Create

9 बड़ी चीजें जो WrestleMania 35 को सुपरहिट बना सकती हैं

Enter caption

इस बार के रैसलमेनिया के बिल्ड-अप को देखकर यह कहा जा सकता है कि मॉर्डन जमाने का यह सबसे खराब बिल्ड-अप था। हालांकि, इस दशक की बात करें तो यह कोई बड़ी बात नहीं लगती है। कई मैच ऐसे हैं जिन्हें जैसे बिना किसी तैयारी के लिए फिक्स कर दिया गया और कई मायनों में यह कंपनी के सबसे बड़े शो की बजाय रॉ का 7-8 घंटे का एपिसोड मालूम पड़ता है।

कंपनी के लिए रैसलमेनिया 35 काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें वह क्षमता है कि यह WWE के लिए जरूरी रीसेट बटन दबा सकें और कंपनी को भविष्य के लिए बढ़िया कंटेंट दे सकें। मैकमैहन ने जिस नए युग का वादा किया था, वह लगभग सेम ही है। उम्मीद करते हैं कि रैसलमेनिया 35 काफी शानदार होगा, लेकिन पिछले कुछ रैसलमेनिया को जिस तरह से बुक किया गया है, उसको देखते हुए हम इस पर सवाल खड़े कर सकते हैं।

इनमें से कई मुकाबले बिना काम के हैं, लेकिन कुछ काफी महत्वपूर्ण हैं। यदि हमें बढ़िया भविष्य चाहिए तो फिर ये 9 चीजें रैसलमेनिया 35 पर जरूर होनी चाहिए।

#1 बैटल रॉयल में असुका का दबदबा होना चाहिए

Enter caption

इस मैच को जीतने का कोई मतलब नहीं रहता है तो असुका जीतें या हारें इससे किसी को फर्क नहीं पड़ता है। रैसलमेनिया मैच से बाहर किए जाने के बाद बैटल रॉयल जीतकर असुका को सांत्वना पुरस्कार नहीं मिल सकता है। हालांकि, बैटल रॉयल के सहारे असुका एक बार फिर से टाइटल पिक्चर में वापस आ सकती हैं।

ऐसा करने के लिए कंपनी को असुका को पूरी छूट देनी होगी ताकि वह लोगों को एक बार फिर से दिखा सकें कि वह कितनी आक्रामक हैं। भले ही किसी को इससे मतलब न हो कि बैटल रॉयल किसने जीता, लेकिन असुका इस जीत के साथ अपना खोया हुआ मोमेंटम वापस पा सकती हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 टोनी नीस जीतें क्रूज़रवेट चैंपियनशिप

youtube-cover

टोनी नीस को रैसलमेनिया में पहुंचाने के लिए उनकी स्टोरीलाइन को बेहतरीन तरीके से दिखाया गया है और यह दिखाया गया है कि वर्तमान समय में बडी मर्फी से उनका खिताब छीनने का माद्दा टोनी में ही है।

भले ही मर्फी की हार 205 लाइव के लिए काफी घाटे की चीज होगी, लेकिन यह मर्फी के लिए व्यक्तिगत तौर पर काफी फायदे की चीज होगी। फिलहाल के लिए मर्फी 205 लाइव के लिए काफी बड़े सुपरस्टार हैं औक यदि अली को मौका मिल सकता है तो फिर मर्फी भी मेन रोस्टर पर आने के हकदार हैं।


#3 द उसोज़ रिटेन करें स्मैकडाउन टैग टीम टाइटल्स

youtube-cover

कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट स्टेटस को देखते हुए इस बात की पूरी उम्मीद की जा सकती है कि द उसोज़ रैसलमेनिया में अपना टैग टीम टाइटल गंवा सकते हैं, लेकिन यह स्मैकडाउन के लिए सही नहीं होगा।

द बार पहले ही टैग टीम में काफी समय बिता चुके हैं तो वहीं रुसेव और शिंस्के नाकामुरा में वह दम नहीं नजर आ रहा है। रिकोशे और एलिस्टर ब्लैक भले ही इसके लिए सबसे मजबूत दावेदार दिख रहे हैं, लेकिन वास्तव में वे सिंगल्स मुकाबलों में ही परफेक्ट साबित होते हैं।

#4 शेन मैकमैहन के खिलाफ जीत हासिल करें द मिज

youtube-cover

लोग यह चाहते हैं कि शेन मैकमैहन किसी फुल-टाइम सुपरस्टार को हराएं तो वहीं द मिज़ को अपनी छवि बचाने के लिए यह मुकाबला जीतने की जरूरत है।

मिज़ किसी भी ब्रांड के लिए शानदार साबित हो सकते हैं और वह शेन मैकमैहन से कहीं ज़्यादा बढ़िया चीज कंपनी के लिए कर सकते हैं। यदि मिज़ को रेड ब्रांड पर ले जाया जाता है तो वह लगातार जूझ रहे रॉ को सही दिशा पकड़ा सकते हैं।


#5 यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप को रिटेन करें समोआ जो

youtube-cover

यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप को अपने भाग्य में बदलाव की सख्त जरूरत है और इसके लिए समोआ ज़ो उपयुक्त व्यक्ति हैं।

रे मिस्टीरियो के खिलाफ उनका मैच इस टाइटल के इतिहास के सबसे बेहतरीन मुकाबलों में से एक है। ज़ो को टाइटल नहीं गंवाना चाहिए बल्कि उन्हें लंबे समय तक इसे अपने पास रखना चाहिए।

#6 रोमन रेंस को हराएं ड्रू मैकइंटायर

youtube-cover

रोमन रेंस ने कैंसर को मात देकर रिंग में वापसी करके शानदार स्टोरी बना दी है तो वह रैसलमेनिया पर किसी को भी हरा सकते हैं। हालांकि, ड्रू मैकइंटायर के जीत हासिल करने के 2 फायदे होंगे।

यदि ऐसा होता है तो रोमन एक बार फिर से टाइटल पिक्चर में आ जाएंगे और दूसरी तरफ मैकइंटायर को यदि जीत मिलती है तो वह उनके करियर की सबसे बड़ी जीत होगी। इस तरह से कंपनी शानदार प्रदर्शन कर रहे मैकइंटायर के साथ न्याय कर सकती है।


#7 WWE चैंपियनशिप जीतें कोफी किंग्सटन

youtube-cover

कोफी को रैसलमेनिया में पहुंचाने के लिए काफी ज़्यादा बिल्डअप किया गया है और अब उन्हें WWE चैंपियनशिप जिताया जाना चाहिए। जिस तरह से उन्हें रैसलमेनिया में भेजा गया है, उससे उनके हारने के लक्षण बिल्कुल नहीं दिख रहे हैं। यदि रैसलमेनिया को बड़ा और भव्य बनाना है तो फिर कंपनी को फैंस के फेवरेट सुपरस्टार कोफी को जीत दिलानी ही होगी।

#8 यूनिवर्सल चैंपियन बनें सैथ रॉलिंस

youtube-cover

रविवार की रात (भारत में सोमवार की सुबह) लोगों को जिस चीज का सबसे इंतजार है वह है रॉलिंस की जीत। यूनिवर्सल चैंपियनशिप को बदला जाना सबसे ज़्यादा जरूरी है और रॉलिंस को मेटलाइफ स्टेडियम में जीतते देखने के लिए पूरा रैसलिंग जगत बेताब है। पिछले दो सालों से रॉ का मेन इवेंट काफी खराब दौर से गुजर रहा है और यदि कंपनी को इसमें सुधार करनी है तो उसके लिए रॉलिंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप जिताना सबसे जरूरी है।


#9 रोंडा राउज़ी को पिन या सब्मिट करके मेन इवेंट जीतें बैकी लिंच

youtube-cover

बैकी लिंच का उदय कंपनी में पिछले कुछ सालों की सबसे बेहतरीन स्टोरी रही है और उसे और शानदार बनाने के लिए न केवल उन्हें जीत चाहिए बल्कि उन्हें यह जीत रोंडा राउज़ी के खिलाफ चाहिए।

बैकी लिंच कंपनी के सबसे बड़े स्टेज पर रोंडा के खिलाफ जीत हासिल करने की हकदार हैं और जीत एकदम क्लीन होनी चाहिए। लिंच की जीत इसलिए भी जरूरी है क्योंकि वह फैंस की फेवरेट हैं।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment