Create
Notifications

16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रिक फ्लेयर द्वारा WWE WrestleMania में लड़े गए सबसे बेहतरीन मैचों की रैकिंग पर एक नजर 

शॉन माइकल्स, रिक फ्लेयर & द अंडरटेकर
शॉन माइकल्स, रिक फ्लेयर & द अंडरटेकर
reaction-emoji
Subham Pal

कई WWE फैंस रिक फ्लेयर (Ric Flair) को महानतम प्रोफेशनल रेसलर मानते हैं। आपको बता दें, रिक फ्लेयर दो बार के WWE हॉल ऑफ फेमर और 16 बार के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रह चुके हैं। रिक फ्लेयर ने अपने करियर का ज्यादातर समय WWE के बाहर बिताया था, इसके बावजूद भी वह 6 WrestleMania इवेंट्स का हिस्सा रह चुके हैं। यही नहीं, WrestleMania में रिक फ्लेयर ने जिन सुपरस्टार्स का सामना किया, वे सभी लैजेंड्स, आइकॉन और फ्यूचर हॉल ऑफ फेमर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE स्टार्स जो WrestleMania 37 के बाद होने वाले Raw में वापसी या डेब्यू कर सकते हैं

यही नहीं, रिक फ्लेयर का कैरेक्टर और उनका स्टाइल उन्हें WrestleMania के लिए परफेक्ट बनाता है। यही कारण है कि रिक फ्लेयर शोज ऑफ शोज में कुछ बेहतरीन मैचों का हिस्सा रह चुके हैं। इस आर्टिकल में हम रिक फ्लेयर द्वारा WrestleMania में लड़े गए सबसे बेहतरीन मैचों की रैकिंग पर एक नजर डालने वाले हैं।

5- रिक फ्लेयर vs बॉबी लैश्ले vs फिनले vs मैट हार्डी vs शैल्टन बेंजामिन vs RVD (WWE WrestleMania 32)

रिक फ्लेयर
रिक फ्लेयर

WrestleMania 22 में रिक फ्लेयर ने 57 साल की उम्र में मनी इन द बैंक लैडर मैच में कम्पीट किया था। इस मैच में उनके अलावा बॉबी लैश्ले, फिनले, मैट हार्डी, शैल्टन बेंजामिन और RVD शामिल थे। यह मैच जीतकर रिक फ्लेयर के पास वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने का मौका था। हालांकि, रिक फ्लेयर लैडर पर चढ़कर मनी इन द बैंक ब्रीफकेस हासिल करने के काफी करीब पहुंच गए थे लेकिन मैट हार्डी ने 20 फुट ऊंचे लैडर से रिक को सुपरलेक्स दे दिया।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों WrestleMania 37 में बॉबी लैश्ले को अपना WWE टाइटल रिटेन करना चाहिए और 3 कारण क्यों रिटेन नहीं करना चाहिए

इस हमले के बाद फ्लेयर धाराशाई हो गए और उन्हें बैकस्टेज ले जाना पड़ा। इसके थोड़ी ही देर बाद फ्लेयर ने एक बार फिर मैच में वापसी की। हालांकि, फ्लेयर यह मैच जीतने में नाकाम रहे और RVD ब्रीफकेस हासिल करके इस मैच के विजेता बने थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- रिक फ्लेयर, रैंडी ऑर्टन & बतिस्ता vs द रॉक & मिक फोली (WWE WrestleMania 20)

WrestleMania 20
WrestleMania 20

2000 में रिटायमेंट लेने के बाद WWE लैजेंड मिक फोली ने 4 साल बाद रिंग में कदम रखते हुए WrestleMania 20 में कम्पीट किया था। आपको बता दें, इस पीपीवी में मिक फोली ने द रॉक के साथ मिलकर 2-ऑन-3 हैंडीकैप मैच में रिक फ्लेयर, रैंडी ऑर्टन & बतिस्ता का सामना किया था।

यह काफी मनोरंजक मैच था और इस मैच के दौरान रिक फ्लेयर ने रॉक को उनका ही मूव पीपल्स एल्बो देने की कोशिश की थी। आखिर में, रैंडी ऑर्टन, मिक फोली को RKO देते हुए अपनी टीम को मैच जीत दिलाने में कामयाब रहे थे।

3- रैंडी सैवेज vs रिक फ्लेयर (WWE WrestleMania 8)

रिक फ्लेयर & रैंडी सैवेज
रिक फ्लेयर & रैंडी सैवेज

WrestleMania 8 में रिक फ्लेयर ने WWE चैंपियन के रूप में शोज ऑफ शोज में अपने पहले मैच में रैंडी सैवेज का सामना किया था। इस मैच के बिल्ड अप के दौरान रिक फ्लेयर, मिस एलिजाबेथ के साथ रिलेशनशिप में थे जो कि उस वक्त रैंडी सैवेज की वाइफ हुआ करती थी। इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच काफी हिंसक मैच देखने को मिला।

इस मैच के दौरान रिक ने खुद को ब्लेड से कट लगाकर खून निकालने की कोशिश करके WWE की पॉलिसी का उल्लंघन किया था। इसके लिए रिक पर हजारों डॉलर्स का जुर्माना लगाया था। आखिर में, सैवेज यह मैच जीतकर नए चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे।

2- द अंडरटेकर vs रिक फ्लेयर (WWE WrestleMania 18)

द अंडरटेकर vs रिक फ्लेयर
द अंडरटेकर vs रिक फ्लेयर

WWE WrestleMania 18 में रिक फ्लेयर ने 10 सालों में शोज ऑफ शोज में पहले मैच में द अंडरटेकर का सामना किया। शुरूआत में फ्लेयर ने द अंडरटेकर का सामना करने से इनकार कर दिया था लेकिन जब डैडमैन ने रिक के कई दोस्तों पर हमला किया तो फ्लेयर इस मैच के लिए मान गए।

यह काफी खतरनाक मैच था और इस मैच में फिनोम द्वारा फ्लेयर पर हमला किये जाने की वजह से फ्लेयर के शरीर से खून निकलने लगा था। इस मैच के दौरान रिक के साथी अर्न एंडरसन ने टेकर को स्पाइनबस्टर दे दिया था। हालांकि, डैडमैन ने जल्द ही मैच में कंट्रोल हासिल करते हुए रिक को टॉम्बस्टोन पाइलड्राइवर देते हुए मैच जीत लिया।

1- रिक फ्लेयर vs शॉन माइकल्स (WWE WrestleMania 24)

रिक फ्लेयर और शॉन माइकल्स
रिक फ्लेयर और शॉन माइकल्स

रिक फ्लेयर ने WrestleMania 24 में अपने WWE करियर के आखिरी मैच में शॉन माइकल्स का सामना किया था। आपको बता दें, अगर इस मैच में शॉन माइकल्स, रिक फ्लेयर को हरा देते तो रिक को रिटायर होने के लिए मजबूर होना पड़ता।

इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक शानदार और यादगार मैच देखने को मिला। आखिर में, शॉन ने स्वीट चीन म्यूजिक मूव देते हुए पिन करते हुए रिक फ्लेयर को रिटायर कर दिया। हालांकि, रिक के रिटायर होने से शॉन दुखी थे और उन्होंने उसी समय रिक से माफी मांगी थी।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...