Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

कोफी किंग्सटन को WWE चैंपियनशिप पिक्चर से हटाने का पूरा सच सामने आया

न्यूज़
Published 10 Nov 2019, 10:36 IST
10 Nov 2019, 10:36 IST

कोफी किंग्सटन बिग ई
कोफी किंग्सटन बिग ई

WWE में जैसा सोचा जाता है वैसा बिल्कुल भी नहीं होता। जैसा की फैंस ने देखा कि पहले कोफी किंग्सटन को एक फाइटिंग चैंपियन के रुप में दिखाया लेकिन ब्रॉक लैसनर के खिलाफ 5 सेकेंड्स की हार ने कोफी के करियर को पूरा बदल दिया। कोफी मेन कार्ड से फिर मिड कार्ड में चले गए।

भेल ही हाल के एपिसोड में कोफी किंग्सटन और बिग ई ने द रिवाइवल को हराकर स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप को जीत लिया हो। लेकिन एक चैंपियन को बिना किसी रीमैच के मिड कार्ड में डालने की वजह किसी को समझ नहीं आई थी। अब रेसलिंग जानकार डेव मैल्टजर ने बताया कि क्यों कोफी किंग्सटन को कंपनी ने फिर से टैग टीम में डाला। उनके मुताकिब कंपनी न्यू को सातवीं बार टैग टीम बनाना चाहती थी।

मैल्टजर ने बताया कि WWE पहले ही प्लान कर चुका था कि कोफी किंग्सटन को टैग टीम टाइटल में डालना है जिससे लैसनर के हाथों हार के बाद कोई भी सवाल ना रह जाए। हालांकि उस बड़ी हार के बाद सिंगल्स रन से कोफी को हटाने के बाद फैंस काफी ज्यादा हैरान थे।

ये भी पढ़े: WWE इतिहास की सभी 32 Survivor Series के मेन इवेंट मैचों की पूरी जानकारी

वहीं अब न्यू डे के जेवियर वुड्स चोट के कारण लगभग 9 महीनों के लिए रिंग से दूर है जिसके चलते WWE की क्रिएटिव टीम ने पूर्व चैंपियन के लिए अच्छ रास्त तैयार किया।

मैंने कंपनी से पूछा था क्योंकि टाइटल बदलने वाला है ये मुझे भी नहीं पता था। मुझे लगता है कि कोफी के लिए वो टैग टीम प्लान कर रहे थे जिससे कोफी के सिंगल्स रन की बातें फैंस ना कर पाए। जेवियर वुड्स की चोट के बाद कोफी किंग्सटन को न्यू डे के लिए फिर से प्लान किया गया क्योंकि वो उस वक्त सिंगल्स में काम कर रहे थे।
कोफी को हार के बाद कोई रीमैच नहीं दिया गया जिससे फैंस के मन में काफी सवाल है, क्या कोफी को डिमोट कर दिया गया है या फिर कोफी उस लायक नहीं है। काफी फैंस का मानना है कि WWE ने कोफी के साथ गलत किया है।

 मैल्टजर ने ये भी बताया कि WWE और फॉक्स कोफी किंग्सटन से पहले टाइटल लेना चाहती थी लेकिन फिर डेब्यू एपिसोड के लिए लैसनर के मैच को बुक किया गया। खैर, अब कोफी किंग्सटन फिर से टैग टीम चैंपियनशिप के पिक्चर में आ गए हैं। अब देखना होगा कि ये कहानी कब तक आगे जाती है और क्या रेसलमेनिया तक जेवियर वुड्स वापसी करते हैं या नहीं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Modified 21 Dec 2019, 00:59 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...