Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 12 फरवरी 2018

Ankit

ब्रे वायट Vs मैट हार्डी Vs अपोलो क्रूज Vs सैथ रॉलिंस Vs फिन बैलर (फेटल 5वे मैच)

सबसे पहले ब्रे वायट ने एंट्री की उसके बाद मैच हार्डी फिर अपोलो क्रूज आए। उसके बाद सैथ रॉलिंस ने धमाकेदार एंट्री मारी अंत में फिन बैलर आए।

पांचों सुपरस्टार्स रिंग में मौजूद है। ब्रे वायट और मैट हार्डी एक दूसरे पर अटैक कर रहे है जबकि अपोलो क्रूज ने सभी पर अटैक कर दिया है। फिन बैलर ने मैच में वापसी की, पहले सैथ रॉलिस पर अटैक किया अब ब्रे वायट को नेक ब्रेकर मार दिया। फिन और सैथ दोनों ही रिंग में लड़ रहे है। रॉलिंस ने फिन के सुपरकिक मार दी है। वायट ने सैथ को सिस्टर एबिगेल मारने की कोशिश की लेकिन सैथ बच गए और सुपरकिक मारके वायटच को कवर किया लेकिन किक आउट कर दिया।। सभी सुपरस्टार्स अब रिंग को कॉर्नर पर है। ब्रे वायट ने सैथ को पहले मारा उसके बाद अपोलो क्रूज पर वार किया। ब्रे वायट सिस्टर एबिगेल मारने जा रहे है लेकिन मैट हार्डी बीच में आ गए हैं। इसे भी पढ़ें: वीडियो: WWE Raw रिजल्ट्स और हाइलाइट्स, 12 फरवरी 2018 लेकिन मैट हार्डी पर सैथ रॉलिंस ने अटैक कर दिया। अब सैथ रॉलिंस अटैक कर रहे है। सैथ रॉलिंस ने अपोलो क्रूज और ब्रे वायट को डब्ल ब्लॉकब्स्टर मार दिया है। सैथ ने क्रूज को कवर किया लेकिन किक आउट हो गए। ये क्या वायट ने सैथ को जबरदस्त क्लोथलाइन मारी। फिन बैलर रिंग में आ गए है और अपना मूव लगा रहे है लेकिन सैथ ने रिंग के ऊपर पकड़ लिया।

मैट ने पहले वायट को मारा, फिर फिन ने वायट पर अटैक किया वहीं सैथ ने फिन को मारा जबकि अपोलो क्रूज ने फिन की मदद की।सैथ रॉलिंस को क्रूज ने बुरी तरह मारा और कवर किया लेकिन किक आउट हो गए। एक बार फिर से क्रूज ने सैथ को पिन किया लेकिन सैथ ने हार नहीं मानी। ये क्या अपोलो क्रूज को ब्रे वायट रिंग के ऊपर से फेंक रहे थे कि फिन और सैथ ने वायट पर एक साथ कवर किया और जीत दर्ज हुआ। हालांकि ये साफ नहीं हो रहा है कि कौन इस मैच को जीता है। अभी तक साफ नहीं हुआ है कि फिन जीते है या फिर सैथ रॉलिंस और रॉ का एपिसोड खत्म हो गया है।


रोमन रेंस Vs शेमस

इस मैच के लिए पहले शेमस-सिजेरो ने एंट्री उसके बाद द बिग डॉग रोमन रेंस ने रिंग में कदम रखा। रोमन रेंस ने मैच का आगाज होते ही पकड़ बना ली । रोमन रेंस पहले जबरदस्त क्लोथलाइन मारी उसके बाद शेमस को रिंग के बाहर फेंक दिया। अब शेमस ने वापसी की कोशिश की लेकिन रेंस ने शेमस को बैरीकेज पर फेंक दिया। रोमन रेंस को शेमस ने पहले रिंग के बाहर मारा फिर रिंग पोल पर उनका कंधा दे मारा। शेमस धीरे धीरे मैच में अपना दबदबा बना रहे हैं। शेमस ने रेंस को लॉक में पकड़ लिया है। शेमस को धक्का दे दिया है और अब रेंस ने समोआ ड्रॉप लगकर कवर किया लेकिन किक आउट हो गए है। रेंस सुपरमैन पंच माने जा रहे है लेकिन शेमस ने उन्हें काउंटर करके अपना दांव लगा दिया। शेमस अब बिग बूट के लिए तैयार है। लेकिन रोमन रेंस ने सुपरमैन पंच मार दिया और कवर किया लेकिन सिर्फ दो काउंट होते ही शेमस ने किक आउट किया। रोमन रेंस ने शेमस को पवारबॉम्ब मार दिया है। सिजेरो रिंग के पास आए और रेंस को परेशान कर रहे हैं जिसका फायदा शेमस ने उठाया और पिन किया लेकिन किक आउट कर दिया। शेमस ने रेंस को हाई नी भी मारी लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा। रेंस को शेमस ने रिंग के बाहर कर दिया है। रिंग के बाहर रेंस ने सिजेरो को सुपरमैन पंच मार दिया है। रेंस रिंग में है और शेमस टॉप रोप से कुद रहे है लेकिन रोमन रेंस ने स्पीयर मारके जीत दर्ज की।

विजेता-रोमन रेंस


इलायस का सैगमेंट

हमेशा की तरह इलायस रिंग में पहुंच गए है। इलायल ने एलिमिनेशन चैंबर के लिए गाना बनाया है।इलासय ने साफ किया है कि जब सीना और स्ट्रोमैन को हरा सकता हूं तो मैं रैसलमेनिया में जा सकता हूं। अब जो मैं ये गाना गाने जा रहा हूं उसको ध्यान से सुनों अपने फोन और अपनी तालियों को बंद करो। क्राउड शोर कर रहा है , इलायस को गुस्सा आ गया है।

ये क्या ब्रॉन स्ट्रोमैन का एलान हो गया है। स्ट्रोमैन स्टेज पर बैठे है और वो भी बड़ा गिटार लेकर आए है। अब स्ट्रोमैन गाना गाने लगे हैं। गाने गाने में साफ कर दिया है तकि वो इलायस से बदला लेने वाले हैं। तुमने मुझे गिटार से मारा था , तो मैं उसका बदला लूंगा। स्ट्रोमैन रिंग की तरफ बढ़ रहे है। इलायस को डर लग रहा है।इलायल ने स्ट्रोमैन पर अटैक कर दिया है लेकिन ब्रॉन पर कोई असर नहीं दिखा और उन्होंने इलायस पर पावरस्लैम मार दिया।

इलायस भाग रहे है लेकिन स्ट्रोमैन ने बड़ा गिटार पकड़ लिया है और इलायस की ओर बढ़ रहे हैं। स्ट्रोमैन ने इलासय की पीठ पर गिटार दे मारा।


एब्सोल्यूशन Vs मिकी जेम्स-एलेक्सा ब्लिस

पहले एब्सोल्यूशन ने एंट्री की, उसके बाद मिकी जेम्स आईं फिर एलेक्सा ब्लिस। मैंजी रोज ने मिकी के खिलाफ मैच शुरु कर दिया है। अब सोन्या डेविल को टैग मिल गया है। एलेक्सा ब्लिस को भी टैग दे दिया गया है। मैंजी रोज और सोन्या ने मैच में पकड़ बना ली है। लेकिन मिकी जेम्स ने अपना अनुभव इस्तेमाल करते हुए मैंडी पर काउंटर किया । सोन्या ने रिंग के बाहर ब्लिस पर अटैक किया जबकि मिकी पर मैंडी ने अपना मूव लगाकर जीत दर्ज की। विजेता-मैंडी रोज और सोन्या डेविल


साशा बैंक्स Vs बेली

पहले साशा बैंक्स ने एंट्री की जिसके बाद बेली ने कदम रखा। बेली ने आते ही बैंक्स को पिन करने की कोशिश की। दोनों ही सुपरस्टार्स पिन करने के लिए नए तरीके तलाश रही है। बैंक्स ने बेली पर अटैक कर दिया है। बैंक्स ने बेली को रिंग के बाहर फेंक दिया है।बेली ने फिर से काउंटर करने की कोशिश की लेकिन बैंक्स ने कोई मौका नहीं दिया। बैंक्स ने मैच में पकड़ बना ली है लेकिन बेली वापसी की कोशिश में लगी है। बैंक्स बार बार अब बेली के कंधे पर अटैक कर रही है लेकिन बेली ने वापसी करते हुए जबरदस्त क्लोथलाइन मारी। बेली ने मैच में वापसी की है और साइड सुपलेक्स मार दिया है। बेली ने साशा बैंक्स के चेहरे पर किक मार दी है। बेली टॉप रोप पर हैं, जैसे ही बेली कुदी बैंक्स हट गई। जिसके बाग बेली को बैंक्स ने लॉक में पकड़ लिया लेकिन बेली ने रोप को पकड़ लिया। अब साशा टॉप रोप पर है लेकिन बेली ने उन्हें मार दिया है। अब दोनों सुपस्टार्स रिंग के ऊपर खड़ी हैं। दूसरी रोप से बेली ने बेली टू बेली साशा बैंक्स को मार दिया और जीत दर्ज की। विजेता- बेली की धमाकेदार जीत

दोनों सुपरस्टार एक दूसरे को देख रहे हगै लेकिन पीछे से नाया जैक्स ने कदन रखा और बैली-साशा बैंक्स को बुरी तरह मारा।


कर्ट एंगल का सैगमेंट

कर्ट एंगल रिंग में खड़े है और बड़ा एलान करने वाले हैं। कर्ट- रोंडा राउजी दो हफ्तों बाद रॉ के पीपीवी में अपना कॉन्ट्रैक्ट साइन करेंगी। पिछले हफ्ते जेसन को चोट लगी थी और उसकी सर्जरी होने वाली है। वहीं चोट गंभीर है जिसके कारण जेसन जॉर्डन को रैसलमेनिया छोड़ना पड़ेगा। हालांकि मैं हर बार आता हूं और कुछ ना कुछ एलान करता हूं। लेकिन अगर कोई चोट के कारण रैसलमेनिया को छोड़ता है तो ये शर्म की बात है। क्योंकि आप लोग उसे बू कर रहे हैं। ठीक है जेसन जॉर्डन बड़ा सुपरस्टार नहीं है लेकिन उसको इज्जत दो। सैथ रॉलिंस की एंट्री हो रही है। सैथ-मुझे जेसन के लिए काफी बुरा लग रहा है। कुछ साल पहले मैं चैंपियन था मैंने रैसलमेनिया में जीत दर्ज की। मैं टॉप पर था लेकिन चोट लगी और मुझे रैसलमेनिया को छोड़ना पड़ा। लेकिन रैसलमेनिया को छोड़ने के बाद मुझे एहसास हुआ कि वो पल क्या होता है।अब क्या हुआ है मेरे पास एलिमिनेशन चैंबर के लिए कोई मैच नहीं है। कर्ट- तुम नया पार्टनर तलाश करलो मैं फिर से तुम्हें टैग टीम मैच देता हूं। सैथ-मुझे ये सब नहीं , बल्कि फिर से एक मौका चाहिए। मुझे लैसनर के खिलाफ लड़ना है। मुझे रैसलमेनिया में ब्रॉक से लड़ना है। कर्ट- मैं कैसे कर सकता हूं। फेटल 4वे तय है। सैथ-तो उसको बदल दो फेटल4 की जगह फेटल 5 कर दो। मुझे मौका चाहिए जिसको मैं हासिल कर के रहूंगा। जेसन अब रैसलमेनिया से बाहर है। कर्ट- ये सब इस क्राउड पर है, क्या तुम सब सैथ को मैच में देखना चाहते हो। चलिए तो सैथ रॉलिंस को मौका मिलता है।


कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज Vs द रिवाइवल

कार्ल और ल्यूक ने एंट्री की है लेकिन द रिवाइवल ने पीछे से अटैक कर दिया है। गैलोज अब जबरदस्त अटैक कर रहे हैं। वहीं रिंग के बाहर एंडरसन ने अटैक शुरु किया। जबकि द रिवाइवर ने अब मैच में वापसी कर ली है। गैलोज ने एंडरसन को टैग कर दिया है। उन्होंने रिंग में कदम रखते ही मारना शुरु कर दिया। एंडरसन ने स्वाइनब्सटर मारके कवर किया लेकिन किक आउट हो गए है। द रिवाइवल ने अपना फिनिशिंग मूव लगाकर मैच को जीत लिया है।

विजेता-द रिवाइवल


जॉन सीना Vs द मिज

मैच शुरु हो गया है, मिज ने सीना को पिन किया लेकिन किक आउट हो गए। अब सीना को लगातार मिज पिन कर रहे हैं। मिज ने अपना अटैक जारी रखा है। सीना को अब बाहर बैरीकेड पर फेंक दिया है। मिज अब टॉप रोप से कुद गए है लेकिन सीना ने फिर से किक आउट किया। सीना ने पलटवार कर दिया है और ड्रॉप किक मारके कवर किया लेकिन मिज किक आउट हो गए है। मिज ने फिर वार करते हुए सीना को पिन किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। जॉन सीना ने शानदार डीडीटी मार कर कवर किया लेकिन मिज ने पिन कर दिया है। सीना को द मिज ने अपने मूव में पकड़ लिया है। सीना बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं।

सीना ने पलटवार करते हुए एए की कोशिश लेकिन मिज ने खुद को किसी तरह बचा लिया और नेक ब्रेकर मारते पिन किया। द मिज ने चालाकी से सीना को पैरों के लॉक में पकड़ लिया है।सीना ने अब रिवर्स करते हुए एसटीएफ लगा दिया है। मिज ने किसी तरह रोप को पकड़ लिया है लेकिन द मिज की हालत खराब है। मिज रिंग पर चड़ गए है और कुद गए लेकिन मौका देखकर मिज ने सीना को डीडीटी लगा दिया। मिज को सीना ने एए लगा दिया और कवर किया लेकिन मिज ने किसी तरह किक आउट कर दिया। सीना अब टॉप रोप पर है लेकिन मिज ने उन्हें गिरा दिया और सबमिशन में पकड़ लिया। लेकिन ये क्या सीना ने एसटीएफ में फिर से पकड़ लिया है। मिज ने अपना फिनिशिंग मूव मार दिया है लेकिन सीना ने फिर से हार नहीं मानी।

दोनों सुपरस्टार्स अब टॉप रोप पर बैठे है और मिज अपना मूव वहां से लगाने वाले है लेकिन सीना ने एए मार दिया है और जीत दर्ज की है। अब मिज इस हार के बाद एलिमिनेशन चैंबर मैच में सबसे पहले स्थान पर जाएंगे।

विजेता- जॉन सीना, मिज अब एलिमिनेशन चैंबर पर पहले स्थान पर जाएंगे

जॉन सीना का सैगमेंट

रॉ की शुरुआत सुपरस्टार जॉन सीना के म्यूजिक के साथ हुई। सीना अब रिंग में खड़े हैं। सीना-पास्ट हर किसी का होता है लेकिन हम मंडे नाइट रॉ में खड़े हैं और रोड टू रैसलमेनिया शुरु हो गया है। हम सब जानते है कि रैसलमेनिया का मतलब क्या है क्योंकि यहीं स्टेज एक सुपरस्टार बनाता है। एक सुपरस्टार के लिए रैसलमेनिया काफी अहम होता है। मैं यहा सट बताने आया हूं। क्योंकि मैं एलिमिनेशन चैंबर मैच जीतने वाला हूं अगर मैं 15 सालों में पहली बार एलिमिनेशन चैंबर मैच नहीं जीता तो शायद मैं रैसलमेनिया का हिस्सा नहीं बन पाउंगा। रैसलमेनिया में मेरा कोई काम नहीं होगा। मैं ब्रॉक लैसनर को हराना चाहता हूं। मैं एक इतिहास रचना चाहता हूं। मुझे मौका मिलना चाहिए।

ये क्या द मिज का म्यूजिक बज गया है और उनकी एंट्री हो रही है। मिज- क्या तुम रैसलमेनिया के मेन उवेंट में जाने वाले हो..सीना से साल 2013 नहीं 2018 है और ये मिज का साल है। तुम क्या ब्रॉक लैसनर को मात दोगे क्योंकि तुमने सुपलेक्स सिटी की खोज की थी। सीना- क्या पता एलिमिनेशन चैंबर मैच तुम्हारा आखिरी मैच हो सकता है इस बात को याद रखना मिज- मैं इस लिए जीतता हूं क्योंकि मैं अपने दिमाग से लड़ता हूं। रोमन रेंस को भी मैंने इसलिए हराया था और अब रैसलमेनिया में मैं ब्रॉक को हरा दूंगा। सीना- तुम जानते हो कितनी बकवास करते हो.. तो चलो इस बात को अभी खत्म कर देते है। आज रात सीना बनाम मिज हो जाए । हारने वाला सुपरस्टार एलिमिनेशन चैंबर में पहले स्थान पर जाएगा। ये क्या मिजटूराज ने सीना पर अटैक कर दिया है... तीनों सुपरस्टार्स अब सीना को मार रहे हैं। मिज ने अब सीना का चैलेंज स्वीकार कर लिया है। कर्ट एंगल आगए हैं। कर्ट एंगल ने मैच की शुरुआत करवा दी है साथ ही मिजटूराज को रिंग साइड से बाहर कर दिया है।


नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं। WWE रॉ का एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी आने वाला है जिसके लिए मंच तैयार हो रहा है। लगभग सभी मैच को तय कर दिया गया है लेकिन एलिमिनेशन मैच के लिए आखिरी सुपरस्टार का क्वालिफाइ करना अभी बाकी है। इसी के साथ सैथ रॉलिंस के लिए भी कंपनी नया प्लान तैयार कर सकती है। जबकि ब्रॉन स्ट्रोमैन एक बार फिर से पीपीवी से पहले अपना आतंक मचा सकते हैं। इस बार के एपिसोड में लगभग बिल्ड अप ही देखने को मिलेंगे। इसके अलावा विमेंस डिवीजन में भी एलिमिनेशन चैंबर को लेकर कुछ बड़ा ट्विस्ट देखने को मिल सकता है।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...