Create

Roman Reigns का WWE Money in the Bank की जगह SmackDown में चैंपियनशिप डिफेंड करने का कारण सामने आया

WWE में रोमन रेंस लगातार दूसरे प्रीमियम लाइव इवेंट को मिस करने वाले हैं
WWE में रोमन रेंस लगातार दूसरे प्रीमियम लाइव इवेंट को मिस करने वाले हैं

WWE का अगला प्रीमियम लाइव इवेंट मनी इन द बैंक (Money in the Bank) होने वाला है, लेकिन इस इवेंट में रोमन रेंस (Roman Reigns) का मुकाबला नहीं होगा, लेकिन वो इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड में अपनी चैंपियनशिप डिफेंड करने वाले हैं। अब इसके पीछे की असली वजह सामने आ गई है।

THIS FRIDAY on #SmackDown@SuperKingofBros challenges @WWERomanReigns for the Undisputed WWE Universal Championship!@HeymanHustle https://t.co/5RZCxTvRgT

Wrestling Observer Newsletter में बात करते हुए दिग्गज पत्रकार डेव मेल्टजर ने कहा,

"सबसे बड़ी दिक्कत यहां पैसा है और उन्होंने पीकॉक के जरिए काफी पैसा कमा लिया है। रोमन रेंस को Money in the Bank में रखने से WWE को कोई फायदा नहीं होने वाला है। रोमन रेंस को देखने के लिए ज्यादा लोग भी आते हैं, तो उससे भी बिल्कुल भी फर्क नहीं पड़ेगा। हालांकि रोमन रेंस के टाइटल डिफेंड करने से SmackDown की रेटिंग्स में इजाफा हो सकता है। इससे जब उन्हें अपनी टीवी डील रिन्यू करने का वक्त आएगा, तो आप और पैसा कमा सकते हैं।"

WWE SmackDown में होगा रोमन रेंस vs रिडल अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप

रोमन रेंस इस हफ्ते SmackDown में ना सिर्फ वापसी करने वाले हैं, बल्कि वो अपनी अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डिफेंड करने वाले हैं। उनका मुकाबला रिडल के खिलाफ होने वाला है और इस मैच के लिए पॉल हेमन ने बहुत बड़ी शर्त जोड़ दी गई है। रिडल अगर इस मैच को हार जाते हैं, तो वो रोमन रेंस के अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन रहने तक उन्हें कभी चैलेंज नहीं कर पाएंगे।

As revealed by @HeymanHustle, if @SuperKingofBros does not defeat @WWERomanReigns this Friday in the championship match on #SmackDown, Riddle will not be able to challenge for the Undisputed WWE Universal Championship as long as Roman Reigns is champion!#WWERaw https://t.co/lRlpUqt6e4

इसी वजह से रिडल की चुनौती बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाली है और फैंस की नजर भी पूरी तरह से अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच पर होने वाली है। रोमन रेंस 75 दिनों के बाद पहली बार अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करने वाले हैं और उनके लिए भी यह मैच काफी ज्यादा अहम होने वाला है। आपको बता दें कि WrestleMania 38 में डबल चैंपियन बनने के बाद से ही उन्होंने अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड नहीं किया है।

इस मैच के बाद रोमन रेंस का अगला टाइटल डिफेंस SummerSlam 2022 में हो सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार रोमन रेंस का मुकाबला रैंडी ऑर्टन के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हो सकता है। इसके बाद यूके में होने वाले Clast at the Castle प्रीमियम लाइव इवेंट में उनका मुकाबला ड्रू मैकइंटायर से हो सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment