Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Survivor Series रिजल्ट्स लाइव: 19 नवंबर 2017

<p>" />
EXPERT COLUMNIST
Modified 12 Oct 2018, 20:11 IST
न्यूज़
Advertisement

टीम रॉ मेंस vs टीम स्मैकडाउन मेंस (5 ऑन 5 एलिमिनेशन मैच)

कर्ट एंगल की अगुवाई में रॉ के सदस्य रिंग में आ गए हैं। कर्ट एंगल के अलावा उनकी टीम में ब्रॉन स्ट्रोमैन, फिन बैलर, समोआ जो और ट्रिपल एच हैं। शेन मैकमैहन की अगुवाई में पूरी स्मैकडाउन की टीम भी आ गई है। टीम मैकमैहन में शेन के अलावा, जॉन सीना, बॉबी रूड, शिंस्के नाकामुरा और रैंडी ऑर्टन हैं। मैच की शुरूआत में ही ब्रॉन स्ट्रोमैन ने शेन मैकमैहन को बाहर फेंक दिया। अब समोआ जो और रैंडी ऑर्टन के बीच रिंग में भिड़ंत चल रही है। रिंग में इस समय जापान में एक दूसरे के खिलाफ लड़ चुके फिन बैलर और शिंस्के नाकामुरा है और फैंस काफी उत्साहित नजर आ रहा है।

अब ट्रिपल एच और शिंस्के नाकामुरा आपस में लड़ रहे हैं और बॉबी रूड टैग इन होकर रिंग में आ गए हैं। रूड ने हंटर पर हल्ला बोल दिया है। कर्ट एंगल ने द गेम को टैग करके खुद को रिंग में लीगल बनाया और अब एंगल और रूड रिंग में नीचे गिरे हुए हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने नाकामुरा को रनिंग पावरस्लैम देकर उन्हें इस मैच से एलिमिनेट किया। स्टैमैन ने अब रूड को पावरस्लैम देकर उन्हें भी एलिमिनेट किया।

रिंग में पहले स्ट्रोमैन और समोआ जो भिड गए और उसके बाद एंगल और ट्रिपल एच भी भिड़ गए। सीना और ऑर्टन ने मिलकर स्ट्रोमैन को रिंग से बाहर कर दिया। स्मैकडाउन की पूरी टीम ने मिलकर स्ट्रोमैन को पटक दिया। अब रिंग में समोआ जो और सीना आ गए हैं। सीना एलिमिनेट होते हुए बाल बाल बचे। सीना ने जो को दो एए देकर एलिमिनेट कर दिया।

अब एंगल औऱ सीना रिंग में एक साथ आ गए हैं। दोनों ही एक दूसरे के मूव्स से अच्छे से वाकिफ हैं। एंगल ने सीना को एंकल लॉक में जकड़ लिया, लेकिन सीना ने खुद को बचाया। हालांकि एंगल ने सीना को एंगल स्लैम देकर सीना को एलिमिनेट किया।

रैंडी ऑर्टन ने फिन बैलर को एलिमिनेट किया। अब रिंग में ऑर्टन और ट्रिपल एच है। सैमी जेन और केविन ओवंस ने आकर शेन मैकमैहन के ऊपर अटैक कर दिया, शेन ने भी चेयर से उनके ऊपर अटैक कर दिया। रिंग में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने रैंडी ऑर्टन को रनिंग पावरस्लैम देकर ऑर्टन को एलिमिनेट किया।

शेन मैकमैहन को अकेले ही द गेम, एंगल और स्ट्रोमैन से लड़ना होगा। हंटर ने आकर एंगल को पेड्रीग्री दे दी और शेन ने उन्हें पिन कर एंगल को एलिमिनेट किया। ट्रिपल एच ने अब शेन मैकमैहन को पेड्रीग्री दी और शेन को पिन करते हुए उन्हें एलिमिनेट किया। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने पहले ट्रिपल एच को धमकी दी, इसके बाद उन्हें एक के बाद एक दो पावर स्लैम दिए।

#RAW - 4️⃣#SDLive - 3️⃣#TeamRed WINS #SurvivorSeries! pic.twitter.com/7zw5DbbXRL
Advertisement
— WWE Universe (@WWEUniverse) November 20, 2017

एजे स्टाइल्स vs ब्रॉक लैसनर (चैंपियन vs चैंपियन मैच)

एजे स्टाइल्स रिंग में आ गए हैं। यह फैंस के लिए किसी ड्रीम मैच से कम नहीं है। अब ब्रॉक लैसनर भी अपने एडवोकेट पॉल हेमन के साथ रिंग में आ गए हैं। लैसनर ने मैच शुरू होते ही स्टाइल्स के ऊपर अटैक कर दिया है। लैसनर रिंग में WWE चैंपियन को बुरी तरह से मार रहे हैं। बीस्ट ने फिनोमिनल को एक और सुपलेक्स दे दिया है। लैसनर ने अब एजे स्टाइल्स को रिंग से बाहर कर दिया। अब लैसनर रिंग के बाहर स्टाइल्स को मार रहे हैं और बीस्ट के सामने स्टाइल्स की एक भी नहीं चल रही है। लैसनर ने स्टाइल्स को और सुपलेक्स दिया। अब बीस्ट ने एजे को कॉर्नर पर ले जाकर मारा।

स्टाइल्स काफी बेबस नजर आ रहे हैं और लैसनर उनकी इस हालत का पूरी फायदा उठा रहे हैं। हालांकि स्टाइल्स ने वापसी की कोशिश की, लेकिन शायद आज उनका दिन नहीं है। लैसनर ने स्टाइल्स को F5 देने की कोशिश की, लेकिन स्टाइल्स ने बीस्ट को डीडीटी दे दिया। स्टाइल्स अब हर वार का प्रतिकार कर रहे हैं। एजे अब अपना दबदबा दिखा रहे हैं और उन्होंने लैसनर के गर्दन पर किक लगाई है। स्टाइल्स ने फिनोमिनल फोरआर्म देने की कोशिश की, लेकिन बीस्ट ने उस मूव को भी सुप्लेक्स में बदल दिया। एजे ने लैसनर कोे रिंग के बाहर फेंक दिया।

स्टाइल्स ने रोप की मदद से लैसनर को फोरआर्म दिया और अब स्टाइल्स काफी मजबूत दिखाई दे रहे हैं। लैसनर ने उम्मीद नहीं की होगी कि स्टाइल्स इतनी मार खाने के बाद वापसी कप पाएंगे। स्टाइल्स ने लैसनर को 450 स्पलैश दिया। स्टाइल्स ने लैसनर को काफ क्रशर में जकड़ लिया था, लेकिन बीस्ट ने स्टाइल्स को सिर पटककर खुद को इससे बचाया। स्टाइल्स ने एक बार फिर लैसनर को फिनोमिनल फोरआर्म दे दिया। स्टाइल्स ने एक और फिनोमिनल फोरआर्म देने की कोशिश की, लेकिन बीस्ट ने उन्हें हवा में पकड़कर F5 देते हुए इस मैच को अपने नाम किया।

He came, he saw, he CONQUERED!
An UNBELIEVABLE match sees @BrockLesnar hit @AJStylesOrg with the #F5 for the victory at #SurvivorSeries! pic.twitter.com/wDOmbNoGLQ
— WWE (@WWE) November 20, 2017

शार्लेट फ्लेयर vs एलेक्सा ब्लिस (चैंपियन vs चैंपियन मैच)

शार्लेट और एलेक्सा ब्लिस के बीच एक दमदार मैच चल रहा है, जिसमें यह दोनों ही एक दूसरे पर रहम करने के मूड में नहीं है। शार्लेट टॉप रोप से मूनसोल्ट देने की तैयरी में थे, लेकिन एलेक्सा ब्लिस ने खुद को बचाया। एलेक्सा कई बार पिन करने के करीब आई, लेकिन बार बार शार्लेट किक आउट कर रही हैं। शार्लेट ने ब्लिस को दमदार पावरबॉम्ब दिया। शार्लेट पिन के करीब आई, लेकिन इस बार एलेक्सा किकआउट कर गई। शार्लेट इस मैच में दूसरी बार मूनसोल्ट देने से चूक गईं। शार्लेट ने रिंग के अंदर ब्लिस को खतरनाक स्पीयर दिया। एलेक्सा ब्लिस को शार्लेट फ्लेयर ने फिगर 8 देकर इस मैच को अपने नाम किया।

#RAW - 2️⃣#SDLive - 3️⃣
It's THREE IN A ROW for #SDLive as @MsCharlotteWWE reigns over @AlexaBliss_WWE! #SurvivorSeries pic.twitter.com/9NmY0yTllw
— WWE Universe (@WWEUniverse) November 20, 2017

शेमस और सिजेरो vs द उसोज (चैंपियन vs चैंपियन मैच)

रिंग में शेमस और उसो ने मैच की शुरूआत की। अब उसोज अपने तालमेल का शानदार नमूना पेश कर रहे हैं और शेमस के ऊपर दबदबा बनाए हुए हैं। दोनों ब्रांड के टैग टीम चैंपियन के बीच एक शानदार मैच देखने को मिल रहा है और कोई सी भी टीम अभी तक मजबूत नजर नहीं आ रही है। यह एक बराबरी का मैच नजर आ रहा है। शेमस ने उसो को पिन करने की कोशिश की, लेकिन अंतिम समय में वो पिनफॉल से बचे।

द उसोज़ ने सिजेरो को कवर करने की कोशिश की, लेकिन सिजेरो ने किक आउट कर दिया। शेमस ने जिमी उसो को रिंग के बाहर बैरीकेड पर देकर मारा। सिजेरो ने जे उसो को सिजेरो स्विंग का शिकार बनाकर शार्पशूटर लगा दिया। जे उसो ने रोप को पकड़कर खुद को बचाया। सर्वाइवर सीरीज में इस साल का अबतक का यह सबसे शानदार मैच है। जिमी उसो रिंग में आ गए हैं और उसोज ने शेमस को डबल सुपरकिक दी और उसके बाद उसोज ने शेमस को स्पलैश देकर इस मैच में जीत दर्ज की।

ALL TIED UP! #SDLive's #TagTeamChampions The @WWEUsos introduce @WWECesaro & @WWESheamus to that #DayOneIsh! #SurvivorSeries pic.twitter.com/wCCAC5FOyN
— WWE (@WWE) November 20, 2017

द मिज vs बैरन कॉर्बिन (चैंपियन vs चैंपियन मैच)

आईसी चैंपियन द मिज और यूएस चैंपियन बैरन कॉर्बिन रिंग में आ गए हैं। मिज की पत्नी मरीस भी इस मैच को देखने के लिए आई हुई हैं। मैच के दौरान कॉर्बिन ने मरीस के साथ बदसलूकी करने की कोशिश की, लेकिन मिज ने उनके ऊपर अटैक कर दिया। मिज और कॉर्बिन का मैच रिंग के बाहर ही चल रहा है। कर्टिस एक्सल ने रेफरी का ध्यान भटकाया, जिसका फायदा उठाते हुए बो डैलस ने कॉर्बिन के चोटिल घुटने के ऊपर अटैक कर दिया था। कॉर्बिन दर्द में नजर आ रहे हैं, लेकिन फिर भी उन्होंने हार न मानते हुए मिज को जबरदस्त मूव दिया। कॉर्बिन ने रिंग में बो डैलस को खतरनाक एंड ऑफ डेज दे दिया।

अब मिज और कॉर्बिन के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। मिज रिंग में कॉर्बिन के ऊपर डेनियल ब्रायन के मूव मार रहे हैं। हालांकि कॉर्बिन ने शानदार तरीके से पलटवार करते हुए द मिज को एंड ऑफ डेज देकर इस मैच को अपने नाम किया और स्मैकडाउन का खाता इस साल के सर्वाइवर सीरीज में भी खोला।

It was a GRUELING effort, but #USChampion @BaronCorbinWWE has put #SDLive on the board with a VICTORY over @mikethemiz! #SurvivorSeries pic.twitter.com/5jRAmKC8xV
— WWE (@WWE) November 20, 2017

रॉ विमेंस टीम vs स्मैकडाउन विमेंस टीम (5 ऑन 5 एलिमिनेशन मैच)

स्मैकडाउन की पूरी टीम रिंग में आ गई हैं। एलिसा फॉक्स की अगुवाई में रॉ की विमेंस टीम भी रिंग में आ गई हैं। दोनों ही टीमों के लिए उनकी टीम की कप्तान मैच की शुरूआत कर रही हैं। एलिसा ने बैकी को कॉर्नर पर ले जाकर मारना शुरू कर दिया है। हालांकि इस बीच बेली ने बैकी लिंच को रोल करते हुए उन्हें इस मैच से एलिमिनेट कर दिया। अब टैमिना और बेली लड़ रहे हैं। रॉ की टीम लगातार टैग करते हुए टैमिना के ऊपर दबाव बनाने की कोशिश कर रही हैं। टैमिना ने बेली को टॉप रोप से स्पलैश देकर इस मैच से एलिमिनेट किया। अब रॉ और स्मैकडाउन दोनों ही टीमों में 4 मेंबर बाकी हैं।

टैमिना द्वारा रिंग के बाहर नाया जैक्स के ऊपर किए अटैक के कारण नाया 10 काउंट तक रिंग में नहीं आ पाईं और जैक्स एलिमिनेट हो गईं। अब 4 ऑन 3 स्मैकडाउन के पक्ष में है। नेओमी ने एलिसा को, तो साशा बैंक्स ने नेओमी को एलिमिनेट कर इस मैच से बाहर किया। अब 2 ऑन 3 स्मैकडाउन की टीम के पक्ष में हैं। असुका ने कार्मेला को किक मारकर पिन कर उन्हें एलिमिनेट कर रॉ को बराबरी पर ला खड़ा किया। नटालिया ने साशा को शार्प शूटर देकर इस मैच से एलिमिनेट कर दिया है। अब रॉ के लिए सिर्फ असुका ही बची हैं, तो ब्लू ब्रांड के लिए टैमिना और नटालिया। असुका ने टैमिना को असुका लॉक देकर उन्हें इस मैच से एलिमिनेट कर दिया। अब बस रिंग में असुका और नटालिया ही बची हैं। अब असुका ने नटालिया को सबमिशन मूव में जकड़कर उन्हें भी एलिमिनेट करते हुए रॉ टीम को शानदार जीत दिलाई।

Another victory for Team #RAW as @WWEAsuka emerges as the SOLE SURVIVOR! #SurvivorSeries pic.twitter.com/0kYpChnwT2
— WWE (@WWE) November 20, 2017

शील्ड vs द न्यू डे

सर्वाइवर सीरीज के मेन शो की शुरूआत होगी शील्ड बनाम न्यू डे के मुकाबले के साथ। यह पहला मौका होगा जब यह दोनों टीमें WWE में एक दूसरे के खिलाफ लड़ते हुए नजर आएंगे। न्यू डे रिंग में आ गए हैं और वो अपना प्रोमो देते हुए शील्ड पर निशाना साध रहे हैं। शील्ड का म्यूजिक बज गया है और वो क्राउड के बीच में से रिंग में आ रहे हैं। डीन एंब्रोज और कोफी किंग्सटन मैच की शुरूआत कर रहे हैं। दोनों ही टीमों के पावरहाउज रेंस और बिग ई अब रिंग में एक दूसरे पर जोर लगा रहे हैं। अब रिंग में शील्ड के तीनों मेंबर मिलकर जेवियर वुड्स के ऊपर अटैक कर रहे हैं।

रिंग में एंब्रोज और वुड्स मौजूद हैं और अब रिंग में टैग करके कोफी आ गए हैं और उन्होंने एंब्रोज के ऊपर दबदबा बनाना शुरू कर दिया है। न्यू डे की टीम अब हावी नजर आ रही है। बिग ई ने रोप के बीच में से एंब्रोज को स्पीयर दिया और ऐसा लग रहा है कि डीन मुश्किल में हैं। हालांकि बिग ई ने उन्हें पिन करने की कोशिश की, लेकिन शील्ड बच गई। अब वुड्स रिंग में आ गए हैं। वुड्स ने एंब्रोज को सुपरप्लेक्स देने की कोशिश की, लेकिन एंब्रोज ने उन्हें नीचे गिरा दिया। एंब्रोज के पास अब अपने साथियों को टैग करने का अच्छाा मौका है और आखिरकार रॉलिंस टैग करके रिंग में आए और उन्होंने अपनी टीम को वापसी कराने की कोशिश की। रोमन रेंस ने खुद को टैग किया और अब वो रिंग में आ गए हैं। रेंस सुपरमैन पंच देने की तैयार कर रहे थे कि वुड्स ने उन्हें पिन करने की कोशिश की। रेंस अब मैच को खत्म करने के लिए स्पीयर देने की पोजीशन में आ थे कि वुड्स ने पलटवार कर दिया। अब एंब्रोज रिंग में टैग होकर आ गए हैं और वो कोफी को पिन करने की कोशिश ही कर रहे थे कि वुड्स ने अपनी टीम को बचाया।

शील्ड वुड्स को ट्रिपल पावरबॉम्ब देने के करीब आए थे, लेकिन न्यू डे ने शील्ड के ऊपर अटैक कर दिया है। न्यू डे ने मिलकर एंब्रोज और रॉलिंस को डबल मिडनाइट आवर दिया। हालांकि वो पिन कर ही रहे थे कि रेंस ने आकर बिग ई को स्पीयर दे दिया। एंब्रोज ने बिग ई को रिंग के बाहर डर्टी डीड्स दिया और रिंग में रेंस ने कोफी को स्पीयर देकर नीचे गिरा दिया है। अब शील्ड ने कोफी को टॉप रोप से ट्रिपल पावर बॉम्ब देकर इस मैच को अपने नाम किया।

FIVE YEARS STRONG, #The5hield picks up the incredible victory over #TheNewDay! #SurvivorSeries pic.twitter.com/JrLRgUFzzV
— WWE (@WWE) November 20, 2017

सैमी जेन और केविन ओवंस vs ब्रीजांगो

इस मैच के शुरू होने से पहले ओवंस और जेन की जोड़ी ने शेन मैकमैहन के ऊपर निशाना साधा और कहा कि उन्हें यहां ब्रीजांगो से लड़ना पड़ रहा है। हालांकि एक बार जब मैच शुरू हुआ, तो ब्रीजांगो ने ओवंस और जेन की टीम को कड़ी टक्कर दी, लेकिन मैच के अंत में उनके पास ओवंस और सैमी जेन की जोड़ी को कोई जवाब नहीं था। अंतिम समय में ओवंस ने फैनडांगो को पोपअप पावरबॉम्ब देकर अपनी टीम के लिए जीत हासिल की।

The #PopupPowerbomb to @WWEFandango spells the end for #Breezango as @FightOwensFight and @SamiZayn pick up the win! #SurvivorSeries pic.twitter.com/xC0YxsIlAN
— WWE (@WWE) November 19, 2017
After all these years, @FightOwensFight is STILL the #ChinlockMaster! #SurvivorSeries pic.twitter.com/bBjpiYrKKu
— WWE Universe (@WWEUniverse) November 19, 2017

एंजो अमोरे vs कलिस्टो (क्रूजरवेट चैंपियनशिप)

सर्वाइवर सीरीज में डिफेंड होने वाली इकलौते चैंपियनशिप मैच में एंजो अमोरे और कलिस्टो के बीच एक साधारण मैच देखने को मिला। इस मैच के अंत में एंजो ने कलिस्टो को फंसाते हुए उन्हें पिन करते हुए इस मैच को अपने नाम करते हुए चैंपियनशिप को रिटेन किया।

C-H-A-M-P! @real1 puts away @KalistoWWE to retain his @WWE #Cruiserweight Championship on #SurvivorSeries Kickoff! pic.twitter.com/hEhdo4x9JE
— WWE (@WWE) November 19, 2017

इलायस vs मैट हार्डी

इलायस हमेशा की तरह रिंग में बैठकर गाना गा रहे हैं। इस बीच मैट हार्डी का म्यूजिक बजा और वो प्री शो में इस मैच के लिए रिंग में आ रहे हैं। इन दोनों के बीच मैच की शुरूआत हो गई है और इसके साथ ही मैट हार्डी ने मैच में पकड़ बनाई हुई है। इलायस ने वापसी करते हुए मैट हार्डी के चोटिल कंधे के ऊपर अटैक करना शुरू कर दिया है। हालांकि मैट हार्डी ने अभी भी इस मैच को अपने हाथ से नहीं जाने दिया है। इस मैच के अंत में इलायस ने मैट को ड्रिफ्ट अवे देकर इस मैच को अपने नाम करते हुए सर्वाइवर सीरीज की शानदार शुरूआत की।

You have just heard the victory song of @IAmEliasWWE as he makes @MATTHARDYBRAND #DriftAway on #SurvivorSeries Kickoff! pic.twitter.com/EQ96HWTKRL
— WWE (@WWE) November 19, 2017
Something tells us @MATTHARDYBRAND would actually rather @IAmEliasWWE be singing right now... #SurvivorSeries pic.twitter.com/vov6OJ2Y3g
— WWE Universe (@WWEUniverse) November 19, 2017

सर्वाइवर सीरीज की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। यह WWE के टॉप 4 पीपीवी में से एक है और WWE ने इस साल इसे खास बनाने के लिए मैचकार्ड को काफी मजबूत तरीके से तैयार किया है।

जहां एक तरफ रॉ और स्मैकडाउन ब्रांड के चैंपियंस का सामना एक दूसरे से होगा, तो दोनों ही ब्रांड्स की मेंस और विमेंस टीम एक दूसरे खिलाफ 5 ऑन 5 एलिमिनेशन मैच में लड़ते हुए नजर आएंगे।

हालांकि फैंस को सबसे ज्यादा उम्मीद ब्रॉक लैसनर और एजे स्टाइल्स के बीच होने वाले महामुकाबले से होगी, जोकि इस साल के सर्वाइवर सीरीज का मेन इवेंट भी हो सकता है। इसके अलावा शो में इस साल स्टार्स की भी कोई कमी नहीं होने वाली, ट्रिपल एच, जॉन सीना, रोमन रेंस, कर्ट एंगल, शेन मैकमैहन, रैंडी ऑर्टन जैसे स्टार्स इस साल इस पीपीवी की शोभा को बढ़ाएंगे।

Published 20 Nov 2017, 00:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit