Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज़: ब्रॉक लैसनर द्वारा MMA से रिटायरमेंट लेने के पीछे का कारण सामने आया

Vishal sinha
CONTRIBUTOR
न्यूज़
1.31K   //    03 May 2019, 16:12 IST

'इट्स आल अबाउट द बिज़नेस '

Fightful के अनुसार, रैसलिंग ऑब्जर्वर न्यूजलैटर के डेव मैल्टजर ने खुलासा किया है कि ब्रॉक लैसनर ने MMA से रिटायर होने की संभावित वजह क्या है। UFC के प्रेसिडेंट डैना वाइट ने हाल ही में बताया कि लैसनर ने MMA को अलविदा कहने का मन बना लिया है।

Wrestling Observer के डेव मैल्टजर ने ब्रॉक लैसनर के MMA से रिटायर होने पर कहा, "ब्रॉक लैसनर ने MMA से संन्यास लेने का फैसला किया क्योंकि डैना वाइट और UFC द्वारा डेनियल कॉर्मियर के साथ ब्रॉक लैसनर की फाइट को लेकर प्राइस फिक्स नहीं हो पाया। UFC ने ESPN के साथ समझौते करने पर अब उनका मुनाफा ज्यादा होगा। ब्रॉक लैसनर इस मैच के लिए ज्यादा पैसों की डिमांड कर रहे थे। पैसों को लेकर सहमति न बनने पर लैसनर ने इस तरह का फैसला लिया।"

काफी समय से UFC में ब्रॉक लैसनर की डेनियल कॉर्मियर से सामना करने की खबरे आ रही हैं। दरअसल, ब्रॉक लैसनर ने UFC 226 में डेनियल कॉर्मियर को केज में आकर धक्का दे दिया था।

उस समय ब्रॉक लैसनर WWE यूनिवर्सल चैंपियन थे। और बाद में समरस्लैम में रोमन रेंस ने उनसे टाइटल जीत लिया था। रोमन के टाइटल छोड़ने के बाद लैसनर ने सऊदी अरब में हुए क्राउन ज्वेल में WWE यूनिवर्सल चैम्पियनशिप जीती और आखिर में रैसलमेनिया 35 में सैथ रॉलिंस से हार गए।

ज्यादातर लोगों को लगता था कि ब्रॉक लैसनर, सैथ रॉलिंस से हारने के बाद डेनियल कॉर्मियर के साथ लंबे समय से पेंडिंग लड़ाई के लिए UFC में वापस चले जायेंगे, जिसे बनाने में लगभग एक साल लगा है। लेकिन दुख की बात है कि ऐसा लगता नहीं कि ये कभी हो पायेगा।

ब्रॉक लैसनर अब 41 साल के हो गए हैं। जैसे-जैसे सप्ताह और महीने बीतते जा रहे हैं, उनके लिए UFC में लौटना और फाइट करना मुश्किल होता जा रहा है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...