WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट में SmackDown के Superstars को शामिल करने का कारण सामने आया

..
कौन बनेगा नया वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन?
कौन बनेगा नया वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन?

WWE: WWE के क्रिएटिव हेड ट्रिपल एच (Triple H) ने कुछ ही हफ्ते पहले नई वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को फिर से कंपनी में शामिल करने का एतिहासिक ऐलान किया था। हाल ही में आई रिपोर्ट में रॉ (RAW) ब्रांड के वर्ल्ड टाइटल के लिए हो रहे टूर्नामेंट में स्मैकडाउन (SmackDown) स्टार्स को शामिल करने के कारण के बारे में बताया गया है।

हाल ही में हुए WWE ड्राफ्ट में मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को SmackDown ब्रांड ने चुना था। इसके बाद यह साफ हो गया कि नई वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप रेड ब्रांड शो का हिस्सा बनेगी। कंपनी नए चैंपियन के लिए 12 टॉप स्टार्स के बीच में टूर्नामेंट का आयोजन कर रही है, जिसमें दोनों ही ब्रांड के सुपरस्टार्स शामिल हैं।

Wrestling Observer Radio के डेव मैल्टज़र की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, NBA प्लेऑफ़ को ध्यान में रखते हुए स्टैमफोर्ड बेस्ड प्रमोशन (WWE) ने कुछ दिलचस्प करने की कोशिश की है ,जिससे फैंस का ध्यान इस तरफ भी रहे। रिपोर्ट में AEW के बारे में भी बात की गई है। उन्होंने कहा,

"कुछ लोग यह सोच रहे हैं कि Raw का वर्ल्ड टाइटल टूर्नामेंट SmackDown में क्यों हो रहा है। इसका कारण यह है कि कंपनी जानती है कि साधारण शो से रेटिंग बहुत ही ज्यादा खराब आ सकती हैं। इसलिए वो इस हफ्ते लचीला शो नहीं कर सकते। यहां तक कि यह बात AEW भी समझ रहा है।"

नए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने से मात्र एक कदम दूर हैं सैथ रॉलिंस

हालिया Raw के एपिसोड में टूर्नामेंट के तीन मैच देखने मिले थे। पहले मैच में सैथ रॉलिंस का सामना डेमियन प्रीस्ट और शिंस्के नाकामुरा से हुआ था, जहां रॉलिंस ने जीत दर्ज कर की। दूसरे मुकाबले में कोडी रोड्स, फिन बैलर और द मिज़ का मुकाबला हुआ, जहां बैलर बाजी मारने में कामयाब रहे थे।

सेमीफाइनल में फिन और रॉलिंस का आमना-सामना हुआ, जहां द आर्किटेक्ट ने जीत दर्ज करते हुए Night of Champions में होने वाले फाइनल मैच में अपनी जगह पक्की की। रॉलिंस अब नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने से मात्र एक कदम दूर हैं। हालांकि, कौन उनका प्रतिद्वंदी होगा, यह तो आगामी ब्लू ब्रांड के एपिसोड में पता चलेगा।

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now