूरियस' में काम कर चुके हैं और जो काम करने वाले हैं।

काम कर चुके हैं: द रॉक

द रॉक
द रॉक

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम WWE और हॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार द रॉक का नाम शामिल है। द रॉक 'फास्ट एंड फ्यूरियस' के पार्ट 5 से लेकर पार्ट 8 का हिस्सा रह चुके हैं। इसके अलावा वह हाल ही में आई इसी फ्रैंचाइजी की फिल्म 'हॉब्स एंड शॉ' का भी हिस्सा रहे थे।

हालांकि द रॉक इस फ्रैंचाइजी के 9वें पार्ट का हिस्सा नहीं होंगे। प्रो रेसलिंग से दूर जाने के बाद द रॉक हॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय और सबसे अधिक कमाई करने वाले अभिनेताओं में से एक हैं। 'फ़ास्ट एंड फ्यूरियस' फ्रैंचाइजी का हिस्सा बनने के बाद न केवल द रॉक की कमाई बढ़ गई बल्कि वह पूरी दुनिया में और भी मशहूर हो गए।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

काम कर चुकी हैं: रोंडा राउज़ी

रोंडा राउज़ी
रोंडा राउज़ी

विमेंस डिवीजन की सबसे शानदार सुपरस्टार्स में से एक रोंडा राउज़ी भी 'फास्ट एंड फ्यूरियस' फ्रैंचाइजी का हिस्सा रह चुकी हैं। रोंडा राउज़ी 'फास्ट एंड फ्यूरियस' की 7वीं सीरीज का हिस्सा थी। इस फिल्म में रोंडा राउज़ी की एक होटल में फाइट काफी चर्चा का विषय रही थी।

WWE में कई शानदार मुकाबले दे चुकी रोड़ा राउज़ी फिलहाल काफी समय से रिंग एक्शन से दूर हैं। फैंस उन्हें जल्द ही रिंग में वापसी करते हुए देखना चाहते हैं लेकिन अभी तक उनकी वापसी को लेकर कोई अपडेट सामने नहीं आया है।

काम कर चुके हैं: रोमन रेंस

रोमन रेंस और द रॉक
रोमन रेंस और द रॉक

WWE में वर्तमान में कंपनी के सबसे बड़े फेस के रूप में रोमन रेंस 'फास्ट एंड फ्यूरियस' फ्रैंचाइजी की फिल्म 'हॉब्स एंड शॉ' का हिस्सा थे। इस फिल्म से रोमन रेंस ने अपने हॉलीवुड करियर का डेब्यू किया था, लेकिन रोमन रेंस के फैंस उन्हें इस फिल्म में देखकर बेहद निराश हुए।

फिल्म में रोमन रेंस का रोल ना के बराबर था। फिल्म देखने के बाद कई फैंस ने सोशल मीडिया पर निराशा व्यक्त की थी। इससे पहले जब फिल्म का प्रमोशन किया जा रहा था तब रोमन रेंस का नाम काफी इस्तेमाल किया लेकिन उनका रोल फैंस को बेहद निराश कर गया। आपको बता दें कि 'फास्ट एंड फ्यूरियस' की फिल्म सभी आपस में कनेक्ट रहती है, जिसके चलते अगले पार्ट या फिर दूसरे फिल्म को बनाया जा सके। जैसे मार्वल स्टूडियो फिल्म करता है।

काम करने वाले हैं: जॉन सीना

फ़ास्ट एंड फ्यूरियस की टीम के साथ जॉन सीना
फ़ास्ट एंड फ्यूरियस की टीम के साथ जॉन सीना

WWE में अगर किसी सफल सुपरस्टार की बात जाएगी तो उसमें सबसे पहला नाम जॉन सीना का होगा। रिंग में अपने शानदार मुकाबलों के लिए मशहूर जॉन सीना पूरी दुनिया में काफी फेमस हैं। बच्चों से लेकर बूढ़े हर कोई सीना का फैन है।

सीना ने रेसलिंग के अलावा कई फिल्मों में भी काम किया है लेकिन उन्हें द रॉक के बराबर सफलता हासिल नहीं हुई है। फिलहाल जॉन सीना 'फास्ट एंड फ्यूरियस' फ्रैंचाइजी के 9वें पार्ट का हिस्सा बनने वाले हैं। जॉन सीना ने इस फिल्म में द रॉक की जगह ली है। हालांकि सीना का किरदार क्या होगा अभी इसपर खुलासा नहीं हुआ है।

'फास्ट एंड फ्यूरियस' के आखिरी पार्ट में द रॉक (हॉब्स) की बेटी उन्हें नौकरी पर जाने के लिए रोकती हैं और द रॉक पुलिस की जगह घर का रास्ता चुनते हैं। जिससे पहले ही अंदाजा हो गया था कि रॉक अगली फिल्म का हिस्सा नहीं होंगे । द रॉक को सभी पार्ट्स में काफी पसंद किया है देखना होगा कि जॉन सीना उनकी कमी पूरी कर पाते हैं या नहीं।