Create
Notifications

WWE के 3 ऐसे दिग्गज रैसलर्स जो गोल्डबर्ग को हरा चुके हैं

goldberg
Nikky

गोल्डबर्ग इन दिनों सुर्ख़ियों में बने हुए हैं और उनके सुर्ख़ियों में बने रहने का कारण उनका पहली बार स्मैकडाउन में आना और अंडरटेकर के साथ 7 जून को सुपर शोडाउन में मैच होना है। WWE प्रशंसकों को उम्मीद है कि दोनों के बीच एक शानदार और यादगार मैच देखने को मिलेगाI

बिल गोल्डबर्ग इस हफ्ते की स्मैकडाउन में आने वाले हैं। जहां उम्मीद जताई जा रही है, कि वह अंडरटेकर के लिए कुछ संदेश देंगे। इसके बाद दोनों सऊदी अरब में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे।

इस मैच से पहले हम आपकों उन तीन दिग्गज रैसलर्स के बारे में बताना चाहते हैं, जिन्होंने बिल गोल्डबर्ग को हराया हुआ है, तो आइये बात करते हैं उन तीन दिग्गज रैसलर्स के बारे में।

ब्रॉक लैसनर

brock

बिल गोल्डबर्ग का मुकाबला रैसलमेनिया 33 में ब्रॉक लैसनर से हुआ था। इस मैच से पहले बिल गोल्डबर्ग, ब्रॉक लैसनर को दो बार हरा चुके थे, लेकिन रैसलमेनिया 33 में हुए इस मैच में ब्रॉक लैसनर ने कोई भी गलती ना करते हुए आसानी से जीत हासिल कर ली थी।

अपनी इस जीत के साथ ही ब्रॉक लैसनर ने बिल से अपनी पुरानी 2 हार का बदला भी लिया था। बता दें कि यह मैच WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुआ था और ब्रॉक लैसनर इस मैच को जीतकर पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। इसके बाद वह काफी लम्बे समय तक यूनिवर्सल चैंपियन रहे थे।

यह भी पढ़ें: अंडरटेकर की धमाकेदार वापसी की तारीख सामने आई

ब्रॉक लैसनर ने रैसलमेनिया 33 में हुए मैच के दौरान शुरूआत से ही अपनी पकड़ गोल्डबर्ग पर मजबूत कर ली थी। उन्होंने एक के बाद एक जर्मन सुप्लैक्स गोल्डबर्ग को दिए थे और अंत में अपना फिनिशिंग मूव एफ़-5 देकर मैच को अपने नाम कर लिया था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

बुकर टी

Enter caption

बुकर टी अपने समय के दिग्गज रैसलर्स में से एक थे। उन्होंने भी गोल्डबर्ग को हराने की शानदार उपलब्धि अपने नाम की हुई हैं। दरअसल 24 जून 2000 को नाइट्रो नाम के इवेंट में WCW चैंपियनशिप के लिए बुकर टी और गोल्डबर्ग का मुकाबला हुआ था। इस मुकाबले में बुकर टी ने बुकर एंड देकर गोल्डबर्ग को पिन कर दिया था।

हालांकि जब गोल्डबर्ग इस मैच के लिए एंट्री ले रहे थे। तभी पीछे से आकर बुकर टी ने गोल्डबर्ग पर हमला करना शुरू कर दिया था। लेकिन ये मैच बुकर टी ने जीत लिया था।

ट्रिपल एच

goldberg

ट्रिपल एच भी गोल्डबर्ग को हरा चुके हैं। साल 2003 की समरस्लैम में एक एलिमिनेशन चैम्बर मैच हुआ था। इस मैच को पूरी तरह से बिल गोल्डबर्ग ने डॉमिनेट किया था। उन्होंने क्रिस जैरिको और शान माइकल्स को पिन करके मैच से बाहर कर दिया था। आखिर में उनके सामने ट्रिपल एच बचे हुए थे।

बिल गोल्डबर्ग ट्रिपल एच को भी स्पीयर लगाने के लिए पूरी तरह से तैयार थे, लेकिन तभी ट्रिपल एच ने हैमर से गोल्डबर्ग पर प्रहार कर दिया था और उन्हें पिन करके मैच को अपने नाम कर लिया था।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...