COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

Survivor Series 2018 में इस दिग्गज के साथ होगा ब्रॉक लैसनर का मुकाबला?

Sanjay Dutta
ANALYST
न्यूज़
1.18K   //    20 Sep 2018, 17:30 IST

<p>


स्मैकडाउन लाइव कमिश्नर शेन मैकमैहन पिछले कुछ महीनों से WWE टीवी से गायब हैं। उनकी अनुपस्थिति में स्मैकडाउन के अथॉरिटी फिगर की भूमिका स्मैकडाउन की नई जनरल मैनेजर पेज निभा रही हैं।


फैन्स कंपनी में शेन की वर्तमान स्थिति के बारे में सोच रहे है और हाल ही में डेव मेल्ट्ज़र ने इस विषय पर बात करते हुए कहा कि शेन अभी भी WWE के एक एक्टिव परफॉर्मर हैं। लेकिन फिलहाल उनके लिए कोई क्रिएटिव प्लान ना होने के कारण उन्हें टीवी से बाहर रखा गया है।


2016 में अपने आश्चर्यजनक वापसी के बाद से शेन WWE प्रोगामिंग का महत्वपूर्ण अंग बन चुके थे। स्मैकडाउन के कमिश्नर ने अथॉरिटी कैरेक्टर को निभाने के साथ-साथ रिंग में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। यह कहना ग़लत नहीं होगा शेन ने अपने प्रोमो से ज्यादा अपने इन-रिंग कौशल से फैन्स को प्रभावित किया है।


अफवाहों की माने तो शेन जल्द ही WWE में वापसी करने वाले है और द बीस्ट इंकारनेट ब्रॉक लैसनर से भिड़ने वाले हैं। 2016 में समरस्लैम के मेन इवेंट में लैसनर ने रैंडी ऑर्टन को खून से लथपथ किया था, जिसके बाद रेफरी ने TKO के माध्यम से मैच का विजेता घोषित किया।


स्मैकडाउन कमिश्नर शेन मैकमैहन ने द बीस्ट को रोकने की कोशिश की थी, लेकिन लैसनर ने उन्हें एफ-5 दिया था। लेकिन इस कहानी को आगे नहीं बढ़ाया गया और लैसनर फिर गोल्डबर्ग के साथ फिउड करने लगे और रैसलमेनिया 33 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम किया।


इसके बाद लैसनर करीब डेढ़ साल तक यूनिवर्सल चैंपियनशिप बने रहे। समरस्लैम 2018 में रोमन रेंस ने आखिरकार लैसनर के वर्चस्व का अंत कर यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम किया।


.@BrockLesnar IS a main event attraction but last night he crossed a line...

— Shane McMahon (@shanemcmahon) August 22, 2016

यह WWE में लैसनर का आखिरी मैच के रूप में देखा जा रहा था लेकिन हैल इन ए सैल में लैसनर की अपीयरेंस ने लैसनर के रिमैच की अफवाहों को बढ़ावा दिया है। लेकिन लैसनर के लिमिटेड शेड्यूल को देखते हुए उनके यूनिवर्सल चैंपियन बनने की संभावना ना के बराबर हैं।


अफवाहों की मानें तो लैसनर जल्द ही UFC में जाने वाले है और इसीलिए हमें लगता है कि WWE सर्वाइवर सीरीज में दो साल पहले शुरू हुई इस दुश्मनी का अंत करने के लिए लैसनर को एक और मैच लड़ने को कहेगी।


इसमें किसी का नुकसान नहीं होगा क्योंकि शेन मैकमैहन अपने मैचों में दिल दहला देने वाले कारनामे कर हारते हैं। इसीलिए हमें लगता है कि लैसनर के WWE छोड़ने से पहले यह मैच होना चाहिए।

लेखक: विनय छाबड़िया, अनुवादक: संजय 


Topics you might be interested in:
Sanjay Dutta
ANALYST
Fetching more content...