WWE द्वारा Brock Lesnar को WrestleMania Backlash के लिए एडवर्टाइज करने का असली कारण सामने आया

पूर्व WWE चैंपियन हैं ब्रॉक लैसनर
पूर्व WWE चैंपियन हैं ब्रॉक लैसनर

WWE में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को आखिरी बार रेसलमेनिया (WrestleMania) 38 में लड़ते हुए देखा गया था। उन्होंने टाइटल यूनिफिकेशन मैच में रोमन रेंस (Roman Reigns) का सामना किया था। लैसनर को उस मैच में हार मिली थी और उसके बाद से ही उन्हें टीवी पर नहीं देखा गया है। शुरुआत में उन्हें रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) के लिए विज्ञापनों में शामिल किया गया था, लेकिन बाद में हटा लिया गया।

भले ही उन्होंने पोस्टर में शामिल किया गया था, लेकिन इवेंट में उनके इस्तेमाल का कोई प्लान नहीं था। यदि WWE ने उनका इस्तेमाल नहीं किया होता तो यह संदेश जाता की लैसनर की WrestleMania में हार होने वाली है। ऐसा माना जा रहा है कि वह जुलाई में Money In The Bank इवेंट के साथ वापसी करेंगे। डेव मेल्टजर के मुताबिक कंपनी ने उन्हें Backlash के लिए ऐसे ही दिखा दिया था। उनके मुताबिक ऐसा इसलिए किया गया था ताकि लोगों को पता नहीं चले कि वह हारने वाले हैं।

मेल्टजर ने कहा, यह सोचने वाली बात है कि WWE ने पहले ब्रॉक लैसनर का प्रचार किया था, लेकिन वह कभी शो के प्लान में शामिल नहीं थे। इसके लिए यह कारण दिया गया है कि यदि ऐसा नहीं किया जाता तो लोगों को संदेश मिल जाता कि लैसनर Wrestlemania में हार रहे हैं। यह सीधे तौर पर गलत प्रचार है।

WWE में आगे क्या कर सकते हैं ब्रॉक लैसनर?

ऐसी अफवाहें हैं कि लैसनर जुलाई में वापसी कर सकते हैं। जुलाई से कंपनी के पास कई बड़े शो हैं और लैसनर की वापसी से उन्हें काफी मदद मिल सकती है। लैसनर एक नई राइवलरी शुरु कर सकते हैं या फिर बॉबी लैश्ले जैसे किसी रेसलर के साथ अपनी पुरानी राइलवरी को आगे बढ़ा सकते हैं। यह भी कहा जा रहा है कि यदि कंपनी को लगता है कि फिलहाल रोमन का सामना करने के लिए कोई बड़ा रेसलर बचा नहीं है तो फिर कंपनी वापस लैसनर और रोमन को भिड़ा सकती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now