Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ब्रॉक लैसनर द्वारा UFC की बजाय WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट करने की वजह सामने आई

ANALYST
न्यूज़
11 Jun 2019, 10:15 IST

Brock Lesnar returned to WWE and is no Mr. Money in the Bank

UFC 226 के बाद कई रैसलिंग प्रशंसकों का मानना था कि अगली हैवीवेट चैम्पियनशिप फाइट UFC में ब्रॉक लैसनर और डेनियल कॉर्मियर के बीच होगी। लेकिन डैना वाइट ने घोषणा की कि ब्रॉक लैसनर ने UFC से संन्यास ले लिया और शायद अब वह UFC में नज़र नहीं आएं। ब्रॉक लैसनर ने WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ाने के बाद उनकी और डेनियल कॉर्मियर की फाइट को कैंसल करना पड़ा।

ब्रॉक लैसनर ने UFC में आखिरी फाइट मार्क हंट के खिलाफ लड़ी थी, जहाँ वह जीत गए और बाद में उन्हें पता चला कि ड्रग टेस्ट पास नहीं कर पाये, जिसके बाद से ही उनका UFC करियर ख़त्म होने का डर था। साल की शुरुआत में रैसलमेनिया में मिली हार के बाद ब्रॉक लैसनर द्वारा WWE छोड़कर UFC में जाने की खबरें सामने आईं।

ब्रॉक लैसनर ने फिर WWE में वापसी की और मनी इन द बैंक विनर बन गए, जिसे पता चला कि वह WWE के साथ बनें रहेंगे।

दरअसल ब्रॉक लैसनर ने UFC छोड़ WWE क्यों जॉइन की इस बार में यह कारण बताया गया कि UFC अपने बिजनेस मॉडल को बदल रही थी, जिसे रैसलर को नये तरीके से पैसा का भुगतान किया जाएगा। मगर द रैसलिंग ऑब्जर्वर के डेव मैल्टजर के अनुसार, लैसनर को फ्लैट पे-पर-व्यू शुल्क चाहिए था, जो कि कंपनी के अमेरिका में ESPN के साथ हुई डील के बाद संभव नहीं था।

डैना व्हाइट ने हाल ही में ESPN के ब्रेट ओकामोटो से बात की जहां, वह लैसनर के WWE में जाने के फैसले के पीछे के कारण को समझाया।

''ब्रॉक लैसनर के UFC में ना आने का कारण ESPN के साथ हुई डील नहीं बल्क़ि उन्हें एक बेहतरीन डील प्राप्त हो गई'।'

डैना वाइट का इशारा WWE की तरफ था कि ब्रॉक लैसनर को WWE ने अच्छा कॉन्ट्रैक्ट ऑफर किया, जिसकी वजह से वो WWE में ही बने रहे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं







Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...