COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

ठीक 8 साल पहले ब्रॉक लैसनर को पड़ी थी ऐसी मार, जिसे वो कभी नहीं भूल पाएंगे

न्यूज़
2.32K   //    24 Oct 2018, 16:00 IST

Enter caption

ब्रॉक लैसनर, एक ऐसा शख्स जिसने प्रोफेशनल रैसलिंग और कॉम्बैट स्पोर्ट्स खासकर MMA में अपना जबरदस्त नाम कमाया है। WWE में आने के बाद कुछ समय में ही उन्होंने खुुद को एक खतरनाक रैसलर के रूप में स्थापित कर लिया जोकि अपने विरोधियों को बुरी तरह मारता था। लेकिन आज से ठीक 8 साल पहले ब्रॉक लैसनर के साथ कुछ ऐसा हुआ था, जिसे वो याद नहीं रखना चाहेंगे।

23 अक्टूबर 2010 (भारत में 24 अक्टूबर) को UFC हैवीवेट चैंपियन ब्रॉक लैसनर को केन वैलासकेज़ के हाथों बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। टाइटल गंवाने के अलावा लैसनर को बुरी तरह से मार भी खानी पड़ी थी। आप नीचे वीडियो में देख सकते हैं कि वैलासकेज़ ने लैसनर को कितनी बुरी तरह से मारा था।

द बीस्ट के नाम से मशहूर लैसनर ने UFC में भी काफी नाम कमाया है। 2008 में UFC का हिस्सा बने ब्रॉक लैसनर को पहली फाइट में हार का सामना करना पड़ा। जल्द ही लैसनर UFC हैवीवेट चैंपियन बन गए। 

UFC 121 में चैंपियन ब्रॉक लैसनर का सामना केन वैलासकेज़ के साथ हुआ। ये इवेंट 23 अक्टूबर 2010 को कैलिफॉर्निया के होंडा सैंटर में हुआ। ये मैच ब्रॉक लैसनर के UFC करियर के पतन की तरह साबित हुआ और उन्हें इस मैच में बहुत बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा और उन्होंने लगातार मार खाई। 

मेन इवेंट मैच में ब्रॉक लैसनर और केन वैलासकेज़ आमने सामने आए। शुरुआत में चैंपियन ब्रॉक लैसनर काफी आक्रामक नजर आए, लेकिन वैलासकेज़ ने अच्छी वापसी की और लैसनर को हावी होने को मौका नहीं दिया। 

मैच के शुरुआती 1-2 मिनट के बाद वैलासकेज़ ने बुरी तरह से ब्रॉक लैसनर पर पंच बरसाने शुरु कर दिए। ब्रॉक बचने के लिए यहां-वहां होने लगे लेकिन वैलासकेज़ का मूड कुछ और ही था, उन्होंने लगातार मुंह पर पंच बरसाने जारी रखे। उन्होंने लैसनर को केज के पास नीचे गिरा दिया और उनके चेहरे पर मुक्के मारते रहे। 

ब्रॉक लैसनर ने जैसे-तैसे खड़े होने की कोशिश की, लेकिन केन वैलासकेज़ के पंच के बाद वो फिर से गिर गए। वैलासकेज़ ने फिर ने उनको बुरी तरह मारा, लैसनर के चेहरे से खून भी निकलने लगा। उसी दौरान रैफरी ने फाइट को रोक दिया और लैसनर को पहले ही राउंड में टैक्निकल नॉकआउट के जरिए अपना टाइटल और फाइट गंवानी पड़ी। 

शायद ही ब्रॉक लैसनर इससे पहले WWE या UFC में इतने लाचार और बेबस नजर आए होंगे। उनके पास वैलासकेज़ के अटैक का कोई जवाब नहीं था और सिर्फ कम से कम मार खाने की कोशिश में लगे। 

UFC की खबरें पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Topics you might be interested in:
Fetching more content...