Create

WWE न्यूज़: WrestleMania 35 के बाद लगा WWE को बहुत बड़ा झटका

undertaker returned at this week's raw

ऐसा कहा जाता है कि रैसलमेनिया से अगली रॉ हमेशा दिलचस्प होती है। ऐसा ही कुछ इस सप्ताह रॉ में भी हुआ, कोफ़ी किंग्सटन ने सैथ रॉलिंस को चैंपियनशिप बनाम चैंपियनशिप मैच के लिए ललकारा। दूसरी चौंकाने वाली बात यह रही कि सैमी ज़ेन ने एक बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में वापसी की थी, परन्तु रॉ ख़त्म होते-होते वो हील किरदार में ढल चुके थे।

इस हफ्ते रॉ की व्यूअरशिप पिछले कुछ सप्ताह के मुक़ाबले अधिक रही है। लेकिन अगर रैसलमेनिया से अगली रॉ की बात करें, तो 8 अप्रैल की रॉ की व्यूवरशिप रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुँच चुकी है। इस हफ्ते रॉ ने औसतन करीब 2.92 मिलियन व्यूवरशिप बटोरी, लेकिन यह भी सच है कि यह संख्या रैसलमेनिया से अगली रॉ के इतिहास की सबसे कम है।

पहले घंटे की बात करें तो 3.182 मिलियन दर्शकों ने रॉ का लुत्फ उठाया। वहीं दूसरे घंटे में यह फिसलकर 2.943 पर आ पहुंची और तीसरे घंटे की बात ना ही करें, तो बेहतर है। तीसरे घंटे की व्यूअरशिप 2.6 मिलियन पर लुढ़क गई।

केवल आख़िरी घंटे पर फोकस करें तो WWE, पहले घंटे के मुक़ाबले करीब पाँच लाख दर्शक खो चुकी थी। पिछले करीब एक दशक में रैसलमेनिया से अगली रॉ की व्यूवरशिप तीन मिलियन से नीचे नहीं आई थी। 2018 की औसत व्यूवरशिप करीब 3.9 मिलियन थी। आप भी अंदाजा लगा सकते हैं कि इस बार WWE ने एक मिलियन दर्शकों को खो दिया है।

आपको याद दिला दें कि रॉ की शुरुआत कोफ़ी किंग्सटन और सैथ रॉलिंस के सैगमेंट से हुई। उसके बाद जैक रायडर और कर्ट हॉकिंस ने रॉ टैग टीम चैंपियनशिप डिफ़ेंड की। साथ ही साथ इसी रॉ में लार्स सुलिवन का भी डेब्यू हुआ।

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment