WWE में कामयाबी पाने से पहले 5 सुपरस्टार्स के अनदेखी वीडियो

 दुर्लभ वीडियो
 दुर्लभ वीडियो

डब्लू डब्लू ई (WWE) में अपनी जगह बनाने से पहले हर रेसलर WWE रिंग से दूर कहीं और काम करता है जिससे वो अपने हुनर को निखार सके और अपने काम से कुछ बदलाव ला सके। इस प्रयास में कई बार रेसलर्स ऐसे दौर से गुजरते हैं जो उनका बीता हुआ कल होता है लेकिन आनेवाले लोगों के लिए एक प्रेरणा कि जीवन में 'कुछ भी हो सकता है'। इसमें आप हर उस नाम को शामिल कर सकते हैं जो आज सबसे आगे है फिर चाहे वो मैकमैहन परिवार के सदस्य ही क्यों ना हो।

मेहनत करके खुद को साबित करने के बाद ही इन रेसलर्स को वो मुकाम मिला है जिसके वो हकदार हैं। ऐसे में ये बिल्कुल मुमकिन है कि जब आप इन रेसलर्स को आज देखें तो आपको उनकी मेहनत का अंदाजा ना लगे लेकिन मेहनत करके और खुद पर आत्मनिर्भर होकर इंसान कुछ भी पा सकता है।

ऐसे कई रेसलर्स हैं जो सालों साल अपने देश की छोटी प्रोमोशंस में काम करते रहे और WWE में मौका मिलते ही उन्होंने ये साबित किया कि उन्हें कमतर नहीं आँका जाना चाहिए। WWE रेसलर पेज (Paige) की जिंदगी पर बनी फिल्म 'फाइटिंग विद माई फैमिली' इस मेहनत, शिद्द्त और लगन की एक बेहतरीन मिसाल है।

इस बीच आइए आपको बताते हैं उन पाँच रेसलर्स के वीडियो के बारे में जो आपने शायद नहीं देखे होंगे:

पूर्व WWE रॉ विमेंस चैंपियन बैकी लिंच

पूर्व WWE रॉ (Raw) विमेंस चैंपियन बैकी लिंच (Becky Lynch) ने असुका (Asuka) को जब अपना टाइटल दिया तो सभी हैरान थे लेकिन अगले ही पल सबके चेहरों पर खुशी थी क्योंकि बैकी ने इस बात की घोषणा कर दी कि वो प्रेग्नेंट हैं। ये काफी खुशी का पल था और ऑन-स्क्रीन रेसलर्स से लेकर बैकस्टेज विंस मैकमैहन (Vince McMahon) ने भी उन्हें इसके लिए बधाई दी। इससे पहले कि हम इस पल की बात करें आइए आपको बताते हैं उस दौर के बारे में जब बैकी इसीसीडब्लू सुपरगर्ल्स चैंपियन थीं और उनका लुक काफी अलग था। आप नीचे दिए वीडियो से ही इसके बारे में अंदाजा लगा सकते हैं:

youtube-cover

WWE हॉल ऑफ फेमर गोल्डबर्ग

WWE में आने से पहले गोल्डबर्ग (Goldberg) एनएफएल के लिए खेलना चाहते थे लेकिन एक चोट के कारण उनका ये सपना भी जाता रहा। वक्त बदला और ग्राउंड की जगह रिंग में गोल्डबर्ग ने अपने काम का प्रभाव और अपनी ताकत को दिखाना शुरू कर दिया। ऐसा कोई रेसलर नहीं होगा जिसको इन्होंने अपने स्पीयर और जैकहैमर से चित नहीं किया होगा। आज भी इनका आना शो और सैगमेंट के लिए अच्छी खबर होती है। ये वो रेसलर हैं जो अब भी बेहतरीन एक्शन करते हैं। वो बात अलग है कि अब रिंग में इनका आना काफी कम हो गया है।

youtube-cover

WWE में सर्वाधिक विमेंस चैंपियनशिप जीत चुकीं शार्लेट फ्लेयर

अगर आपने 2000 में शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) को देखा होता तो शायद ये कल्पना कर पाना मुश्किल होता कि ये आगे जाकर दुनिया की सबसे बेहतरीन विमेंस रेसलर बनेंगी। नए दौर में इनसे बेहतर विमेंस रेसलर शायद ही कोई होगी लेकिन अगर आपने इनको 2000 में नाइट्रो के दिनों में देखा होता तो आप इन्हें पहचान भी नहीं पाते। उस समय रिक फ्लेयर (Ric Flair) की लड़ाई विंस रूसो के साथ चल रही थी और वो एक बेहतरीन कहानी थी।

youtube-cover

WWE रेसलर जॉन सीना

2002 में WWE के मेन रोस्टर का हिस्सा बने जॉन सीना (John Cena) किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। इन्होंने रिक फ्लेयर के बराबर 16 वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती हैं और अपने लंबे करियर में हमेशा अपने काम से एक अलग छाप छोड़ी है। आज के दौर में आप इस बात को समझ सकते हैं कि रेसलिंग में कम और हॉलीवुड की तरफ ज्यादा ध्यान देने वाले जॉन ने अपने काम से कहानी और कंपनी दोनों को खासा फायदा पहुँचाया है। आज इतना व्यस्त रहने वाले जॉन ने शुरुआती दिनों में रेसलिंग करने को लेकर अपनी परेशानी के बारे में बताया था। उन्हें देखकर कोई ये नहीं कह सकता कि ये आगे चलकर इतना बड़ा नाम बनेंगे।

youtube-cover

WWE के बॉक्स ऑफिस अट्रेक्शन ब्रॉक लैसनर

WWE ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की ताकत और उनके जितनी सहूलियतें शायद ही किसी को कंपनी में मिलती होंगी। अपने समय के सबसे बड़े रेसलर ब्रॉक ने रेसलिंग और यूएफसी में हाथ आजमाने से पहले एनसीएए नेशनल चैंपियनशिप में अपना हुनर दिखाया था जहाँ 285 वर्ग में इन्होने आयोवा के वेस हैंड को हरा दिया था। ये वीडियो उसी जीत के बाद का है जिसमें लैसनर की लुक काफी अलग है।

youtube-cover

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now