Create

WWE न्यूज़: WWE ने फैन फेवरेट रैसलर का नाम बदला

Enter caption
विजय शर्मा

WWE पूरी तरह से स्क्रिप्डेट होती है, इसमें हिस्सा लेने वाले रैसलरों के नाम उनके किरदार के हिसाब से रखे और बदले जाते हैं। नाम बदलना और छोटे करना WWE में लगा रहता है। सिजेरो, बिग ई, रूसेव, रोवन जैसे रैसलर इस बात के काफी उदाहरण हैं।

अब WWE ने स्मैकडाउन लाइव के फैन फेवरेट रैसलर मुस्तफा अली का नाम छोटा कर सिर्फ 'अली' कर दिया है। हाई-फ्लाइंग मूव्स की वजह से थोड़े ही समय में फैंस के फेवरेट रैसलर बने मुस्तफा अली को अब अली नाम से ही जाना जाएगा। अली ने अपने सभी सोशल मीडिया हैंडलों से मुस्तफा शब्द को हटा लिया है। वैसे अली का असली नाम अदील आलम है।

Enter caption

नाम छोटा किए जाने के बाद अली ने ट्विटर के जरिए अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए लिखा, "मुस्तफा नाम का मतलब होता है 'चोज़न वन' (जिसे किसी ने चुना हो)। ये नाम हो या नहीं, कुछ भी नहीं बदला है। मैं लोगों के लिए लड़ता हूं और उनमें से ही एक हूं।"

अली ने पिछले साल दिसंबर महीने में स्मैकडाउन लाइव में डेब्यू किया था। डेब्यू से लेकर अब तक अली का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है। उन्होंने पहले ही मेन रोस्टर मैच में WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन को हरा दिया था। मुस्तफा अली का जन्म अमेरिका में हुआ था। लेकिन उनके पिता जी कराची में जन्में थे और उनकी मां दिल्ली की रहने वाली हैं। इस वजह से मुस्तफा अली का कनेक्शन भारत, पाकिस्तान और अमेरिका से है।

WWE द्वारा रैसलरों के नामों में बदलाव करने का ट्रेंड काफी पुराना है। हाल ही में एंड्राडे सिएन अल्मास का नाम एंड्राडे, एरिक रोवन का रोवन, बिग ई लैंगस्टोन का बिग ई, एंटोनियो सिजेरो का सिजेरो और एलैक्जेंडर रूसेव का रूसेव किया है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...