Create
Notifications

डीन एम्ब्रोज़ के हाथों AEW में अटैक का शिकार बनने वाले कैनी ओमेगा के बारे में 5 बड़ी बातें

Enter caption
Amit Shukla

कैनी ओमेगा ने आज हुए AEW के शो डबल और नथिंग में ज़बरदस्त प्रदर्शन किया। क्रिस जैरिको के खिलाफ कैनी ओमेगा को ना जीत नसीब हुई और आखिर में डीन एम्ब्रोज़/जॉन मोक्सली ने आकर उनपर हमला कर दिया।

क्रिस जैरिको और कैनी रैसलिंग में एक ज़बरदस्त नाम हैं और इस बात में किसी को शक नहीं था कि दोनों अद्भुत काम करेंगे। इस बात पर खरा उतरते हुए दोनों ने शो और मैच को एक अलग ही स्तर पर पहुँचा दिया था। इस साल ये कंपनी का पहला शो था, और उस दौरान हुए प्रदर्शन को देखते हुए अब फैंस अगले शो का इंतज़ार करने लगे हैं।

इस आर्टिकल में हम आपको उनसे जुडी ऐसी पांच बातें बताने वाले हैं, जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे:

#5 वो और क्रिस जैरिको विनिपेग से हैं

आप और हम ये सोच सकते हैं कि क्रिस अमरीका से हैं और कैनी जापान से हैं, जबकि असलियत ये है कि दोनों ही विनिपेग, कनाडा से हैं। NJPW के इस पूर्व रैसलर को आइस हॉकी काफी पसंद है, और क्रिस के पिता को भी यही स्पोर्ट पसंद है। दोनों के बीच लड़ाई कनेडियन रैसलिंग और स्पोर्ट को एक अलग और अद्भुत स्थान दिला देती है। दोनों रैसलिंग के एक्सपर्ट हैं।

इन्होंने अपने काम से ना सिर्फ रैसलिंग जगत को फायदा पहुंचाया बल्कि ये भी साबित किया कि कड़ी मेहनत और लगन से आप किसी भी लक्ष्य को पा सकते हैं। कैनी के बारे में ये बात हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि वो ज़बरदस्त एक्शन करने वाले रैसलर हैं, लेकिन उनकी शुरुआत भी एक आम रैसलर की तरह ही हुई थी। इसमें काफी बड़ी कंपनी के साथ एक डेवलपमेंटल कॉन्ट्रैक्ट में काम करना शामिल है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 कैनी ने 15 साल की उम्र में रैसलिंग करना शुरू कर दिया था

Omega is a former IWGP Jr. Heavyweight Champion

आज के दौर में आप ये कह सकते हैं कि कम उम्र में चैंपियनशिप जीतना कोई बड़ी बात नहीं, क्योंकि पिछले साल निकोलस और ब्रॉन स्ट्रोमैन ने टैग टीम टाइटल जीते थे। जब 15 साल के कैनी ने TCW के बॉबी जे के साथ काम करना शुरू किया, तो उन्हें काफी फायदा मिला। उनकी रैसलिंग में सुधार हुआ और वहीँ से उनके ज़बरदस्त करियर की नींव पड़ी।


#3 वो एक WWE डेवलपमेंटल सुपरस्टार रहे हैं

Kenny Omega in DSW

करियर की शुरुआत के दिनों में कैनी ओमेगा को WWE लैजेंड हार्ली रेस ने एक ट्राइआउट कैंप में बुलाया था जिसको जीतने वाले को प्रो रैसलिंग नोआ में एक मौका दिया जाना था। वो इसको जीतने में नाकामयाब रहे लेकिन WWE के जॉनी ऐस ने उन्हें एक मौका दिया और वो डीप साउथ रैसलिंग का हिस्सा बन गए। एक बुरे दौर के बाद उन्होंने कंपनी से किनारा कर लिया।

#2 उन्हें वीडियो गेम्स खेलना काफी पसंद हैं

The Elite and The New Day facing-off at The E3

ज़ेवियर वुड्स एक ऐसे रैसलर हैं जिन्हें वीडियो गेम्स खेलना काफी पसंद हैं, और पूर्व NJPW रैसलर भी गेम्स के शौक़ीन हैं। इन दोनों की कंपनीज़ भले ही अलग हों, एक बात तो तय है कि ये दोनों को गेम्स काफी पसंद है।

यही वजह है कि क्लीनर के मूव्स और किरदार गेम्स के किरदारों से प्रेरित हैं। आज कैनी ने AEW के शो में प्रदर्शन किया है, लेकिन वो दिन दूर नहीं जब अन्य रैसलर्स भी उनके साथ गेम्स खेलते हुए नज़र आएँगे।


#1 एजे स्टाइल्स की वजह से वो रैसलिंग में वापस आए

Omega and Styles were stablemates in The Bullet Club

कैनी का रैसलिंग के प्रति प्यार खत्म हो गया था क्योंकि WWE की डीप साउथ रैसलिंग में उन्हें वो काम नहीं मिला जिसकी उम्मीद थी। उन्होंने सोचा कि एक आखिरी मैच लड़कर वो कुछ और करने लगेंगे और उन्होंने एयरपोर्ट पर काम करने की अर्ज़ी दे दी थी।

इनका मैच एजे स्टाइल्स से हुआ और उनके काम को देखकर इन्होंने अपनी रिटायरमेंट की सोच को किनारे कर दिया। उसकी वजह से हमें एक ज़बरदस्त रैसलर और अद्भुत कहानियाँ देखने को मिली।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...