Create

WWE दिग्गज ने किया बहुत बड़ा खुलासा, Brock Lesnar के साथ काम करना नहीं था तय

अपने करियर में अधिकतर समय हेमन द्वारा मैनेज किए गए हैं लैसनर
अपने करियर में अधिकतर समय हेमन द्वारा मैनेज किए गए हैं लैसनर

WWE दिग्गज पॉल हेमन (Paul Heyman) ने खुलासा किया है कि उन्होंने पूर्व वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन क्रिस बेनोइट (Chris Benoit) को छोड़कर ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को मैनेज करने का फैसला लिया था। प्रो रेसलिंग इतिहास में हेमन सबसे चर्चित और सबसे सफल मैनेजर्स में से एक हैं। वर्तमान समय में वह रोमन रेंस (Roman Reigns) के साथ काम कर रहे हैं।

हेमन ने खुलासा किया है कि 2002 में WrestleMania 18 से पहले उन्होंने विंस मैकमैहन के सामने ब्रॉक लैसनर के मैच प्रोड्यूस करने का विचार रखा था। हेमन ने बताया,

ऐसी चीज बता रहा हूं जो कल की हेडलाइन बनेगी। यह WrestleMania 18 से ठीक पहले की बात है जब मुझे वापसी के लिए शेड्यूल किया गया था। Survivor Series 2001 के बाद मैंने ऑन-एयर रहना छोड़ दिया था। जब WWE ने एलायंस को पीटा तो मैं ऑफ-एयर था। मुझे 2002 में क्रिस बेनोइट के साथ वापसी करनी थी।

youtube-cover

पॉल हेमन को पता था कि WWE में अगला बड़ा नाम बनेंगे ब्रॉक लैसनर

हेमन ने यह भी दावा किया है कि उन्होंने शुरू से ही लैसनर की रेसलिंग पर निगाह बनाई थी और उन्हें पता था कि द बीस्ट रेसलिंग की दुनिया के अगले सितारे होंगे। WWE में आने के समय लैसनर पूर्व NCAA हैवीवेट रेसलिंग चैंपियन रह चुके थे। 2002 में WrestleMania 18 के बाद हुई Raw में उन्होंने डेब्यू किया था। शुरुआती दिनों में कमेंट्री टीम भी लगातार लैसनर को भविष्य का सितारा बताती रहती थी।

उस समय लैसनर ने सबसे युवा WWE चैंपियन बनने की उपलब्धि हासिल की थी। उन्होंने SummerSlam 2002 के मेन इवेंट में द रॉक को हराते हुए टाइटल जीता था। हेमन का यह भी कहना है कि जब उन्होंने पहली बार लैसनर को भविष्य का सितारा कहा था तो विंस मैकमैहन ने उन्हें ऐसा कहने से मना किया था। हालांकि, WWE में पहले रन में ही लैसनर ने जिस तरीके से चैंपियनशिप को हासिल किया था, उसे देखने के बाद यह चीज तो साफ हो गई थी कि वो सफलता हासिल करेंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment