Create

WWE में रैंडी ऑर्टन ने अब तक कितनी बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती है?

WWE में रैंडी ऑर्टन ने बहुत नाम कमाया
WWE में रैंडी ऑर्टन ने बहुत नाम कमाया
PANKAJ

WWE में रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) का बहुत बड़ा नाम हैं और कई कारनामे उन्होंने यहां किए। दिग्गजों की लिस्ट में रैंडी ऑर्टन का नाम आता है। मौजूदा रोस्टर में सबसे पुराने रेसलर रैंडी ऑर्टन ही है और वो जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। रैंडी ऑर्टन को हील कैरेक्टर के रूप में काफी सफलता WWE में मिली। रैंडी ऑर्टन ने अपने करियर में कई इतिहास रचे और चैंपियनशिप भी जीती। आने वाले समय में वो कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

WWE में रैंडी ऑर्टन 14 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम कर चुके हैं

रैंडी ऑर्टन WWE में ग्रैंड स्लैम चैंपियन है। 10 बार WWE चैंपियनशिप उन्होंने अपने नाम की है। इसके अलावा 4 बार उन्होंने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप अपने नाम की है। कुल मिलाकर देखा जाए तो 14 बार वर्ल्ड चैंपियन रैंडी ऑर्टन रह चुके हैं। ये सिलसिला खत्म नहीं हुआ और आगे भी रैंडी ऑर्टन चैंपियनशिप अपने नाम कर सकते हैं।

Hell in a Cell 2020 में पिछले साल ड्रू मैकइंटायर को हराकर रैंडी ऑर्टन ने WWE चैंपियनशिप हासिल की थी। देखा जाए तो रैंडी ऑर्टन की टक्कर जॉन सीना के साथ है। जॉन सीना 16 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम कर चुके हैं। उनके साथ रिक फ्लेयर भी लिस्ट में शामिल हैं। रिक फ्लेयर को हाल ही में रिलीज कर दिया गया। अगर वो WWE में रहते भी तो उनका चैंपियन बनना काफी मुश्किल था। जॉन सीना उनसे आगे निकल सकते हैं।

रैंडी ऑर्टन ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप, यूएस चैंपियनशिप भी अपने नाम की है। इसके अलावा Money in the Bank के विजेता भी रैंडी ऑर्टन रहे हैं। हाल ही में Raw टैग टीम चैंपियनशिप पर भी रिडल के साथ मिलकर उन्होंने कब्जा किया।

रैंडी ऑर्टन के पास फिर से WWE चैंपियनशिप जीतने का मौका है। Extreme Rules 2021 में रैंडी ऑर्टन का सिंगल मुकाबला बॉबी लैश्ले के साथ होगा। दोनों के बीच WWE चैंपियनशिप मैच होगा। अगर रैंडी ऑर्टन ये मैच जीत जाएंगे तो फिर वो 15वीं बार चैंपियनशिप अपने नाम कर लेंगे। रैंडी ऑर्टन अभी बहुत साल WWE में काम करेंगे और एक्टिव रेसलर के रूप में वो नजर आएंगे। ये बात तो तय है कि जल्द ही वो बड़े रिकॉर्ड कायम कर सकते हैं।


Edited by PANKAJ

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...