WWE Backlash में Brock Lesnar के लहूलुहान होने का कारण सामने आया, हुआ अहम खुलासा

..
WWE
WWE सुपरस्टार Brock Lesnar की हालत हुई थी खराब

Brock Lesnar and Cody Rhodes: WWE के हालिया प्रीमियम लाइव इवेंट बैकलैश (Backlash 2023) के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और कोडी रोड्स (Cody Rhodes) के बीच बहुत ही जबरदस्त मुकाबला देखने मिला था। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में पूर्व वर्ल्ड चैंपियन के खून निकालने का असली कारण सामने आया है।

Backlash 2023 में ब्रॉक लैसनर टर्नबकल से टकराकर लहूलुहान हो गए थे। कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया है कि बीस्ट ने खून निकालने के लिए ब्लेड का इस्तेमाल किया था। 2000 के दशक में कंपनी में सुपरस्टार्स मैच को गंभीर दिखाने के लिए इस तरह की तकनीक का उपयोग करते थे। साल 2008 में WWE ने प्रोग्रामिंग को PG करने का फैसला लिया था, जिसके बाद जबरदस्ती खून को निकालना बैन हो गया था।

F4Wonline पर डेव मैल्टज़र की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, मैच में खून को दिखाने की इजाजत थी, लेकिन लैसनर ने जिस तरीके से अपने आप को लहूलुहान किया था, उसकी इजाजत टॉप ऑफिशियल्स द्वारा नहीं दी जाती है। उन्होंने कहा,

"ब्रॉक लैसनर vs कोडी रोड्स के मुकाबले में खून जानबूझकर निकाला गया था। ब्रॉक को इसके लिए इजाजत दी गई थी। यह ब्लेड से किया गया था जोकि अपने सिर को स्टील पर दे मारने से ज्यादा सुरक्षित था।"

Backlash प्रीमियम लाइव इवेंट में पहली बार दोनों टॉप स्टार्स के बीच बेहतरीन मैच देखने मिला। हालांकि, मैच के अंत में अमेरिकन नाइटमेयर ने पिनफॉल के जरिए जीत दर्ज की। रिपोर्ट के अनुसार, कोडी रोड्स और ब्रॉक लैसनर के बीच चल रही दुश्मनी अभी खत्म नही हुई है।

WWE Night of Champions में कंपनी को मिलेगा नया वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन

कुछ ही हफ्ते पहले ट्रिपल एच ने नई वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को WWE में फिर से शामिल करने का ऐलान किया था। Draft में रोमन रेंस SmackDown में ही रहे, इसलिए नई वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप Raw ब्रांड का हिस्सा होगी। कंपनी ने ब्लू और रेड ब्रांड से 12 सुपरस्टार्स को चुना है जिनके बीच ट्रिपल थ्रेट पैटर्न में मुकाबले होंगे। इसके बाद 27 मई को सऊदी अरब में होने वाले Night of Champions PLE में नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन को क्राउन किया जाएगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now