Create
Notifications
Advertisement

एरिक बिशफ को SmackDown के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पद से हटाने की वजह सामने आई

  • आखिर विंस मैकमैहन ने इतना बड़ा फैसला क्यों लिया?
Ankit Kumar
ANALYST
न्यूज़
Modified 17 Oct 2019, 12:30 IST

 एरिक बिशफ और विंस मैकमैहन 
 एरिक बिशफ और विंस मैकमैहन 

हाल ही में डब्लू डब्लू ई (WWE) से जुड़ी एक ऐसी खबर सामने आई जिसने फैंस को हैरान होने पर मजबूर कर दिया। स्मैकडाउन लाइव के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर एरिक बिशफ को कंपनी ने उनके पद से हटा दिया है।

ये भी पढ़ें: 7 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने तीन या तीन से ज्यादा शादियां की

WWE ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए इसके बारे में बताया। प्रेस रिलीज में लिखा है कि, "WWE ने नए एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर को रख लिया है। ये काम अब ब्रूस प्रिचार्ड संभालेंगे। वो अब सीधे विंस मैकमैहन को रिपोर्ट करेंगे। फ्राइडे नाइट स्मैकडाउन की जिम्मेदारी अब प्रिचार्ड के हाथों में है। सभी चीजें लगभग वो ही देखेंगे। एरिक बिशफ की जगह उन्हें रखा जाता हैं।"

एरिक बिशफ को पद से हटाए जाने के बाद फैंस तमाम तरह की अटकलें लगा रहे हैं कि आखिर कंपनी ने उन्हें उनके पद से क्यों हटाया। इस बीच Sports Illustrated ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि विंस मैकमैहन ने फॉक्स नेटवर्क पर स्मैकडाउन की गिरती रेटिंग्स के चलते उन्हें पद से हटाया है।

4 अक्टूबर को फॉक्स नेटवर्क पर स्मैकडाउन का डेब्यू हुआ था जिसे 3.869 मिलिनय लोगों ने देखा था लेकिन इसके बाद 11 अक्टूबर को हुए स्मैकडाउन के एपिसोड को केवल 2.899 मिलियन लोगों ने देखा। यानी की स्मैकडाउन को एक हफ्ते में 1 मिलियन व्यूवरशिप का नुकसान हुआ।

रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि बिशफ को पद से हटाने का फैसला कंपनी के हेडक्वार्टर में हुई मीटिंग में तय हो गया था।

आपको बता दें कि इसी साल जून के महीने में एरिक बिशफ को इस पद पर रखा गया था। इसके लिए अलावा रॉ की जिम्मेदारी भी पॉल हेमन को दी थी। कई रिपोर्ट में ये बात सामने आ रही है कि पिछले कुछ महीनों से एरिश बिशफ का ज्यादा क्रिएटिव साइड की तरह लगाव नहीं था।

यह कहना गलत नहीं होगा कि पॉल हेमन के मुकाबले एरिक बिशफ उतने सफल नहीं हो पाए। शायद इसी के चलते कंपनी ने इतना बड़ा फैसला लिया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Published 17 Oct 2019, 12:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit