Randy Orton स्पेशल: जब John Cena के साथ लड़ाई के दौरान WWE दिग्गज ने Stephanie McMahon को गलती से कर दिया था धराशाई

Ujjaval
WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन के कुछ सेगमेंट्स धमाकेदार रहे हैं
WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन के कुछ सेगमेंट्स धमाकेदार रहे हैं

Randy Orton: WWE दिग्गज रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) को रेसलिंग जगत के सबसे बेहतरीन और जबरदस्त स्टार्स में गिना जा सकता है। ऑर्टन ने WWE में रहते हुए शानदार सफलता हासिल की है। TLC 2013 उनके लिए अच्छा रहा था लेकिन इस शो से पहले एक सैगमेंट में जबरदस्त बवाल मचा था। उन्होंने दिग्गज ट्रिपल एच (Triple H) की पत्नी को धक्का देकर घायल कर दिया था। इसके बाद कुछ ऐसा हुआ, जिसे देखकर सभी चौंक गए।

WWE TLC 2013 में चैंपियनशिप यूनिफिकेशन मैच होने वाला था। दरअसल, इस मैच में जॉन सीना की वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप और रैंडी ऑर्टन का WWE टाइटल दांव पर लगा था। उनके बीच TLC मैच हुआ था। इसके पहले Raw के एपिसोड में उनके बीच चैंपियनशिप असेंशन मैच हुआ था, जो धमाकेदार रहा।

9 दिसंबर 2013 को Raw में यह सैगमेंट हुआ। यहां अथॉरिटी फैक्शन और रोस्टर के कई बड़े स्टार्स नज़र आए थे। जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन की चैंपियनशिप को हैंग किया गया। उन्होंने प्रोमो बैटल में एक-दूसरे पर निशाना साधा। जॉन सीना ने TLC 2013 में टाइटल मैच जीतने का दावा किया और ऑर्टन को गुड लक कहा।

youtube-cover

सीना और ऑर्टन ने एक-दूसरे से हाथ मिलाया और फिर ऑर्टन ने सीना पर हमला कर दिया। दोनों के बीच ब्रॉल हुआ और यहां उन्हें रिंग में मौजूद स्टार्स ने अलग-अलग किया। ऑर्टन ने यहां गुस्से में उन्हें शांत करने आए सीएम पंक पर हमला किया। पंक को गुस्सा आया और उन्होंने ऑर्टन पर अटैक किया।

ट्रिपल एच ने पंक को धक्का दिया और ऑर्टन को शांत करने की कोशिश की। सीएम पंक ने ट्रिपल एच पर अटैक किया और इसी वजह से उनके दोस्त शॉन माइकल्स ने पंक को स्वीट चीन म्यूजिक द्वारा धराशाई किया। डेनियल ब्रायन ने माइकल्स पर रनिंग नी मूव लगाया। ऑर्टन यहां डेनियल को RKO देने गए।

youtube-cover

ब्रायन ने खुद को बचाया और ऑर्टन को धक्का दिया। इसी के चलते द वाईपर, स्टैफनी मैकमैहन से जा टकराए। मैकमैहन धराशाई हो गईं और ट्रिपल एच ने आकर अपनी पत्नी को चेक किया। उन्होंने गुस्से में आकर रैंडी ऑर्टन पर पेडिग्री लगा दिया। जॉन सीना, केन और ट्रिपल एच ने मिलकर स्टैफनी मैकमैहन को उठाया। रैंडी यह देखकर शॉक नज़र आए। सीना, रैंडी को घूर रहे थे।

WWE TLC 2013 में Randy Orton को John Cena पर मिली बड़ी जीत

youtube-cover

TLC 2013 के मेन इवेंट में रैंडी ऑर्टन और जॉन सीना आमने-सामने आए। दोनों के बीच हुआ यह चैंपियनशिप यूनिफिकेशन मैच तगड़ा रहा था। दोनों ही रेसलर्स ने प्रभावित किया। इस ऐतिहासिक टाइटल मैच के अंत में ऑर्टन ने सीना को टेबल पर पटका और फिर लैडर पर चढ़कर टाइटल्स निकालते हुए बड़ी जीत प्राप्त की। वो इतिहास रचते हुए यूनिफाइड वर्ल्ड चैंपियन बन गए। उनके टाइटल को WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप नाम दिया गया।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment