Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE इतिहास का एकमात्र रैसलर जिसे गोल्डबर्ग कभी नहीं हरा पाए

ANALYST
न्यूज़
Published 27 Jun 2019, 16:15 IST
27 Jun 2019, 16:15 IST

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग

प्रोफेशनल रैसलिंग में आज जिस तरह ब्रॉक लैसनर को गॉड गिफ़्टेड इन रिंग एथलीट कहा जाता है, उसी तरह अपने दौर में गोल्डबर्ग भी हुआ करते थे। उनके करियर की शुरुआत WCW से हुई और वहां बहुत ही कम ऐसे रैसलर रहे जिनके खिलाफ गोल्डबर्ग को हार मिली हो।

स्टार तो वो WCW से ही बन चुके थे लेकिन एक ऐसा भी समय आया जब वर्ल्ड चैंपियनशिप रैसलिंग(WCW) का नाम रैसलिंग वर्ल्ड में कहीं खो सा गया। 2003 में उनकी WWE में एंट्री हुई और यहां भी उनकी ताकत से कोई नहीं बच सका।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि WWE के इतिहास में एक ऐसा रैसलर भी रहा है जिसके खिलाफ गोल्डबर्ग को कभी जीत नहीं मिली।

रॉयल रंबल 2004 में रचा गया था इतिहास

2004 रॉयल रंबल मैच में गोल्डबर्ग
2004 रॉयल रंबल मैच में गोल्डबर्ग

यह कोई और नहीं बल्कि क्रिस बैन्वा हैं। आपको यह भी बता दें कि गोल्डबर्ग और बैन्वा के बीच कभी वन-ऑन-वन फाइट नहीं लड़ी गई। रॉयल रंबल 2004 मुक़ाबले में क्रिस बेनोइट इतिहास के केवल ऐसे तीसरे रैसलर बने जिन्होंने किसी रॉयल रंबल मैच में एक घंटे से अधिक समय व्यतीत किया हो।

गोल्डबर्ग सबसे आख़िरी स्थान पर रिंग में उतरे और आते ही उन्होंने रिंग में अपना जैसे दबदबा कायम कर लिया था। लेकिन ब्रॉक लैसनर के दखल के कारण गोल्डबर्ग कर्ट एंगल के हाथों एलिमिनेट हो गए।

दूसरी ओर बैन्वा ने मैच की शुरुआत की थी और आख़िर तक वो ना केवल रिंग में डटे रहे बल्कि 6 अन्य सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करते हुए मैच में जीत भी दर्ज की। यह पहली और आख़िरी बार था जब गोल्डबर्ग और क्रिस बैन्वा किसी एक WWE फाइट का हिस्सा रहे, जिसमें बैन्वा को जीत हासिल हुई।

दुखद रूप से क्रिस बैन्वा को साल 2007 में अपने पूरे परिवार के साथ मृत पाया गया, वहीं दूसरी ओर गोल्डबर्ग 50 की उम्र में भी WWE का हिस्सा बने हुए हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Modified 20 Dec 2019, 23:36 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...