Create

3 बड़े मुकाबले जो अफवाहों के अनुसार WrestleMania 35 में होंगे

Related image

सर्वाइवर सीरीज अब हो चुका है और अब अगला बड़ा पीपीवी रॉयल रम्बल है जो अगले साल होगा। रम्बल से पहले हमें TLC देखने को मिलेगा और फिर बिना किसी देरी के कंपनी रॉयल रम्बल की तैयारियां शुरू करेगी।

WWE के अंदर समय काफी जल्दी गुजरता है। हर महीने पीपीवी देखने को मिलते हैं और इस तरह देखा जाए तो रैसलमेनिया भी ज्यादा दूर नहीं है। ये WWE का सबसे बड़ा पीपीवी होता है और कोई शक नहीं है कि इस शो के लिए कंपनी बड़ी चीज़ें करेगी।

अभी से ही इस शो को लेकर काफी सारी अफवाहें आने लगी हैं और शायद उनमें से कुछ सच भी साबित हो।

आइये जानें ऐसे 3 मुकाबले जो अफ़वाहों के अनुसार रैसलमेनिया 35 में देखने को मिलेंगे।

#3 सैथ रॉलिंस बनाम ब्रॉक लैसनर

Seth Rollins and Brock Lesnar

अब रोमन रेंस कंपनी के अंदर नहीं हैं और इस कारण कंपनी ने लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियन बना दिया है। इस साल की रैसलमेनिया में भी लैसनर चैंपियन बनकर ही गए थे और शायद अगले साल भी ऐसा ही होगा। लैसनर को फैंस अब बिलकुल भी पसंद नहीं कर रहे हैं और इस बात का फायदा WWE उठा सकती है।

अफ़वाहों के अनुसार WWE अगले साल रॉलिंस बनाम लैसनर का मैच करवाने का सोच रही है।

रॉलिंस एक बड़े फेस रैसलर हैं और इस कारण उन्हें लैसनर के साथ लड़ने से काफी फायदा होगा। कोई नहीं चाहेगा कि लैसनर इस साल की तरह अगले साल भी अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लें। इस कारण फैंस रॉलिंस को ही चीयर करेंगे और ये उनके लिए काफी फ़ायदेमंद साबित हो सकता है।

फ़िलहाल रॉलिंस, डीन एम्ब्रोज़ के साथ दुश्मनी में हैं और TLC में अपनी इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप डिफेंड करने वाले हैं। शायद रॉलिंस इस पीपीवी में अपनी चैंपियनशिप हार जाएंगे और इसके बाद वह आसानी से लैसनर के साथ दुश्मनी शुरू कर सकते हैं।

#2 रैंडी ऑर्टन बनाम बतिस्ता

Batista made a special appearance on SmackDown recently

इस साल स्मैकडाउन 1000 एपिसोड में एवोल्यूशन टीम एक साथ देखने को मिली। बतिस्ता, रैंडी ऑर्टन, ट्रिपल एच और रिक फ्लेयर ने रिंग के अंदर आकर जश्न मनाया। उसके बाद बतिस्ता, ट्रिपल एच का मज़ाक उड़ाते हुए दिखे। उन्होंने कहा कि ट्रिपल एच ने अपने करियर में सब कुछ हासिल किया है लेकिन कभी भी उन्हें हराया नहीं है।

इसके बाद से ही ये अफवाहें आने लगी कि हमें ट्रिपल एच बनाम बतिस्ता का मैच रैसलमेनिया 35 में देखने को मिल सकता है। लेकिन क्राउन ज्वेल में ट्रिपल एच चोटिल हो गए और इस कारण शायद वह इस मैच का हिस्सा नहीं बन सकते हैं।

इसका मतलब ये नहीं है कि बतिस्ता रिंग के अंदर नहीं लड़ सकते हैं। WWE उनकी दुश्मनी इस समय के बड़े हील रैंडी ऑर्टन के साथ करा सकती है।

इन दोनों की दुश्मनी भी फैंस को काफी पसंद आएगी और कई रिपोर्ट्स के अनुसार WWE ऐसा करने के बारे में सोच भी रही है।

#1 बैकी लिंच बनाम रोंडा राउजी

Ronda Rousey and Becky Lynch

इस साल WWE ने महिला रैसलर्स के लिए काफी कुछ किया है। इस साल हमें पहला विमेंस रॉयल रम्बल, पहला विमेंस पीपीवी और यहां तक कि मेन रोस्टर में पहला लास्ट विमेन स्टैंडिंग मैच भी दिखा। ये तो साफ़ है कि आने वाले समय में हमें और भी शानदार चीज़ें देखने को मिलेंगी।

रोंडा राउजी और बैकी लिंच को फैंस काफी पसंद करते हैं। इस साल के सर्वाइवर सीरीज में हमें इन दोनों रैसलर्स के बीच मैच देखने को मिलता लेकिन लिंच के चेहरे पर लगी चोट के कारण ये मैच ना हो सका।

लिंच की बजाय हमें शार्लेट फ्लेयर का मैच रोंडा राउजी के साथ दिखा और यहां पर ये मैच डिसक्वालीफिकेशन के चलते खत्म हुआ और रॉ ब्रांड की जीत हुई।

पहले अफवाहें थीं कि हमें शार्लेट फ्लेयर बनाम रोंडा राउजी का मैच रैसलमेनिया 35 को मेन इवेंट करते हुए दिखेगा लेकिन फैंस ने ये मैच देख लिया है और इसलिए हमें शार्लेट की जगह लिंच बनाम राउजी दिख सकता है।

लेखक- आमिर अहमद भुट्टो; अनुवादक- ईशान शर्मा

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment