Create

साल 2018 में जॉन सीना का संभावित प्लान

SJ

2018 में हम बहुत जल्द प्रवेश करने वाले हैं और इस दौरान हम WWE के कुछ सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स की और आने वाले 12 महीनें में उनके संभावित फिउड्स के बारे चर्चा कर रहें हैं। इस आर्टिकल में हम जॉन सीना के बारे में बात करेंगे, जिन्होंने 2017 की शुरुआत सोलहवीं बार WWE टाइटल जीतकर और इसका अंत फ्री एजेंट बनकर किया। इसका मतलब है कि वह समय के अनुसार रॉ और स्मैकडाउन लाइव दोनों पर दिखाई देंगे। क्या 2018 में वे इन दोनों ब्रांड के स्थाई सदस्य बन सकेंगे? क्या वे सत्रहवीं बार टाइटल जीतकर रिक फ्लेयर का रिकॉर्ड तोड़ सकेंगे? रैसलमेनिया 34 में उनका सामना कौन करेगा? क्या वे अगले साल इस साल के मुकाबले रिंग में ज्यादा दिखाई देंगे? इसे भी पढ़ें: यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर के साल 2018 के प्लान का खुलासा हुआ तो आइए बात करते उन रैसलर्स की जिनसे इनका मुकाबला 2018 में हो सकता है।

#5 समोआ जो के साथ फ्यूड

2017 में जॉन सीना ने कुल सात पीपीवी में भाग लिया था। इस मुकाबले वे 2018 में इससे भी ज्यादा बार रिंग में दिखाई दे सकते हैं। 2017 के दौरान उनके सबसे बड़े मैच रॉयल रम्बल में एजे स्टाइल्स, रैसलमेनिया में द मिज और मरीस और नो मर्सी में रोमन रेन्स के साथ रहा। हालांकि अगर समोआ जो चोटिल नहीं हुए होते इनका एक और अच्छा मैच देखने को मिलता। सीना और जो समरस्लैम में भिड़ने वाले थे लेकिन जो के चोटिल होने की वजह से ऐसा नहीं हुआ। हालांकि अब सीना दोनों शो में दिखाई दे सकते हैं तो WWE इनको इस साल एक बार फिर इनको भिड़ाने की कोशिश कर सकता है।

#4 शेन मैकमैहन के साथ फ्यूड

SM

बहुत कम लोगों को यह उम्मीद था कि जॉन सीना द मिज़ , बैरन कॉर्बिन और रूसेव का सामना करेंगे, ठीक इसी तरह शेन मैकमैहन के साथ उनके फ्यूड के बारे में भी बहुत कम लोग उम्मीद करेंगे। इस फ्यूड का सबसे बड़ा कारण यह है कि पिछले कुछ हफ्ते से शेन को अपने पावर को लेकर काफी अहंकार हो गया है, डेनियल ब्रायन ने इसको लेकर उन्हें कई बार चेतावनी भी दिया है। इससे ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे स्मैकडाउन के कमिश्नर हीलटर्न के करीब हैं। ऐसा करने के लिए उनके पास फ्यूड करने के लिए केविन ओवंस और सैमी जेन जैसे उपयोगी चेहरे हैं। जॉन सीना इसके लिए अनउपयोगी चेहरे हो सकते हैं।

#3 सिज़ेरो के साथ फ्यूड

CF

अगर WWE टॉप इन रिंग परफॉर्मर का पुरस्कार देता है तो सिजेरो इसके प्रमुख दावेदार होंगे। सिजेरो ने शेमस के साथ मिलकर न सिर्फ इस बार तीसरा टैग टीम चैंपियन बने बल्कि वे 2017 में कई यादगार फाइट्स में भी शामिल रहें। हालांकि शेमस अभी चोट से जूझ रहें हैं तो हो सकता है इनका टैग टीम ज्यादा दिन तक न टिके। अगर WWE सिजेरो को सिंगल्स के तौर पर पुश देता है तो जॉन सीना से इनका मुकाबला पीपीवी में हो सकता है।

#2 रिकॉर्ड-ब्रेकिंग WWE चैम्पियनशिप रेन

JS

भले ही यह 2018, 2019 या 2020 में हो लेकिन जॉन सीना रिटायरमेंट से पहले 17वीं बार यह टाइटल जरुर जीतेंगे। जॉन सीना ने 2017 रॉयल रम्बल मैच में एजे स्टाइल्स को हराकर रिक फ्लेयर के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। 2018 में रॉयल रम्बल मैच के लिए उनका मुकाबला जिंदर महल से हो सकता है , जहां वे फ्लेयर के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

#1 द अंडरटेकर के साथ फ्यूड

UF

अगर रैसलमेनिया के पिछली 15 साल के ड्रीम फिउड्स के बारे में बात करें जॉन सीना और द अंडरटेकर इस लिस्ट में सबसे उपर आएंगे। हालांकि किसी पीपीवी मुकाबले में इनका वेंजेन्स 2003 में केवल एक बार सामना हुआ है और कहा जा रहा है कि इनका मुकाबला रैसलमेनिया में हो सकता है। रॉ के 25वीं सालगिरह यानि 22 जनवरी को इनके आगे के प्लान के बारे पता चलेगा। लेखक – डैनी हार्ट, अनुवादक – तनिष्क सिंह तोमर

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment