Create

14 बार के वर्ल्ड चैंपियन ने SummerSlam 2021 में रचा इतिहास, WWE दिग्गज अंडरटेकर के सबसे बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की

WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन ने किया कमाल
WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन ने किया कमाल

WWE समरस्लैम (SummerSlam) 2021 में रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) ने शानदार इतिहास रचा। WWE दिग्गज अंडरटेकर (Undertaker) अभी तक सबसे ज्यादा SummerSlam में 16 मैच लड़ चुके हैं और रैंडी ऑर्टन ने इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। रैंडी ऑर्टन ने अभी तक 8 मैचों में जीत हासिल की। अंडरटेकर ने 10 मैचों में जीत हासिल की। शायद अगली बार SummerSlam में अंडरटेकर से आगे रैंडी ऑर्टन निकल जाएंगे।

WWE दिग्गज अंडरटेकर के रिकॉर्ड की हुई बराबरी

SummerSlam में रैंडी ऑर्टन और अंडरटेकर का एक बार मैच हो चुका है। साल 2005 में ये दोनों आमने-सामने आए थे। इस लिस्ट में फिर जॉन सीना का नाम आता है। जॉन सीना अभी तक 15 मैचों का हिस्सा रहे हैं। इस बार रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में सीना को हार का सामना करना पड़ा। वैसे SummerSlam इतिहास में देखा जाए तो सबसे अच्छा रिकॉर्ड ऐज का रहा है। इस बार भी ऐज ने सैथ रॉलिंस को हराया। अब ऐज 14 में से 12 मैच जीत चुके हैं।

अंडरटेकर ने अब रिटायरमेंट ले लिया है। रैंडी ऑर्टन एक्टिव रेसलर के रूप में काम कर रहे हैं। रैंडी ऑर्टन के पास अभी अंडरटेकर के रिकॉर्ड से आगे निकलने का पूरा चांस रहेगा। साल 2004 में रैंडी ऑर्टन ने अपनी पहली वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप SummerSlam में ही जीती थी। रैंडी ऑर्टन के लिए SummerSlam पीपीवी हमेशा से खास रहा है।

SummerSlam में इस बार रैंडी ऑर्टन और रिडल का मुकाबला एजे स्टाइल्स और ओमोस के साथ हुआ था। Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए हुए इस मैच में रैंडी ऑर्टन और रिडल ने जीत हासिल की। रैंडी ऑर्टन का WWE करियर हमेशा शानदार रहा है। हील के रूप में उन्होंने जबरदस्त काम किया। 14 बार वो वर्ल्ड चैंपियनशिप भी हासिल कर चुके हैं। अभी कई सालों तक वो एक्टिव रेसलर के रूप में काम करेंगे। रिटायरमेंट तक रैंडी ऑर्टन जरूर कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

WWE हमेशा रैंडी ऑर्टन को पुश देता आया है और इसका फायदा हमेशा उन्होंने उठाया। इस बार भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। विंस मैकमैहन बहुत भरोसा रैंडी ऑर्टन के ऊपर करते हैं। फैंस भी रैंडी ऑर्टन का बहुत सपोर्ट करते हैं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment