Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

TLC 2013: जॉन सीना ने चैंपियनशिप मैच में किया था रिंग का कबाड़ा

न्यूज़
26 Nov 2018, 15:00 IST

Enter caption

WWE का एक्सक्लूसिव पीपीवी TLC में अब कुछ दिनों का वक्त बच गया है। उससे पहले मैच कार्ड को लगभग तैयार कर दिया गया है। TLC में हमेशा खतरनाक मैच होते हैं और इस साल भी कुछ ऐसा होने की उम्मीद है। साल 2013 में भी एक जबरदस्त मैच देखने को मिला था। TLC 2013 में रैंडी ऑर्टन और जॉन सीना का यागदार मैच हुआ। जॉन सीना ने अपनी चैंपिनशिप बेल्ट और रैंडी ऑर्टन ने टाइटल को दांव पर लगाया था। 

दरअसल, TLC में रॉ और स्मैकडाउन की स्टोरीलाइन को दिखाया गया और मेन इवेंट में जॉन सीना के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को लाया गया जबकि WWE चैंपियन रैंडी ऑर्टन ने चैलेंज किया। उस वक्त रैंडी अथॉरिटी के साथ हुआ करते थे और समरस्लैम, हैल इन ए सेल और सर्वाइवर सीरीज में डिफेंड कर चुके थे। जैसे ही सर्वाइवर में बिग शो को रैंडी ने हराया उस रात जॉन सीना ने एल्बर्टो डेल रियो को भी मात देकर जीत हासिल की थी। 

रैंडी ऑर्टन अपने जीत का जश्न मना रहे थे कि जॉन सीना वहां आ गए और जीत को सेलिब्रेट करने लगे। वहीं सर्वाइवर की अगली रात ही रॉ में ट्रिपल एच ने एलान कर दिया कि दोनों चैंपियनशिप को पीपीवी में डिफेंड किया जाएगा। इस मैच को जीतने वाला दोनों बेल्ट का हकदार होगा। इस मैच का नाम WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप दिया गया। 

पीपीवी का ये मैच काफी मजेदार हुआ, रैंडी ऑर्टन ने पहले दस्तक दी उसके बाद जॉन पहुंचे। रैंडी और सीना के बीच एक दिलचस्प मैच देखने को मिला। कई बार सीना लैडर पर चढ़े लेकिन रैंडी ने उन्हें हटा दिया । जबकि सीना ने भी कई बार ऑर्टन पर एए ट्रार किया लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा। 

इतना ही नहीं रैंडी ऑर्टन ने RKO मारने के बाद सीना को रिंग की सबसे नीचे वाली रोप से हथकड़ियों के जरिए लॉक कर दिया। हालांकि जीत के लिए सीना ने टर्नबक्ल को खोल दिया और रस्सी लेकर ही लैडर पर चढ़ गए, लेकिन रैंडी ने उन्हें धक्का दिया और सीना रिंग में बुरी तरह से गिर गए। 

उसके बाद रैंडी ने दोनों बेल्ट पर कब्जा किया और नए  WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनकर सामने आए। ये पहला मौका था जब किसी सुपरस्टार ने दो बड़ी चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। इस वीडियो में देख सकते है इस पूरे शानदार मैच की हाइलाइट्स। 

WWE और TLC की तमाम बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें



Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...