Create
Notifications

पहले महिला Royal Rumble मुकाबले की 30 संभावित प्रतियोगी

Amit Shukla
visit

स्टैफनी मैकमैहन ने इस हफ्ते रॉ पर ये ऐलान किया कि 28 जनवरी को रॉयल रम्बल में पहली बार महिला रैसलर्स का एक रॉयल रंबल मैच होगा। ये सुनकर सब काफी उत्साहित हैं पर यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि रॉ और स्मैकडाउन दोनों पर कुल 22 महिला रैसलर्स हैं,जिनमें 2 चैंपियन भी हैं, तो वो इस मैच का हिस्सा नहीं होंगी। अब जब ये नम्बर 20 पर आ चुका है तो हम नज़र डालते हैं उन 30 महिला रैसलर्स पर जो इसका हिस्सा बन सकती हैं':

#30 रोंडा रॉउज़ी: संभावित

जैसे ही ये बात कही गई कि ये मैच होगा, तो बहुत सारे फैंस के मन में इनका नाम आया था। ये एक MMA स्टार होने के साथ साथ WWE की फैन भी हैं। उन्हें 2018 में कम्पनी संग जुड़ना ही है तो क्यों ना ये मैच जीतकर वो रैसलमेनिया का हिस्सा बने। इसे भी पढ़ें: 7 महिला रैसलर्स जो विमेंस Royal Rumble मुकाबले में एंट्री कर सभी को चौंका सकतीं हैं

#29 साराह लोगन (स्मैकडाउन)

अगर इन्हें महिला शील्ड का नाम दिया जाए तो ये महिला डीन एम्ब्रोज़ हैं, जो अपने आगे हर चीज़ को पीटती हैं। ये अपने लिए नाम ज़रूर बनाएंगी, भले ही ये ना जीतें।

#28 सोनिया डेविल (रॉ)

ये बिल्कुल भी बकवास पसंद नहीं करती, और ये सबसे ज़्यादा लोगों को बाहर करेंगी, क्योंकि पुराने मैचेज़ ने सिखाया कि ये सेगमेंट्स मैच में मज़ा देते हैं। 8791f-1513694444-500

#27 लिटा: संभावित

अगर ट्रिश इस मैच का हिस्सा बनेंगी तो लिटा का वहां होना तो बनता है। इन दोनों ने महिला रैसलिंग को उस स्तर पर पहुंचाया जिसने आज की महिला रैसलर्स को इसके लिए प्रेरित किया।

#26 रूबी रायट (स्मैकडाउन)

अगर NXT से बुलाई गई महिलाओं की बात करें तो इनका नाम सबसे ज़्यादा प्रचलित है, और अगर सारा लोगन, तथा डेविल वहां इनकी सहायता करने के लिए होंगी, तो इस मैच में धमाल होगा।

#25 पेज (रॉ)

इन्होंने अभी हाल में ही वापसी की है और ये रैसलमेनिया पर जीतने के लिए सबसे ज़्यादा उपयुक्त हैं, तो इस मैच में इनकी भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी। 539ac-1513694354-500

#24 ट्रिश स्ट्रेटस: संभावित

आज की कई महिला रैसलर्स की प्रेरणा ट्रिश स्ट्रेटस ने अप्रैल 2011 में रिंग में कदम रखा था। वो कई बार अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकीं हैं और इस मैच की घोषणा के बाद उन्होंने 'वियर डेम बूट्स' लिखकर ट्वीट किया था।

#23 लिव मॉर्गन(स्मैकडाउन)

रायट स्मैकडाउन के साथियों के लिए मेन रॉस्टर पर आने का इससे अच्छा समय नहीं हो सकता था। NXT पर लिव कभी कभार ही आती थी, पर अब रंबल के स्टेज पर धमाल होगा।

#22 मैंडी रोज़ (रॉ)

ये मैच भले ही ना जीतें पर ये एक अच्छा मैच ज़रूर करेंगी, और अगर एब्सॉल्युशन के इनके बाकी साथी भी साथ रहे तो धमाल ही होगा। अगर ये और ट्रिश एक साथ लड़ने लगे तो अद्भुत आनंद आएगा। d9066-1513694279-500

#21 ब्री बैला: संभावित

2016 के रैसलमेनिया पर ऐसा लग रहा था कि ब्री ने रिंग से रिटायरमेंट कर ली है, पर अपने बच्चेे को जन्म देने के बाद से ही वो वापसी की तरफ इशारा कर रही हैं, और रॉयल रंबल से अच्छा मौका भला क्या होगा?

#20 निकी बैला (स्मैकडाउन)

फरवरी 2015 में बैला ट्विन्स और पेज तथा एमा के बीच हुए मैच के बाद गिव डीवाज़ ए चांस ट्रेंड कर रहा था। 2017 वाले रैसलमेनिया के बाद से ही हमने इन्हें रिंग में नहीं देखा है, पर ये रंबल पर वापसी करें, इसकी सम्भावनाएं काफी जोरों पर हैं।

#19 एलिसिया फॉक्स (रॉ)

आप चाहे फॉक्स के बारे में कुछ भी सोचे या माने, पर ये तो तय है कि 2008 में डेब्यू और एक भूतपूर्व चैंपियन ये मैच जीते बिना ही मेहम ज़रूर लाएंगी। f1a18-1513694193-500

#18 एम्बर मून: संभावित

1 साल के इंतजार के बाद एम्बर मून ने NXT टेकओवर: वॉरगेम्स पर टाइटल जीता और रम्बल से एक दिन पहले वो इसे डिफेंड भी करेंगी, पर वो रंबल का भी हिस्सा बन सकती हैं।

#17 लाना (स्मैकडाउन)

लाना ने नाओमी संग जब टाइटल के लिए मैच लड़ा था तो काफी अच्छा परफॉर्मेंस किया था। अब रॉयल रम्बल है तो ये उम्मीद की जानी चाहिए कि वो या यों स्वयं या टमीना संग मिलकर कुछ धमाल करेंगी।

#16 मिकी जेम्स(रॉ)

अप्रैल में हुए सुपरस्टार शेकअप के बाद उन्हें कोई अच्छा मौका या कहानी नहीं मिल रही थी, पर एलेक्सा ब्लिस के साथ हूए फ़्यूड ने इनके करियर की दिशा बदल दी और उनकी कहानी रेलेवेंट बन गई, और अगर वो जीत जाए तो हैरान मत होइएगा। 4984f-1513694150-500

#15 मिशेल मैक्कूल: संभावित

अंडरटेकर की पत्नी और भूतपूर्व डीवाज़ चैंपियन ने इस साल शार्लेट संग एक मैच की तरफ इशारा किया था और अगर ये होता है तो एक अच्छा निर्णय होगा।

#14 नेओमी (स्मैकडाउन)

इस समय नेओमी रायट स्क्वाड संग लड़ाई लड़ रही हैं और इसकी वजह से इन दोनों के बीच इस ऐतिहासिक मैच में काफी सारे एलीमिनेशन देखने को मिलेंगे।

#13 डाना ब्रूक (रॉ)

ऐसे कई लोग हैं जो डाना का 2016 मेन रॉस्टर डेब्यू थोड़ा जल्दी मानते हैं, और हाल फिलहाल में उन्हें ज़्यादा मैच और स्क्रीन टाइम भी नहीं मिला है, इसलिए इस मैच से वो खुद पर अविश्वास करने वालों को करारा जवाब दे सकतीं हैं। 33313-1513694028-500

#12 जेम्स एल्सवर्थ: संभावित

इन्होंने पहले मनी इन द बैंक लैडर मैच में कॉन्ट्रोवर्सी बना दी थी जब कार्मेला की जगह इन्होंने उस कॉन्ट्रेक्ट को लेकर प्रिंसेस ऑफ स्टेटन आइलैंड को दे दिया था। इसके बाद उन्हें रिलीज़ कर दिया गया था। विंस को कॉन्ट्रोवर्सी पसंद है तो वो इन्हें सिर्फ एक शाम के लिए बुलाएंगे ताकि वो सबसे फिनिशर्स पाकर रिंग से बाहर कर दिए जाए।

#11 टमिना (स्मैकडाउन)

इन्होंने पहले मनी इन द बैंक मैच और साथ ही सर्वाइवर सीरीज मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था, भले ही वो इन्हें जीत ना सकीं हो, और इस मैच में भी यही होगा, जहां वो कई लोगों को एलिमिनेट करेंगी, पर मैच जीतेंगी नहीं।

#10 नाया जैक्स( रॉ)

रॉयल रंबल मैच में जब केन या बिग शो की धुन बजती है तो सबको ये मालूम होता है कि कई लोग रिंग से बाहर कर दिए जाएंगे, और अगर वैसा ही कुछ कोई महिला कर सकती हैं तो वो हैं नाया जैक्स। उम्मीद कीजिए कि वो कई लोगों को बाहर करेंगी और हो सकता है कि वो मैच भी जीत जाएं। bd024-1513693976-500

#9 पेयटन रॉयस: संभावित

अपने साथी बिली के की तरह पेयटन भी NXT पर काफी धमाल मचा रही हैं। उन्होंने हाल में ही NXT का विमेंस टाइटल जीतने का मौका गंवाया था, इसलिए ये सम्भावनाएं भी बढ़ गई हैं कि वो जल्द ही मेन रॉस्टर का हिस्सा बनेंगी।

#8 नटालिया (स्मैकडाउन)

जब क्लैश ऑफ चैंपियंस के बाद इन्होंने अपनी इमोशनल स्पीच शुरू की तो ये लगा कि वो अब रैसलिंग को अलविदा कह रही हैं, पर नहीं वो तो रॉयल रंबल मैच की तैयारी कर रही हैं। क्या ये मैच जीतेंगी? नहीं, पर वो आखिरी तक ज़रूर रहेंगी।

#7 असुका (रॉ)

एक तरफ रॉयल रंबल तो दूसरी तरफ मिक्स्ड मैच चैलेंज को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि असुका द्वारा अपराजित रहने वाली स्ट्रीक खत्म हो सकती हैं। हालांकि इसके हाल फिलहाल में होने की संभावनाएं कम हैं, लेकिन उसके शुरुआती लक्षण जल्द ही दिखने लगेंगे। 90ddb-1513693909-500

#6 बिली के: संभावित

जून 2016 में डाना ब्रूक के खिलाफ अपना मेन रॉस्टर डेब्यू करने वाली बिली ने तबसे NXT पर अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है और ऐसी खबरें थी कि वो 2018 में कभी भी मेन रॉस्टर पर बुलाई जा सकती हैं रो फिर रंबल पर क्यों नहीं।

#5 कार्मेला (स्मैकडाउन)

मनी इन द बैंक कॉन्ट्रेक्ट की वजह से कार्मेला टाइटल के लिए एक उम्मीदवार हैं, पर वो कहते हैं ना कि एक से भले दो, इसलिए अगर कार्मेला इस मैच का हिस्सा बनें तो हैरान मत होइएगा।

#4 बेली (रॉ)

अगर 2018 की जगह ये मैच जनवरी 2017 में होता तो बेली इसे ज़रूर जीततीं पर इस समय ऐसा संभावित नहीं लगता, पर जैसा कि कहा गया है,'WWE में कुछ भी हो सकता है।' 49b7f-1513698258-500

#3 कायरी सेन: संभावित

मे यंग क्लासिक की विजेता कायरी सेन ने वैसे तो अबतक मेन रॉस्टर पर डेब्यू नहीं किया है, पर वो फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हैं, जिसकी वजह से इस मैच में वो एक एंट्री ज़रूर कर सकती हैं।

#2 बैकी लिंच (स्मैकडाउन)

एक अंडरडॉग की तरह मानी जा रहीं बैकी लिंच इस मैच में अगर आकर इसको जीत लेती हैं तो ये एक अद्भुत बात होगी, जिसकी वजह से वो रैसलमेनिया पर अपनी बेस्ट फ्रेंड शार्लेट फ्लेयर संग लड़ सकेंगी।

#1 साशा बैंक्स (रॉ)

अब बॉस ने हमेशा ही एतिहासिक मैचेज़ में भाग लिया है और ये कुछ अलग नहीं होगा क्योंकि वो ना सिर्फ इस मैच का हिस्सा होंगी, बल्कि विजेता बनने की दावेदार भी। लेखक: डैनी हार्ट, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now